Create
Notifications

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के लिए WrestleMania 35 में तीन बेहतरीन मैच

Enter caption
मोहित राव

WWE के मौजूदा स्वरुप को जानने वाले लोगों, फैंस, जानकारों को पता है कि रोमन रेंस विंस मैकमैहन की आंखों के तारे है। विंस मैकमैहन अपने चहिते सुपरस्टार रैसलर को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। वरना छह साल पहले WWE में कदम रखने वाले रैसलर के लिए इतनी तीजे से कामयाबी की सीढ़ी चढ़ना किसी सपने की तरह लगता है।

रोमन रेंस के रैसलिंग का कंपलीट पैकेज बनने में सिर्फ माइक पर काम ही आड़ा आता है। बाकी विभागों में रोमन रेंस किसी भी बड़े से बड़े सुपरस्टार को टक्कर दे सकते है। रोमन अच्छे दिखते हैं, शरीर भी अच्छा है और मैच में भी दम लगाते हैं।

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस द्वारा 2019 की रैसलमेनिया को मेन इवेंट करना बिल्कुल पक्की बात लग रही है। आखिरी समय पर लिया गया कोई बड़ा प्लान ही रोमन रेंस को मेन इवेंट से दूर करेगा। हम बात करेंगे उन सुपरस्टार्स की जिनके विरुध रोमन रेंस अगले साल की रैसलमेनिया में मैच लड़ सकते हैं।

अनडिस्प्यूटेड ऐरा बनाम शील्ड

Enter caption

शील्ड ने WWE पर जो दबदबा बनाया है कुछ उसी तरह का काम अनडिस्प्यूटेड ऐरा ने NXT में किया है। एडम कोल, रॉड्रिक स्ट्रांग, काइल ओ रेली ने मिलकर अच्छी अच्छी टीमों के पसीने छुड़ाए है। रैसलमेनिया 35 में शील्ड और अनडिस्प्यूटेड ऐरा की टक्कर बहुत ही बेहतरीन हो सकती है।

रैसलिंग के जानकार लोगों को पता है एडम कोल की टीम में कितनी काबीलियत है। इनके टीम मैचो में बहुत ही लाजवाब तेजी होती है जो फैंस को बांधे रखती है। अनडिस्प्यूटेड ऐरा ने एनएक्सटी में मनचाही चीज हासिल की है। अब समय उन्हें रॉ में बुलाने का है। सवाईवर सीरीज के बाद इनको रॉ में बुलाकर धमाका किया जा सकता है। शील्ड और अनडिस्प्यूटेड ऐरा की दुश्मनी टैग टीम विभाग को वह मुकाम दिला सकती है जो डडली बायज, एज, क्रिश्चिन और हार्डी बायज के दौर में था।

रोमन रेंस बनाम रॉक

Enter caption

अफवहों के मुताबिक रॉक WWE में वापस आने वाले है। WWE रॉक और रोमन रेंस का रैसलमेनिया 2019 में मैच कराने पर विचार विमर्श कर रही है। रॉक और रोमन रेंस एक खानदान से आते हैं। यह एक तरह से खून बनाम खून की लड़ाई हो जाएगी।

रॉक का रॉयल रंबल में वापस बुलाकर मैच को बनाया जा सकता है। रोमन रेंस रैसलमेनिया तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहे और रॉक आकर रॉयल रंबल का हिस्सा बनकर जीत जाए। रॉक का WWE में वापस आना और रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ना पूरे विश्व के रैसलिंग फैनों को खुश कर देगा।

रॉक ने कई बार रैसलमेनिया को मेन इवेंट किया है लेकिन अपने खानदान के रैसलर के खिलाफ मैच लड़ना उन्हें अलग ही अनूभूति देगा। रैसलमेनिया मैच में बिना किसी शक के रॉक को फैंस अच्छा समर्थन देंगे जब कि रोमन रेंस के लिए उग्र हो सकते हैं।

रोमन रेंस बनाम डीन एंब्रोज बनाम सैथ रॉलिंस

Enter caption

शील्ड के तीनों मेंबर का एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरना ही टिकटे बेचने के लिए काफी है। भले ही रैसलमनिया स्टेडियम में एक लाख दर्शकों की क्षमता हो। पूरे विश्व से लोग इस मैच को देखने के लिए पहुंच जाएंगे।

यह कोई पहली बार नहीं होगा जब रोमन रेंस, डीन एंब्रोज, सैथ रॉलिंस एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरेंगे। हमें 2016 की बैटलग्राउंड याद है। बैटलग्राउंड का मुख्य मैच WWE टाइटल के लिए इन्हीं तीनो के बीच हुआ था। लगभग 20 मिनट जद्दोजहद करने के बाद डीन एंब्रोज कामयाबी के साथ अपने बेल्ट को बचाने में कामयाब हुए।

अभी के परिदृश्य से एक बात प्रतीत होती है कि द शील्ड के दिन अब लद गए है। इन तीनों ने आज नहीं तो कल एक दूसरे के खिलाफ हो जाना है। क्यूं ना इस मैच को फिर रैसलमेनिया में ही कराया जाए। WWE को मैच की कहानी आगे बढ़ाने में ज्यादा पसीना नहीं बहना पड़ेगा क्यो सब को पता है शील्ड की दरार ही उन्हें के लिए काफी है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...