Create

WWE में Roman Reigns पहली बार कब और किसे हराकर चैंपियन बने थे?

WWE में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज (द शील्ड) ने एक ही दिन जीती थी पहली चैंपियनशिप
WWE में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज (द शील्ड) ने एक ही दिन जीती थी पहली चैंपियनशिप

Roman Reigns: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) का इस समय जलवा देखने को मिल रहा है। उन्हें रोक पाना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया है और पिछले दो सालों से काफी जबरदस्त काम कर रहे हैं। अपने करियर में कई साल फेस के तौर पर काम करने वाले रेंस ने साल 2020 में हील टर्न लिया था और इसके बाद हेड ऑफ द टेबल (Head of the Table) गिमिक ने सभी का दिल जीता।

Payback 2020 में रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। इसके अलावा WrestleMania 38 में उन्होंने ब्रॉक लैसनर को हराते हुए दोनों वर्ल्ड चैंपियनशिप को यूनिफाई कराया। हालांकि यह रोमन रेंस की पहली चैंपियनशिप जीत नहीं थी और साथ ही आपको बता दें कि रोमन रेंस अपने डेब्यू के लगभग तीन साल बाद वर्ल्ड चैंपियन बने थे।

पिछले कुछ सालों में WWE में फैंस ने रोमन रेंस को ज्यादातर समय मेन इवेंट में ही देखा है और इसी वजह से कई फैंस को लगता है कि वो सिर्फ WWE या फिर यूनिवर्सल चैंपियन ही बने हैं। हालांकि ऐसा नहीं है, वो अपने करियर में एक टैग टीम चैंपियन, आईसी चैंपियन और यूएस चैंपियन भी बन चुके हैं।

इस आर्टिकल में हम फैंस को बताने वाले हैं कि आखिर WWE में रोमन रेंस पहली बार चैंपियन कब बने थे।

#) रोमन रेंस ने WWE में पहली बार कौन सी चैंपियनशिप जीती थी और किसे हराकर उन्होंने चैंपियन बना था?

WWE Extreme Rules 2013 का आयोजन 19 मई (भारत में 20 मई) 2013 को किया गया था। इस इवेंट में शील्ड के रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने टैग टीम चैंपियनशिप के लिए टीम हैल नो के केन और डेनियल ब्रायन को चैलेंज किया था। दोनों टीमों के बीच टैग टीम टोर्नाडो मुकाबला हुआ था और काफी जबरदस्त यह मैच रहा था।

The Shield went on an unstoppable rampage running through every name on the roster after their debut. However, to etch their names in the history books, making an impact wasn't enough, what they needed was championship gold!#WWE #TheShield #SethRollins #RomanReigns #DeanAmbrose https://t.co/DDuQywJenI

इस मुकाबले में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने जीत दर्ज की और साथ ही वो पहली बार टैग टीम चैंपियन बनने में कामयाब हुए। आपको बता दें कि WWE में यह सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस दोनों की ही पहली चैंपियनशिप जीत भी थी। इसके अलावा Extreme Rules 2013 में ही डीन एंब्रोज ने कोफी किंग्सटन को हराते हुए यूएस चैंपियनशिप को जीता था। इसी के साथ शील्ड के तीनों सदस्य WWE में एक ही दिन पहली बार चैंपियन बने थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment