WWE से जुड़ी 4 रहस्यमयी घटनाएं जिनकी सच्चाई बाद में पता चली

रहस्यमयी 

डब्लू डब्लू ई (WWE) लंबे समय से फैंस के दिलों पर राज किए हुए है। इस दौरान कई कहानियों को शुरू किया गया। जिसकी वजह से रेसलर्स के किरदारों को फायदा मिला, तो वहीं कुछ के लिए ये एक हैरानी से भरा हुआ पल था क्योंकि किसी को पता नहीं था कि ये हुआ तो क्यों हुआ? इनमें हॉर्न्सवोगल की मां वाली कहानी का होना और भी कई बड़ी कहानियां शामिल हैं। वैसे तो कई कहानियों को कंपनी ने शुरू किया लेकिन हर कहानी का आखिरकार कोई ना कोई कारण होता है।

ऐसी ही एक कहानी हाल फिलहाल में शुरू हुई, जिसमें रोमन रेंस पर स्मैकडाउन में बैकस्टेज वार किया गया। एक लंबे समय के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि वार करने वाले रेसलर का नाम एरिक रोवन था जिनके साथ रोमन का क्लैश ऑफ चैंपियंस में एक मैच भी हुआ था। इस अटैक और उससे जुड़़ी गुत्थी के बाद हमने ऐसी 4 रहस्यमयी घटनाओं के बारे में पता किया जिनका खुलासा काफी वक्त बाद हुआ।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस पर जानलेवा हमला करने वाले एरिक रोवन के बारे में 5 बातें जो आप में नहीं जानते

#4 स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन पर ट्रिपल एच का वार

youtube-cover

1999 के सर्वाइवर सीरीज में स्टोन कोल्ड का मुकाबला द रॉक और चैंपियन ट्रिपल एच से होने वाला था। मैच से ठीक पहले ट्रिपल एच ने स्टोन कोल्ड पर वार किया। इसके बाद ऑस्टिन उनका पीछा करते हुए बाहर पहुंचे कि तभी उन पर एक गाड़ी ने अटैक कर दिया। कमिश्नर मिक फोली ने पता लगाया तो रिकिशी का नाम आया जिन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

इसके पीछे रिकिशी ने रॉक के करियर को एक बड़ी वजह बताया लेकिन उसके बाद रॉक पर ही बैकस्टेज अटैक हो गया। ट्रिपल एच ने बाद में माना कि वो ही इस अटैक के जिम्मेदार हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 जॉनी गार्गानो का एलिस्टर ब्लैक पर अटैक

youtube-cover

जुलाई 2018 में जॉनी के एक अटैक की वजह से एलिस्टर अपना NXT चैंपियनशिप मैच हार गए थे। इस कारण दोनों के बीच एक मैच की घोषणा हुई जिसके दौरान NXT चैंपियन ने दोनों पर वार कर दिया। इसकी वजह से शो के जनरल मैनेजर विलियम रीगल ने आकर चैंपियन और इन दोनों रेसलर्स के बीच NXT चैंपियनशिप के लिए एक ट्रिपल थ्रैट मैच की घोषणा कर दी।

ये मैच होता उससे पहले ही एलिस्टर बैकस्टेज चोटिल मिले। उस समय पूरे रोस्टर पर शक था लेकिन सिर्फ निकी क्रॉस को मालूम था कि क्या हुआ था। उन्होंने अक्टूबर में वापसी करने वाले एलिस्टर को अटैकर का नाम बताया। एलिस्टर ने अगले हफ्ते के शो में सबको किक मारी। इससे पहले कि रीगल ये बताते कि उन्हें अटैक करने वाले के बारे में जानकारी नहीं है जॉनी ने कहा कि वो ही हैं उनके मिस्ट्री अटैकर।

#2 नटालिया द्वारा निकी बैला पर अटैक

youtube-cover

2016 के सर्वाइवर सीरीज में निकी टीम स्मैकडाउन का नेतृत्व करने वाली थीं। शो में मैच से पहले वो बैकस्टेज चोटिल हो गईं। उस समय सबने कार्मेला पर इस अटैक का ठीकरा फोड़ा लेकिन वो हमेशा इससे इंकार करती रहीं। TLC के दौरान कार्मेला ने कहा कि उन्हें अटैकर के बारे में जानकारी है और वो नटालिया हैं।

इस बात पर कोई भी यकीन नहीं कर पा रहा था क्योंकि वो और निकी काफी अच्छे दोस्त थे। इसके बाद कई बार पूछे जाने के बाद नटालिया ने कहा कि कार्मेला सच कह रही हैं। वो हमेशा से निकी को धोखा दे रही हैं। ये एक काफी अच्छी कहानी थी लेकिन इसका वो परिणाम नहीं निकला जिसकी उम्मीद थी। इस समय कार्मेला एक बेबीफेस हैं जबकि निकी रिटायर्ड और नटालिया ने समरस्लैम में रॉ विमेंस टाइटल के लिए हुए मैच में हार का सामना किया था।

#1 अंडरटेकर का केन पर अटैक

youtube-cover

रे मिस्टीरियो और केन के बीच 2010 के समरस्लैम में एक मैच लड़ा गया था, जिसका मकसद था केन के द्वारा अपने ऑन स्क्रीन भाई द अंडरटेकर पर वार करने वाले रेसलर पर अटैक करना। समरस्लैम में केन ने अपने विरोधी पर वार किया। कास्केट मैच के अंत में केन, रे को कास्केट में ड़ालने वाले थे लेकिन जैसे ही केन ने उसे खोला, उसके अंदर से अंडरटेकर ने रिंग में एंट्री की।

उन्होंने आते ही रे पर वार करना चाहा लेकिन पलक झपकते ही वो केन पर वार कर बैठे। ये काफी हैरान करने वाला पल था लेकिन इससे ये बात भी साबित हुई कि रेसलिंग में किसी के बीच भी मैच हो सकता है।