COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्यों सीएम पंक को प्रोफेशनल रैसलिंग में जरूर वापस आना चाहिए?

ANALYST
119   //    31 Jul 2018, 16:32 IST

कई सूत्रों से ये हाल ही में पता चला है कि रिंग ऑफ ऑनर पूर्व WWE चैंपियन को अगले साल अप्रैल में वापस लाने की तैयारी कर रहा है। मैडिसन स्क्वायर गार्डन में  अगले साल भव्य शो में कंपनी में वापस लाने की बात चल रही है।

साल 2014 में सीएम पंक ने WWE छोड़ा था। तब से लेकर कई बातें उन्हें लेकर चल रही है। फैंस के लिए बड़ा मुद्दा हैं।जिस हिसाब से उनका कंपनी के साथ रिश्ते चल रहे है उससे कहीं ना कहीं ये लगता है कि WWE में वापसी उनकी काफी मुश्किल हैं।

UFC 225 में सीएम पंक को दोबारा हार का सामना करना पड़ा था।  हालांकि तीन राउंड तक सीएम पंक खड़े रहे थे। UFC के फैंस अभी भी नहीं चाहते कि सीएम पंक यहां फाइट करें क्योंकि वो मानते है कि वो अभी डिजर्व नहीं करते हैं। हालांकि UFC प्रेसीडेंट ने सीएम पंक की बाद में तारीफ की थी। लेकिन उन्होंने रिटायरमेंट की बात भी कही थी। तो सभी इसके बाद ये सोच रहे है कि सीएम पंक के लिए अगला क्या होगा?

प्रोफेशनल रैसलिंग में उनकी वापसी का अभी कोई प्लान नहीं है। वो अपना करियर MMA में ही बनाना चाहते है। अगर इतिहास देखा जाए तो सीएम पंक इस काबिल है कि वो रिंग में दमदार वापसी कर सकते है। एक इंटरव्यू में उन्होंने ये बात भी कही थी जब से WWE उन्होंने छोड़ी थी तब से कोई ऑफर वहां से नहीं आया है। सीएम पंक काफी मेहनती है और MMA में भी इसका नतीजा देेखने को मिला था। सीएम पंक वैसे प्रोफेशनल रैसलिंग के लिए ही बने है। जल्द ही सीएम पंक को भी ये लग जाएगा।

 रैसलिंग फैंस अभी भी उम्मीद में लगे है कि सीएम पंक वापसी कर लेंंगे। सीएम पंक बहुत ही बड़ा नाम है। आज भी एरिना में उनके नाम के चैंट्स होते है।



4 साल बाद भी WWE के शो में सीएम पंक के चैंट्स सुनने को मिलते है। रिंग ऑफ ऑनर और न्यू जापान प्रो रैसलिंग में पैसा बहुत देते है। इंडिपेंडेंट रैसलिंग में वो ज्यादा काम कर सकते है। WWE भी इसमें से एक रास्ता है, जिसमें वो दोबारा वापसी कर सकते है। अगर ऐसा होता है तो फिर WWE को व्यूवरशिप की चिंता नहीं रहेगी। डेनियल ब्रायन, सैमी जेन, केविन ओवंस, समोआ जो और सैथ रॉलिंस जैसे सुपरस्टार्स ने इंडिपेंडेंट रैसलिंग से आकर अपना सिक्का WWE जमा लिया है। अब कुछ ऐसा ही सीएम पंक भी कर सकते है।




वैसे अभी कोई महत्व नहीं है कि सीएम पंक को वहीं से शुरू करना चाहिए जहां से उन्होंने छोड़ा था। कई रैसलिंग कंपनी उन्हें साइन करना चाहती है। सीएम पंक का नाम काफी ऊंचा है। कुछ भी राशि उन्हें वापसी पर मिल सकती है। हालांकि अभी WWE में उनकी वापसी जरूरी भी  नहीं है। लेकिन फैंस का ध्यान रखते हुए उन्हें एक बार इसके बारे में सोचना भी चाहिए। 4 साल बीत गए लेकिन फैंस के दिल में सीएम पंक का नाम जरूर गूंजता है। फैंस चाहते है कि वो एक बार WWE रिंग में वापस आ जाएं। वैसे विंस मैकमैहन भी सीएम पंक को मुंह मांगी कीमत लौटने की दे सकते है। लेकिन स्टेफनी के साथ सीएम पंक रिश्ते हमेशा खराब रहे है।

ANALYST
Fetching more content...