WrestleMania XL के बाद WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट कब और कौनसा है?

Ujjaval
WWE Wrestlemania XL के बाद Backlash 2024 देखने को मिलेगा
WWE Wrestlemania XL के बाद Backlash 2024 देखने को मिलेगा

Backlash 2024: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania XL) प्रीमियम लाइव इवेंट काफी सफल साबित हुआ। यह आसानी से कंपनी के इतिहास के सबसे जबरदस्त शोज़ में से एक रहा। इसके बाद आयोजित हुआ रॉ (Raw) और SmackDown के एपिसोड भी शानदार रहे। WWE ने अब एक नए एरा में प्रवेश कर लिया है और कंपनी ने फ्रेश शुरुआत की है।

WWE को इसी चीज़ को ध्यान रखते हुए WrestleMania XL जैसे सफल शो के बाद अब अगले प्रीमियम लाइव इवेंट को भी यादगार बनाना होगा। कई फैंस के मन में सवाल होगा कि WWE का अब अगला इवेंट कौनसा रहेगा और इसका आयोजन कब होने वाला है।

WrestleMania XL के बाद WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट कब और कौनसा है?

WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट Backlash रहने वाला है। सालों से WWE द्वारा इस शो का आयोजन हो रहा है। अमूमन यह WrestleMania के बाद ही देखने को मिलता है। इस साल भी वही चीज़ जारी रहने वाली है। बड़ी बात यह है कि WWE द्वारा यह शो पिछले साल की तरह इस बार भी यूनाइटेड स्टेट्स से बाहर आयोजन कराया जा रहा है।

WWE Backlash 2024 प्रीमियम लाइव इवेंट फ्रांस में देखने को मिलने वाला है। पिछले कुछ साल में कंपनी द्वारा इंटरनेशनल शोज़ की संख्या में काफी बढ़ोतरी कर दी गई है। इस साल यह चीज़ और ज्यादा हो गई है। इसी के चलते अब फ्रांस में Backlash का आयोजन हो रहा है। इस देश में पहली बार WWE का कोई प्रीमियम लाइव इवेंट देखने को मिलेगा।

Backlash शो 4 मई 2024 (भारत में 5) को होने वाला है। इस इवेंट का आयोजन फ्रांस की टेरटरी लायन मेट्रोपोलिस के डिसाइनेस-चारपीयू में स्थित LDLC एरीना में होने वाला है। इस एरीना में 16 हजार के करीब लोगों के बैठने की जगह मौजूद है। जिस तरह से WWE का स्ट्रचर है, इस संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

Backlash का आयोजन काफी सालों से हो रहा है और इसका इतिहास बहुत बड़ा है। इस बात का अंदाजा इस चीज़ से ही लगाया जा सकता है कि यह WWE की ओर से 19वां Backlash है। WWE जरूर चाहेगा कि अन्य इंटरनेशनल शोज़ की तरह यह भी काफी ज्यादा सफल साबित हो। कंपनी ने इवेंट को हाइप करते हुए आधिकारिक पोस्टर भी जारी कर दिया है। इसके कवर पर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन कोडी रोड्स मौजूद हैं। इस शो में अमेरिकन नाईटमेयर का सामना एजे स्टाइल्स या एलए नाइट से हो सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now