COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्या आप जानते हैं: WWE रैसलर्स क्यों लगाते हैं शरीर पर रंग-बिरंगी टेप?

ANALYST
न्यूज़
9.68K   //    Timeless

Enter caption

बहुत लंबे समय तक स्मैकडाउन लाइव पर टैग टीम में काम करने के बाद सुपरस्टार शेक-अप के दौरान सिजेरो रॉ पर आ गए। सिजेरो WWE के सबसे ज्यादा टैलेंटेड सुपरस्टार्स में से एक हैं। वह अपने कंधों पर एक अलग प्रकार की टेप लगते है जिसे किनीसियो टेप कहते हैं।

सिजेरो इस टेप को पिछले 4 सालों से लगा रहे हैं। 2015 में उन्हें कंधो में चोट लग गयी थी जिसके बाद से वे लगातार इस टेप का इस्तेमाल कर रहे हैं। हाल ही में फिन बैलर ने भी कुछ हफ़्तों तक इस टेप का उपयोग किया था। 

इस टेप को शरीर के जोड़ों और मसल्स को स्थिर रखने के लिए उपयोग किया जाता हैं। यह टेप सामान्य मेडिकल टेप की तरह ही है जो शरीर के जोड़ो और हड्डियों से दर्द को निकाल देती है लेकिन यह टेप थोड़ी ज्यादा लचीली रहती है जिससे रैसलर को मैच लड़ने में कोई दिक्कत नहीं होती हैं। 

ये भी पढ़े:- 5 WWE रैसलर्स जो ब्रॉक लैसनर को रिटायर कर सकते हैं

सिजेरो अक्सर 'रोक टेप' नाम की कंपनी की किनीसियो टेप का इस्तेमाल करते हैं। किसी रैसलर के चोटिल हो जाने के बाद अगर उसे रैसलिंग करनी होती है तो वह इस किनीसियो टेप का उपयोग करते हैं। इस टेप को लगाने से दर्द कम तो होता ही है साथ में एक बार फिर से चोटिल होने की संभावना भी कम होती हैं। कई सारे रैसलर्स किनीसियो टेप का उपयोग घुटनों में भी करते है लेकिन हमें वह टेप दिखती नहीं हैं।

इस टेप का न केवल रैसलिंग में बल्कि क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस आदि में भी उपयोग किया जाता हैं। यह टेप लगभग हर खेल में उपयोग होती हैं। 

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...