WWE में The Great Khali और John Cena के बीच सबसे पहला चैंपियनशिप मैच कब हुआ था और किसे जीत मिली थी? 

Ujjaval
WWE दिग्गज द ग्रेट खली को भारतीय फैंस बहुत पसंद करते हैं
WWE दिग्गज द ग्रेट खली को भारतीय फैंस बहुत पसंद करते हैं

The Great Khali & John Cena: भारतीय WWE दिग्गज द ग्रेट खली (The Great Khali) के नाम से हर कोई परिचित होगा। उन्होंने WWE में रहते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की है। खली ने WWE में कई दिग्गजों का सामना किया है। उनके जॉन सीना (John Cena) के खिलाफ कुछ मैच हुए हैं। फैंस को शायद उनके सबसे पहले चैंपियनशिप मैच के बारे में जानकारी नहीं होगी।

जॉन सीना और द ग्रेट खली के बीच सबसे पहला सिंगल्स मैच 8 जनवरी 2007 को Raw में हुआ था। हालांकि, इस मैच का अंत DQ से हुआ था और खली को जीत मिली थी। दोनों के बीच सबसे पहला चैंपियनशिप मैच खास था। दरअसल, Judgment Day 2007 में खली और सीना के बीच WWE चैंपियनशिप मैच हुआ था।

इस मैच में भारतीय रेसलर ने प्रभावित किया था और सीना की हालत खराब कर दी थी। मैच शुरू होते ही पंच और किक्स द्वारा सीना ने खली पर हमला करने की कोशिश की। जायंट ने एक क्लोथ्सलाइन में जॉन को धराशाई किया और उनकी हालत खराब की। रिंगसाइड पर ग्रेट खली ने चैंपियन को स्टील स्टेप्स में धकेल दिया और फिर पिन किया।

youtube-cover

जॉन सीना ने किकआउट किया। भारतीय दिग्गज ने जॉन पर पावरस्लैम लगाया और फिर लेगड्रॉप दिया। खली ने कवर किया लेकिन सीना का पैर रोप्स पर रखा था। जायंट रेसलर को गुस्सा आया और उन्होंने चैंपियन पर फिर से क्लोथ्सलाइन लगाई। जॉन सीना ने धीरे-धीरे वापसी करने की कोशिश की।

सीना ने खली को पिन किया। हालांकि, जायंट ने किकआउट करते हुए चैंपियन को उठाकर फेंक दिया। भारतीय सुपरस्टार ने फिर से जॉन को रिंगसाइड पर धराशाई किया। द ग्रेट खली ने सीना को सबमिशन में फंसाया और बड़ी मुश्किल से उन्होंने खुद को बचाया। साथ ही उन्होंने जायंट को बांध दिया और पंच लगाए। खली ने बिग बूट लगाया और अपना फिनिशर देने गए।

जॉन ने खुद को बचाया और फिर खली ने विरोधी को रिंग के बाहर कर दिया। सीना ने स्टील स्टेप्स का इस्तेमाल करके खली पर अटैक किया। बाद में उन्होंने टॉप रोप से रिंग के अंदर भारतीय रेसलर पर बेहतरीन लेग ड्रॉप लगाया। सीना ने द ग्रेट खली को STF में फंसाया और इसपर उन्होंने टैपआउट किया। इसी के साथ जॉन टाइटल रिटेन रखने में सफल रहे।

youtube-cover

The Great Khali ने WWE दिग्गज John Cena से बदला लिया था

एक हफ्ते बाद 28 मई 2007 को WWE के Saturday Night Main Event शो के दौरान द ग्रेट खली और जॉन सीना के बीच नॉन-टाइटल सिंगल्स मैच देखने को मिला था। इस मुकाबले में खली ने पिनफॉल द्वारा जॉन पर जीत दर्ज की थी। उन्होंने Judgment Day 2007 में मिली हार का बदला ले लिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।