WWE में आखिरी बार Night of Champions इवेंट कब हुआ था और कौन-कौन से Superstars ने यहां जीत दर्ज की थी?

Ujjaval
WWE Night of Champions 2015 में कुछ जबरदस्त मैच हुए थे
WWE Night of Champions 2015 में कुछ जबरदस्त मैच हुए थे

Night of Champions: WWE नाईट ऑफ चैंपियंस (Night of Champions 2023) के लिए फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित हैं। यह शो सऊदी अरब में देखने को मिलेगा। शो को खास बनाने की WWE ने पूरी तैयारी कर ली है। आपको बता दें कि Night of Champions इवेंट की 8 साल बाद वापसी हो रही है। आखिरी बार इस शो का आयोजन 2015 में किया गया था।

Night of Champions, WWE के मुख्य इवेंट्स में से एक रहा है। दरअसल, 2007 में पहली बार Night of Champions शो देखने को मिला था। इसके बाद लगातार 2015 तक इसका आयोजन किया गया और फिर अचानक इसे हटा दिया गया। अब दोबारा ट्रिपल एच इसे कंट्रोल में आने के बाद वापस लेकर आए हैं।

Night of Champions का आखिरी संस्करण भी काफी ज्यादा तगड़ा साबित हुआ था। आपको बता दें कि 2015 में इस प्रीमियम लाइव इवेंट में कुल 8 मैच हुए थे। इसमें से 7 मुकाबले मुख्य शो में देखने को मिले थे। WWE ने यहां 3 बड़े टाइटल चेंज बुक किए थे और इसी कारण शो काफी खास बना था।

WWE Night of Champions 2015 में किन-किन सुपरस्टार्स को जीत मिली थी?

- Night of Champions के प्री-शो में स्टारडस्ट और द असेंशन ने मिलकर एक 6 मैन टैग टीम मैच में नेविल और लूचा ड्रैगन्स को हराया था।

- मुख्य शो की शुरुआत में केविन ओवेंस, रायबैक को सिंगल्स मैच में पराजित करते हुए नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए थे।

youtube-cover

- डॉल्फ ज़िगलर और रुसेव के बीच सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला था। यहां ज़िगलर को एक चौंकाने वाली जीत मिली थी।

- डडली बॉयज़ और न्यू डे के बीच WWE टैग टीम चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मुकाबले का अंत DQ द्वारा हुआ था और डडली बॉयज़ की जीत हुई थी। हालांकि, DQ से अंत होने के कारण न्यू डे ने टाइटल्स को रिटेन रखा। मैच के बाद डडली बॉयज़ ने ज़ेवियर वुड्स को टेबल पर 1D मूव लगाया।

- शार्लेट फ्लेयर ने निकी बैला को डीवाज़ चैंपियनशिप के लिए हराकर चौंका दिया था। उन्होंने निकी के ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत कर दिया था।

youtube-cover

- द वायट फैमिली को एक 6 मैन टैग टीम मैच में क्रिस जैरिको, डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस पर जीत मिली थी।

- जॉन सीना ने सैथ रॉलिंस को यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच में हराकर अपने टाइटल को वापस हासिल कर लिया था।

youtube-cover

- मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और स्टिंग के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मैच में सैथ ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए टाइटल रिटेन रखा था। मैच के बाद शेमस अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने आए। हालांकि, केन ने एंट्री की और शेमस-सैथ दोनों पर हमला किया। इसी के साथ शो खत्म हुआ। खैर, यह स्टिंग का WWE में आखिरी मैच था और वो इसके बाद रिटायर हो गए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now