Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AEW न्यूज़: कौन है ऑल एलीट रैसलिंग(AEW) का मालिक ?

Ankit Kumar
ANALYST
न्यूज़
1.33K   //    26 May 2019, 17:41 IST

AEW has truly left its mark with Double Or Nothing

AEW यानी ऑल एलीट रैसलिंग के पहले पे-पर-व्यू इवेंट Double or Nothing के शानदार समापन के बाद रैसलिंग जगत में तहलका मचा हुआ। Double or Nothing पीपीवी में जिस तरह से मुकाबलों की बुकिंग की गई, वह काफी शानदार थी।

शो के दौरान हुए कई मुकाबलों और डीन एम्ब्रोज़ की जॉन मोक्सली के रूप में वापसी ने फैंस को रोमांचित कर दिया। इस पीपीवी के बाद फैंस अब AEW के अगले इवेंट का इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: डीन एम्ब्रोज़ के AEW कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बेहद अहम जानकारी सामने आई

इन सारी चीजों के बीच फैंस यह जानना चाहते हैं कि आखिरी AEW का मालिक कौन है और कैसे इतनी जल्दी एक रैसलिंग कंपनी अस्तिव में आ गई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि AEW के मालिक शाहिद खान और उनके बेटे टोनी खान हैं।

शाहिद खान की गिनती दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन के रूप में होती है, जबकि टोनी खान भी अपने पिता के कदमों चल रहे हैं और पिता के बिजनेस को काफी अच्छी तरह से संभाल रहे हैं। टोनी खान ने कोडी रोड्स के साथ मिलकर AEW कंपनी की शुरूआत की है।

Enter caption

टोनी खान वर्तमान AEW के प्रेसिडेंट हैं। अफवाहों के मुताबिक, वह AEW कंपनी को आगे लाने के लिए 100 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा पैसे लगा रहे हैं। उन्होंने कई सारे इंटरव्यू में बताया है कि वह AEW को सफल बनाने के लिए बहुत सारा पैसा लगाने को तैयार हैं।

वहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि WWE के चेयरमैन विंस शाहिद के मुकाबले शाहिद खान कहीं ज्यादा अमीर हैं। फोर्ब्स द्वारा सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी की गई, जिसमें विंस मैकमैहन 691वें नंबर पर मौजूद थे, वहीं शाहिद खान इस लिस्ट में 244वें स्थान और थे। 

विंस मैकमैहन की नेट वर्थ करीबन 3.2 बिलियन डॉलर है। वहीं शाहिद खान की नेट वर्थ कुल 7.2 बिलियन डॉलर है। खान परिवार की AEW में डीन एम्ब्रोज़, क्रिस जैरिको, कैनी ओमेगा और खुद कोडी रोड्स जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स शामिल हैं।

Advertisement

यह कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले समय में AEW एक बड़ी रैसलिंग कंपनी के रूप में सामने आएगी।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...