WWE में John Cena ने कब और किन Superstars को हराकर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीता था?

Ujjaval
WWE दिग्गज जॉन सीना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीत चुके हैं
WWE दिग्गज जॉन सीना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीत चुके हैं

John Cena: WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena) को फैंस द्वारा काफी पसंद किया जाता है। उन्होंने WWE में जबरदस्त सफलता हासिल की है। सीना ने 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है। इसके अलावा वो रेसलमेनिया (WrestleMania) मेन इवेंट कर चुके हैं और दो बार उन्हें रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच में भी जीत मिली है। आपको बता दें कि जॉन सीना मनी इन द बैंक (Money in the Bank) कॉन्ट्रैक्ट भी जीत चुके हैं।

Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट की मदद से सुपरस्टार्स कभी भी चैंपियनशिप मैच पा सकते हैं। कई सारे दिग्गजों ने इस ब्रीफकेस पर कब्जा किया है। Money in the Bank 2012 इवेंट जॉन सीना के लिए खास रहा था। वो WWE चैंपियनशिप के Money in the Bank लैडर मैच का हिस्सा थे। दरअसल, इस मैच में सीना के अलावा बिग शो, केन, द मिज़ और क्रिस जैरिको ने हिस्सा लिया था।

youtube-cover

मैच के दौरान कई बेहतरीन मोमेंट्स देखने को मिले। जॉन सीना ने बिग शो को अनाउंसर्स डेस्क पर पटका। साथ ही केन को मिज़ पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट दिया। इसके अलावा अन्य सुपरस्टार्स ने भी सीना की हालत खराब की। मैच के अंतिम समय में द मिज़ और क्रिस जैरिको लैडर पर चढ़कर फाइट कर रहे थे। इसी बीच बिग शो लैडर पर चढ़े और दोनों पूर्व WWE चैंपियंस पर KO पंच लगाए।

बिग शो ने अपने इस पंच को सीना पर भी लगाने की कोशिश की। हालांकि, दिग्गज ने खुद को बचाया। उन्होंने ब्रीफकेस से बिग शो पर हमला किया। इसी बीच Money in the Bank ब्रीफकेस का हैंडल टूट गया और ब्रीफकेस निकल गया। इसी के चलते सीना की जीत हुई। मैच के बाद सीना ने बिग शो पर हमला करके उन्हें लैडर से नीचे गिराया।

WWE दिग्गज John Cena का Money in the Bank कैश-इन असफल रहा?

23 जुलाई 2012 को Raw 1000 के खास एपिसोड में जॉन सीना ने अपने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को सीएम पंक पर कैश-इन करने का निर्णय लिया। उन्होंने पहले ही बताया था कि वो कैश-इन करेंगे। वो रॉब वैन डैम के बाद दूसरे ऐसे सुपरस्टार बने, जिन्होंने कैश-इन करके प्रॉपर चैंपियनशिप मैच हासिल किया था।

फैंस को उम्मीद थी कि दिग्गज का यह कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन सफल रहेगा। वो सीएम पंक को हराने के करीब आ गए थे। हालांकि, बिग शो ने इंटरफेयर किया और सीना पर हमला किया। इसी कारण मैच DQ से खत्म हो गया। सीएम पंक अपनी चैंपियनशिप को रिटेन रखने में सफल हुए। हालांकि, जॉन अपना कॉन्ट्रैक्ट गंवा बैठे।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।