John Cena ने WWE में आखिरी बार कब और किसके खिलाफ चैंपियनशिप जीती थी?

Ujjaval
WWE में जॉन सीना ने आखिरी बार चैंपियनशिप सालों पहले जीती थी
WWE में जॉन सीना ने आखिरी बार चैंपियनशिप सालों पहले जीती थी

John Cena: WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena) को फैंस द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। उन्होंने WWE में रहते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की है। अपने ऐतिहासिक करियर के दौरान सीना ने कई टाइटल्स पर कब्जा किया है। आपको बता दें कि सीना ने 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है। इसके अलावा वो कई अन्य टाइटल्स पर भी कब्जा कर चुके हैं। कई फैंस उनकी आखिरी टाइटल जीत के बारे भूल गए होंगे।

आपको बता दें कि जॉन सीना ने आखिरी बार WWE में 2017 में चैंपियनशिप जीती थी। वो 29 जनवरी 2017 को हुए Royal Rumble इवेंट में टाइटल मैच का हिस्सा बने थे। जॉन सीना और एजे स्टाइल्स के बीच WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। यह मैच फैंस को बहुत पसंद आया था। यह मैच जॉन सीना के लिए बहुत महत्वपूर्ण था क्योंकि उनके पास रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका था।

youtube-cover

इस मुकाबले में जॉन सीना ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और एजे स्टाइल्स को कड़ी टक्कर दी। मैच के अंतिम कुछ क्षण बहुत ही शानदार साबित हुए थे। सीना ने स्टाइल्स पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव लगाने की कोशिश की और सीना ने इसे काउंटर किया। उन्होंने दिग्गज पर स्टाइल्स क्लैश मूव लगाया। एजे ने यहां पिन करने के बजाय फिनॉमिनल फोरआर्म मूव देने की कोशिश की।

सीना ने खुद को बचाया और एजे को तीसरी बार एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव लगाया। सीना यहां नहीं रुके और चौथी बार भी इस मूव को अप्लाई किया। सीना ने पिन किया और इस बार स्टाइल्स किकआउट नहीं कर पाए। जॉन इस बड़ी जीत के साथ नए WWE चैंपियन बन गए। उनके लिए यह जीत बहुत ही खास रही थी।

वो रिक फ्लेयर की बराबरी करते हुए 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन बन गए थे। उन्हें इस टाइटल को जीतने के लिए काफी समय का इंतजार करना पड़ा था। हालांकि, सीना का यह चैंपियनशिप रन लंबा नहीं चला और थोड़े समय बाद Elimination Chamber 2017 में वो इसे हार गए।

youtube-cover

WWE में John Cena ने इसके बाद कोई चैंपियनशिप नहीं जीती है

जॉन सीना ने इसके बाद से कोई चैंपियनशिप नहीं जीती है। देखा जाए तो वो पिछले 7 सालों से कोई टाइटल नहीं जीत पाए हैं। इसका बड़ा कारण यह है कि वो बहुत कम रेसलिंग करते हैं और अब अपने एक्टिंग करियर पर ध्यान दे रहे हैं। साथ ही सीना ने बताया है कि वो रिंग में अब पहले की तरह काम नहीं कर पाते हैं। हालांकि, फैंस उम्मीद करेंगे कि सीना रिटायरमेंट से पहले एक और बार चैंपियन जरूर बनें।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।