Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर का रिकॉर्ड कैसा है?

  • रेसलमेनिया का काउंटडाउन शुरु हो गया है और सभी की निगाहें सिर्फ WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और ड्रू मैकइंटायर पर अटकी है।
  • काफी लोगों का मानना है कि लैसनर जीतेंगे लेकिन पलड़ा ड्रू का भी भारी दिख रहा है।
फ़ीचर
Modified 23 Mar 2020, 12:54 IST

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

रेसलमेनिया का काउंटडाउन शुरु हो गया है और सभी की निगाहें सिर्फ WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और ड्रू मैकइंटायर पर अटकी है। काफी लोगों का मानना है कि लैसनर जीतेंगे लेकिन पलड़ा ड्रू का भी भारी दिख रहा है। हालांकि ब्रॉक लैसनर ने 9 बार रेसलमेनिया में दस्तक दी है। चलिए जान लेते हैं कि लैसनर ने कब कब जीत दर्ज की और कब उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें-WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर के 3 सबसे शानदार मैच

रेसलमेनिया 19 : ब्रॉक लैसनर ने इस मैच में कर्ट एंगल को हराया था लेकिन टाइटल नहीं जीत पाए थे।

रेसलमेनिया 20: ये मैच गोल्डबर्ग के खिलाफ था। ऑस्टिन इसमें स्पेशल गेस्ट रेफरी थे।लगभग 14 मिनट के मुकाबले को गोल्डबर्ग ने स्पीयर और जैक हैमर मारकर जीत लिया था।

रेसलमेनिया 29: लंबे समय बाद लैसनर ने WWE वापसी की और ट्रिपल एच का सामना किया। ये मैच काफी अहम था क्योंकि ट्रिपल एच अगर हार जाते तो उन्हें रिंग से अलविदा कहना पड़ता। इस मैच में जीत के लिए ट्रिपल एच ने लैसनर पर हथौड़ा मारा और फिर स्टील स्टेप्स पर पैडग्री मार कर जीत दर्ज की। 

रेसलमेनिया 30: ब्रॉक लैसनर इस साल अंडरटेकर के खिलाफ मुकाबला किया बल्कि उन्हें हराया भी। साथ ही लैसनर पहले ऐसे सुपरस्टार बने जिन्होंने रेसलमेनिया में अंडरटेकर को हराया।

रेसलमेनिया 31: ये मैच रोमन रेंस के खिलाफ था लेकिन सैथ रॉलिंस ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को कैश इन करते जीत दर्ज की और इसी तरह लैसनर को हार का सामना करना पड़ा।

रेसलमेनिया 32: इस बार लैसनर के पास कोई स्टोरीलाइन नहीं थी और डीन एम्ब्रोज (जॉन मोक्सली) को उनके खिलाफ स्ट्रीट फाइट में उतरा गया। इस मुकाबले को 13 मिनट और 6 सेकेंड्स में डीन ने जीता था।

रेसलमेनिया 33: पुरानी दुश्मनी चरम पर थी और ब्रॉक लैसनर ने गोल्डबर्ग को हराकर हिसाब बराबर किया साथ ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता।

Advertisement

रेसलमेनिया 34: यहां लैसनर यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड कर रहे थे, लग रहा था कि रोमन रेंस जीत जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लैसनर ने F5 की की झड़ी लगा दी और रोमन रेंस को लहूलुहान कर मुकाबले को जीता।

रेसलमेनिया 35: सैथ रॉलिंस के खिलाफ पहला मैच लड़ा लेकिन ब्रॉक लैसनर को हार का सामना करना पड़ा और यूनिवर्सल टाइटल भी गंवा दिया।

कुल मिलाकर देखा जा तो ब्रॉक लैसनर का रेसलमेनिया में प्रदर्शन अच्छा करते हैं। रेसलमेनिया में पांच बार जीत दर्ज की है जबकि 4 बार हार का सामान करना पड़ा है, देखना होगा कि रेसलमेनिया 36 में किस आंकड़ें को ब्रॉक लैसनर बदलते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

Published 15 Mar 2020, 17:00 IST
Advertisement
Fetching more content...