WWE दिग्गज Roman Reigns को साल 2024 में कौन सा Superstar हरा सकता है?

Ujjaval
WWE में रोमन रेंस को इस साल मिल सकती है हार
WWE में रोमन रेंस को इस साल मिल सकती है हार

Roman Reigns: WWE दिग्गज रोमन रेंस (Roman Reigns) का पिछले कुछ सालों से लगातार डॉमिनेशन देखने को मिल रहा है। उनके पास अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप है। ट्राइबल चीफ ने पेबैक (Payback 2020) में यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा किया था और अभी तक कोई उन्हें नहीं हरा पाया है। बाद में उन्होंने WWE चैंपियनशिप को भी इसमें यूनिफाइड कर दिया।

रोमन रेंस ने अपने चैंपियनशिप रन के दौरान ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग और जॉन सीना समेत ढेरों दिग्गजों को हराया है। रोमन आखिरी बार सिंगल्स मैच में 2019 में पिन हुए थे। 2023 के Money in the Bank में जे उसो ने उन्हें टैग टीम मुकाबले में पिन किया था। रोमन रेंस को अभी तक टाइटल के लिए हराना काफी ज्यादा मुश्किल रहा है। इसी के चलते फैंस के मन में सवाल रहता है कि आखिर कौन हेड ऑफ द टेबल को हरा सकता है। ऐसा महसूस हो रहा है कि 2024 में उनके टाइटल रन का अंत हो सकता है।

WWE दिग्गज Roman Reigns को साल 2024 में कौन सा Superstar हरा सकता है?

पिछले कुछ सालों में कई सारे सुपरस्टार्स ने रोमन रेंस को हराकर ऐतिहासिक टाइटल रन को खत्म करने का दावा ठोका है लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली। इन सभी चीज़ों के बावजूद एक सुपरस्टार है, जो रोमन रेंस को हराने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। उनका नाम 'द अमेरिकन नाईटमेयर' कोडी रोड्स है।

कोडी रोड्स ने कंपनी में वापसी के बाद से ही साफ कर दिया था कि वो WWE चैंपियनशिप जीतकर अपने पिता का सपना पूरा करना चाहते हैं। आपको बता दें कि कोडी के पिता डस्टी रोड्स ने अपने करियर में कभी WWE टाइटल नहीं जीता है और इसी के चलते रोड्स टाइटल जीतकर अपनी स्टोरी को पूरा करना चाहते हैं। वापसी के बाद से वो इसी कोशिश में लगे हुए हैं।

उन्होंने Royal Rumble 2023 मैच जीता और वो WrestleMania 39 में रोमन रेंस को हराने के करीब आ गए थे। इसी बीच सोलो सिकोआ के दखल के चलते उन्हें हार मिली। ऐसा महसूस हुआ कि अमेरिकन नाईटमेयर शायद अपनी स्टोरी को खत्म नहीं कर पाएंगे। कोडी रोड्स ने पिछले एक साल में खुद को टॉप बेबीफेस के रूप में स्थापित कर लिया है।

उन्होंने Royal Rumble 2024 मैच जीता और अब उन्हें WrestleMania 40 में दोबारा रोमन रेंस के खिलाफ लड़ने का मौका मिल रहा है। साल 2024 में उनके पास रोमन रेंस को हराने का सबसे अच्छा मौका है। रोड्स को फैंस का बहुत ज्यादा सपोर्ट मिल रहा है और यहां तक कि दिग्गज द रॉक को अमेरिकन नाईटमेयर की जगह लेने के कारण बू मिलने लगी। यह सभी चीज़ें बताती हैं कि कोडी रोड्स ही रोमन रेंस को हराने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। अगर कोडी रोड्स इस बार भी असफल होते हैं, तो फिर द रॉक को रोमन रेंस को पराजित करने का बड़ा दावेदार माना जा सकता है।