Create

क्यों WWE छोड़कर जा रहे हैं डीन एम्ब्रोज़ ?

Enter caption
Aryan Tiwari

अब यह बात निश्चित हो चुकी है कि पूर्व WWE चैम्पियन डीन एम्ब्रोज़ WWE को छोड़कर जा रहे हैं। रैसलमेनिया 35 के बाद दिखाया गया कि रॉ डीन एम्ब्रोज़ की WWE में आखिरी रात थी और उनका आखिरी मैच बॉबी लैश्ले के विरुद्ध था, जो कि हो नहीं पाया।

जनवरी 2019 में ही WWE द्वारा घोषणा कर दी गयी थी कि डीन एम्ब्रोज़ WWE को छोड़कर जाने वाले हैं, क्योंकि उन्होंने नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था। ऐसी घोषणा चौंकाने वाली थी, क्योंकि WWE ने इससे पहले कभी भी किसी WWE सुपरस्टार के जाने की घोषणा इस तरह नहीं की थी।

जॉनाथन गुड, जिन्हे डीन एम्ब्रोज़ के नाम से जाना जाता है, अपना WWE कॉन्ट्रैक्ट, जो अप्रैल में ख़त्म होने वाला था, रिन्यू नहीं करेंगे। डीन एम्ब्रोज़ ने जो भी WWE के लिए किया है, उसके लिए हम उनके आभारी हैं और उनके काम की सराहना करते हैं। हम उन्हें शुभकामनाएँ देते हैं और यही उम्मीद करते हैं कि वह बहुत जल्द WWE में अपनी वापसी करेंगे।

लेकिन, सवाल यही है कि डीन एम्ब्रोज़ WWE छोड़कर क्यों जा रहे हैं?

हालाँकि यह सब बस एक संभावना है, डीन एम्ब्रोज़ का WWE छोड़ने का एक मुख्य कारण है WWE के लेखकों और उनके बीच की असहमति। एक सूत्र द्वारा यह खबर बाहर लाई गई है कि जिस तरह से डीन एम्ब्रोज़ के किरदार को प्रदर्शित किया जा रहा था, वह उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं था।

दूसरी खबरें बताती हैं कि डीन शील्ड रियूनियन के लिए कुछ ख़ास उत्साहित नहीं थे और वह इसका भाग नहीं बने थे, जब रोमन रेंस ने ल्युकीमिया को मात देकर अपनी वापसी की थी।

वर्तमान यूनिवर्सल चैम्पियन, सैथ रॉलिंस ने भी खुलासा करते हुए बताया कि वे और डीन दोनों ही, डीन एम्ब्रोज़ के हील टर्न के खिलाफ थे और इस हील टर्न ने ही डीन एम्ब्रोज़ को प्रभावित किया।

"जिस तरह से इसने (हील टर्न ने) डीन एम्ब्रोज़ पर असर किया; वह बिल्कुल खुश नहीं थे। कोई हमें लड़ते नहीं देखना चाहता था, हम पहले इस सब से गुज़र चुके हैं और वह एक अच्छा अनुभव नहीं था। मैं उदास था और निश्चित ही एम्बरोज़ भी उदास थे और कोई हमें लड़ते नहीं देखना चाहता था, सब हमें भाइयों की तरह एक दूसरे की कद्र करते हुए देखना चाहते थे।"

रिंग के बाहर एम्ब्रोज़ काफ़ी संरक्षित व्यक्तित्व वाले इंसान हैं और इसलिए जब उनके व उनकी बीवी रैने यंग, जो WWE की कमेंटेटर हैं, के आस-पास WWE के कैमरों का मंडराना (जब वे WWE के शो टोटल डीवाज़ का हिस्सा थे) उन्हे अछा नहीं लगा होगा।

WWE टेलीविज़न में एम्ब्रोज़ के आखिरी सैगमेंट में हमने देखा कि कैसे रैने यंग अपने पति को संभाल रही थीं व उनका ध्यान रख रही थीं। एम्ब्रोज़ रॉ ख़त्म होने के बाद एक बार फिर वापिस आए और फैंस को धन्यवाद करने के पश्चात हमें एक और शील्ड मोमेंट दे गए। उन्हे विदा करने का शायद यही सबसे बढ़िया तरीका था।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...