Create
Notifications

6 चीज़ें जो WWE ने WrestleMania 36 के पहले दिन इशारों-इशारों में बताई

If that
Ishaan Sharma

रेसलमेनिया का पहला दिन काफी अच्छा रहा। शो में कुछ बड़े मुकाबले हुए जबकि कुछ को कल के लिए बचा कर रखा हुआ है। इस तरह का शो आजतक WWE फैंस ने नहीं देखा था।

ये भी पढ़ें: ब्रॉन स्ट्रोमैन के नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद ट्विटर पर फैंस की प्रतिक्रियाओं का सैलाब आया

मेनिया के दौरान कई मुक़ाबलों का सीधा अंत हुआ जबकि कुछ की वजह से ये शो और भी शानदार बन गया। आइए जानें इस शो के जरिये WWE ने फैंस को इशारों इशारों में क्या बताने की कोशिश की।

#6 द मैन ही विमेंस डिवीजन की सबसे बड़ी रेसलर बनकर रहने वाली हैं मगर कबतक?

Becky Lynch entered the WWWE Performance Center in style

अफ़वाहों के अनुसार शायना बैजलर को विंस मैकमैहन ज्यादा पसंद नहीं करते हैं। रॉ में उनके डेब्यू के बाद मैकमैहन को लगा कि अभी तक पूर्व NXT विमेंस चैंपियन एक बड़े पुश के लिए तैयार नहीं है। रेसलमेनिया में जो भी देखने को मिला उससे भी ऐसा ही लगता है।

फैंस को लगा कि बैजलर, लिंच के खिलाफ अपना मैच जीत जाएँगी। मगर ऐसा नहीं हुआ और एक बार फिर से द मैन ने रेसलमेनिया में बड़ी जीत दर्ज की। जल्द ही लिंच को रॉ विमेंस टाइटल को जीते हुए एक साल हो जायेगा और वह ऐसा करने वाली पहली महिला बनेंगी।

ऐसा लग रहा है कि जल्द ही लिंच अपना टाइटल हार सकती है। रेसलमेनिया भले ही एक बड़ा स्टेज हो मगर बिना फैंस के अगर ये टाइटल चेंज हो भी जाता तब कुछ फर्क नहीं पड़ता। एक और मौका मिलने पर बैजलर रॉ विमेंस टाइटल को जीत सकती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#5 सैमी जेन को 4 सालों के बाद वो पुश मिला जिसकी तलाश उन्हें थी

Sami Zayn finally gets his WrestleMania moment

सैमी जेन ने 4 साल के बाद रॉ में एक सिंगल्स टाइटल को जीता था। उन्होंने एलिमिनेशन चैंबर में ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। ये उनके करियर की एक बड़ी जीत थी।

रेसलमेनिया में उन्होंने डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच लड़ा। फैंस को लगा था कि ब्रायन इस मुकाबले में जीत जायेंगे मगर ऐसा नहीं हुआ।

एक हेल्लुवा किक की बदौलत जेन ने जीत दर्ज की। भले ही उन्हें अपने करियर को शानदार बनाने में कई साल लगे हों, मगर ऐसा लगता है कि इस बार क्रिएटिव टीम भी उनके काम को पसंद कर रही है।

#4 निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस की जीत

And new!

रेसलमेनिया 36 की शुरुआत विमेंस टैग टीम मैच से हुई। एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस ने द काबुकी वॉरियर्स की असुका और कायरी सेन के खिलाफ मैच लड़ा। जापान की इन दो रेसलर्स के काम से फैंस काफी खुश थे मगर रेसलमेनिया में उन्हें अपनी चैंपियनशिप गंवानी पड़ी।

इस बात में कोई शक नहीं है कि निकी क्रॉस को टेलीविज़न में इतना इसलिए दिखाया जाता है क्योंकि वो एलेक्सा ब्लिस के साथ हैं। लेकिन इससे कोई नुकसान नहीं हुआ।

मेनिया में ब्लिस ने अपनी पार्टनर के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की। अब WWE इन दोनों रेसलर्स को पुश देकर विमेंस डिवीजन को शानदार बना सकती है। ब्लिस को बैकस्टेज सभी पसंद करते हैं और इससे उनकी टैग टीम पार्टनर को भी फायदा होगा।

#3 WWE ज्यादा दुश्मनियों को खत्म नहीं करना चाहती थी

A KOMania moment

रेसलमेनिया में कई मुकाबले हुए। सभी का परिणाम लगभग जैसा फैंस चाहते थे उस हिसाब से ही आया। मगर अभी भी कुछ दुश्मनियां ऐसी हैं जो चलने वाली है सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस, द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के अलावा।

ऐसा शायद इसलिए क्योंकि रेसलमेनिया जिन हालातों में हुआ उनमें इन शानदार मुक़ाबलों का अंत तो हो गया मगर उस तरह का प्रभाव नहीं आ पाया जैसा WWE चाहती थी। समरस्लैम तक अगर सब सही हो जाता है तो बची हुई दुश्मनियां खत्म हो सकती हैं।

#2 कौन करेगा ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना?

At long last

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आखिरी समय पर रोमन रेंस को रिप्लेस करते हुए रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग का सामना किया। किसी ने भी नहीं सोचा था कि स्ट्रोमैन इस मुकाबले को जीत जायेंगे। मगर ऐसा ही हुआ। गोल्डबर्ग को उन्होंने चित कर दिया और नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए। अब सवाल उठता है कि द मॉन्स्टर अमंग मैन किस सुपरस्टार के खिलाफ दुश्मनी करेंगे।

क्योंकि रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में नहीं लड़ पाए, हो सकता है वही स्ट्रोमैन का सामना करें। इन दोनों रेसलर्स की दुश्मनी 2017 की सबसे शानदार राइवलरी थी। द फीन्ड दूसरा नाम हैं जो स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच लड़ सकते हैं।

#1 शानदार मेन इवेंट मैच

The most unique WrestleMania match ever?

द अंडरटेकर ने पिछले 7 सालों में अपना सबसे शानदार मैच रेसलमेनिया 36 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ लड़ा। इस मैच ने शो को हैडलाइन भी किया। भले ही ऐसा अलग हालातों में हुआ हो मगर जिस तरह का मैच स्टाइल्स और टेकर ने फैंस को दिया, वो काफी अच्छा था।

टेकर इस समय अपनी बेस्ट शेप में हैं। मेनिया में द अमेरिकन बैडऐस की वापसी देखने को मिली। अब देखना होगा कि वह आने वाले समय में किस रेसलर के साथ दुश्मनी करते हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...