Wrestlemenia 35 के मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर को शामिल करने के 5 बड़े कारण

Enter caption

विमेंस रैसलिंग आज पूरे WWE यूनिवर्स ने मशहूर हो गयी हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि पहले के दशकों में विमेंस रैसलर्स की स्टोरीलाइन, मैन्स रैसलिंग की तुलना में हमेशा ही बहुत कम आंकी जाती थी लेकिन अब जिस रफ्तार और रोमांचक तरीके से विमेंस रैसलिंग आगे बढ़ी है इस बात में कोई शक नहीं है कि इनकी स्टोरीलाइन भी अब WWE में चर्चा का विषय बन चुकी है। WWE कम्पनी इनके लिए लगातार नए प्लान बनाती जा रही है और उन्हें बेहतर पुश दे रही हैं।

हम रोंडा राउजी और बैकी लिंच को इस सफलता का अधिक क्रेडिट देते हैं। ये दोनों ही सुपरस्टार्स अपने-अपने रोस्टर को बहुत आगे ले गए हैं।

पिछले हफ्ते हमने देखा कि कम्पनी ने विमेंस टैग टीम डिवीज़न को आगे बढ़ाने के लिए नयी चैंपियनशिप बेल्ट की पेशकश की। यह साबित करता है कि अब विमेंस रैसलिंग, मैन्स रैसलिंग को कड़ी टक्कर दे रही है। हमने कई दफा देखा है कि विमेंस रैसलिंग अब कुछ रेगुलर इवेंट्स में मेन इवेंट में भी नजर आने लगी है।

इसे देखते हुए कम्पनी रैसलमेनिया 35 को यादगार बनाने के लिए विमेंस चैंपियनशिप मुकाबले में नया रोमांचक मोड़ ला रही है। शार्लेट फ्लेयर अब बैकी लिंच और रोंडा राउजी के बीच होने वाले मुकाबले में शामिल हो रही है। कम्पनी ने इसका कारण फ़िलहाल स्पष्ट नहीं किया है लेकिन आज हमने उन 5 संभावित कारणों की सूची बनाई है जिसकी वजह से शार्लेट इस मेन इवेंट का हिस्सा बन रही हो

5. मुकाबले का रोमांच बढ़ाने के लिए

Enter caption

बैकी लिंच इस साल रॉयल रंबल मैच जीती और उन्होंने रोंडा राउजी को अपना प्रतिद्वंदी चुना यह फैन्स के लिए बहुत दिलचस्प मोमेंट था क्योंकि इन दोनों के बीच मुकाबला बहुत पहले से ही फैन्स के लिए ड्रीम मैच था। रैसलमेनिया में इनका मुकाबला यादगार रहेगा।

लेकिन यदि शार्लेट फ्लेयर इस मुकाबले में शामिल होती है तो हमें इससे भी बेहतर मुकाबला देखने को मिल सकता है क्योंकि विमेंस रैसलिंग की इस बड़ी सफलता में शार्लेट फ्लेयर को भी क्रेडिट दिया जा सकता है। भले ही उनकी शुरुआत डैडी गर्ल के टैग के कारण हुई लेकिन अब वे अकेले ही अपनी काबिलियत को साबित करने में सफल हो गयी हैं।

Get Wrestlemania 35 news in Hindi here

4. हो सकता है WWE अपने प्रशंसकों की बात सुनती है और बैकी, रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर दोनों से आगे निकल जाती है

Enter caption

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर फ़िलहाल कम्पनी की बदौलत भी आगे बढ़ रही हैं जबकि बैकी लिंच अभी भी कड़ी मेहनत कर रही हैं। रोंडा राउजी को हमेशा मेन इवेंट के नजरिये से देखा जाता है और शार्लेट फ्लेयर डैडी गर्ल के नाते सबकी नजरो में आ जाती है। लेकिन इस बात में भी कोई शक नहीं है कि रोंडा और शार्लेट दोनो में बहुत काबिलियत भी हैं।

हमने पिछले हफ्ते ही बैकी लिंच को एक बार फिरसे कम्पनी के द्वारा पीछे लेते हुए देखा है। स्टेफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच, बैकी लिंच को रैसलमेनिया 35 में जाने से रोक रही है। जबकि बैकी लिंच ने रॉयल रंबल मैच जीतकर इस मौके को अपनी ओर खींचने में सफल हो चुकी हैं।

ऐसे में हो सकता है कि कम्पनी WWE फैन्स की बातों को सुनकर इस बार बैकी लिंच को चैंपियनशिप के लिए पुश करे और उन्हें रोंडा राउजी और शार्लेट दोनों से ही बेहतर दावेदार बनाने में काम करें।

3. इस मुकाबले में दमदार हील की जरूरत

Enter caption

शार्लेट फ्लेयर के रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में शामिल होने का एक कारण यह भी हो सकता है कि कम्पनी इस बार रैसलमेनिया 35 में एक दमदार हील को पेश करना चाहती हो। इस बात में कोई शक नहीं है कि शार्लेट हमेशा से ही विमेंस रैसलिंग में एक बेहतरीन हील का किरदार निभा रही है। इसका एक उदाहरण हम सर्वाइवर सीरीज़ में देख चुके हैं जिस तरह उन्होंने रोंडा की हालत गम्भीर कर दी थी।

रोंडा राउजी और बैकी लिंच भले ही अपने टॉप पर पहुँच चुकी हैं लेकिन दोनों ही स्पष्ट हील नहीं है जोकि रैसलमेनिया में जा रही हो। शार्लेट फ्लेयर ने हमेशा इस हील के किरदार के लिए सबसे बेहतर खड़ी उतरी हैं। रैसलमेनिया 35 को शानदार बनाने के लिए इस हील की कम्पनी को बहुत जरूरत भी है और इसे दिलचस्प बनाने में कारगर साबित होगा।

2. WWE कम्पनी राउजी के कभी हार न मानने के सिलसिले को जारी रखना चाहती हो

Enter caption

रोंडा राउजी फ़िलहाल WWE यूनिवर्स की सबसे पहली पसंद बन गयी है और वह कभी भी रोंडा राउजी को रिंग में हार मानते हुए नहीं देखना चाहती हो। WWE बहुत गंभीरता से पिनफॉल और सबमिशन को मानता है। हमने कभी भी रोंडा राउजी को हार मानते हुए नहीं देखा है और वे कभी पिन होकर भी नहीं हारी। रोंडा राउजी अपना पहला मुकाबला भी जब हारी थी तब वे टैग टीम मुकाबले के दौरान हारी थी, तब भी उन्हें किसी ने पिन नहीं किया बल्कि उनकी साथी नताल्या सबमिशन के चलते टैप कर हारी थी।

ऐसे में हो सकता है कि कम्पनी उनके इस रिकॉर्ड को जारी रखना चाहती हो भले ही रोंडा यह मुकाबला न जीते लेकिन कम्पनी शायद यह भी न चाहती है कि बैकी लिंच उन्हें पिन कर या सबमिशन के चलते हराये। इसीलिए शार्लेट फ्लेयर का इस्तेमाल कर रही हो।

1. शार्लेट की राउजी के साथ अधूरी राइवलरी

Enter caption

इस लिस्ट में इस विकल्प की बहुत ज्यादा संभावना है क्योंकि हम पहले भी इनके बीच बहुत रोमांचक राइवलरी देख चुके हैं। TLC 2018 में जब बैकी लिंच, आसुका और शार्लेट के बीच ट्रिपल थ्रेट विमेंस चैंपियनशिप मुकाबला हुआ था। उस मैच में शार्लेट दोनों पर अकेले ही भारी पड़ रही थी। शार्लेट के पास मुकाबला जीतने के पूरे मौके थे लेकिन रोंडा राउजी ने बीच में दखल देकर उनसे यह मौका छीन लिया जिससे आसुका को आसानी से मुकाबला जीतने में मदद मिली। लेकिन यह राइवलरी आगे बढ़ नहीं पायी।

इसके अलावा पिछले सर्वाइवर सीरीज़ में भी शार्लेट फ्लेयर ने जिस तरह रोंडा राउजी को कड़ी चुनौती दी, हमने इससे पहले कभी भी रोंडा को मुकाबले के दौरान इतनी कड़ी मशक्कत करते हुए नहीं देखा था। हालाँकि शार्लेट मुकाबला नहीं जीत पायी लेकिन रोंडा के खिलाफ उनका प्रदर्शन WWE में हमेशा यादगार रहेगा। ऐसे में हो सकता है कि कम्पनी एक बार फिर इनकी राइवलरी को जारी रखना चाहती हो।