Create
Notifications

WWE के टॉप सुपरस्टार्स जो हॉलीवुड में काम कर चुके हैं

Enter caption
Kshitij Gupta
visit

WWE और हॉलीवुड का पुराना रिश्ता है। कंपनी के कई बड़े सुपरस्टार्स हॉलीवुड में काम कर चुके हैं। कई स्टार्स को रैसलिंग और फिल्म दोनों में ही बहुत पसंद किया गया।

तो आज हम बात करेंगे ऐसे WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने रिंग में तो अपनी रैसलिंग से सबको एंटरटेन किया ही है साथ ही साथ अपनी फिल्म से भी सभी का मनोरंजन किया है। इस लिस्ट में काफी बड़े बड़े रैलसर के नाम हैं।


केन-

Enter caption

केन WWE में जाना पहचाना नाम हैं। उन्होंने अपना डेब्यू साल 2006 में आई हॉलीवुड मूवी सी नो एविल से किया था। यह मूवी WWE के द्वारा प्रोड्यूस की गई थी और कंपनी की पहली प्रोड्यूस की गई पिक्चर थी। इस फ़िल्म में केन का रोल काफी पसंद किया गया था।


द मिज़-

Enter caption

कई सारे टीवी शोज और रियलिटी शोज़ में आने के बाद द मिज़ ने अपना मूवी डेब्यू करा था। द मिज़ ने द मरीन के थर्ड पार्ट में अपने साथी रैसलर रैंडी ऑर्टन को रिप्लेस किया और उनका रोल प्ले किया था। इस मूवी का टाइटल द मरीन:3 रखा गया था। लेकिन ऑडियंस को उनका रोल पसन्द नहीं आया इसकी बजाय मिज़ के रोल को मूवी क्रिटिक्स ने काफी सराहा और कहा कि मिज़ का भविष्य इंडस्ट्री में अच्छा हो सकता है।


केविन नैश-

Enter caption

पूर्व WWE सुपरस्टार केविन नैश जिन्हें डीज़ल नाम से भी जाना जाता है। ये पहली बार मूवी में 1991 में आए जिसका नाम टीनएज म्युटेंट निंजा टर्टल पार्ट 2 में था। केविन नैश मूवीज में ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाए और उनको फिल्मों की ऑडियंस ने ज्यादा तवज्जो नहीं दी।


द बिग शो-

Enter caption

बिग शो को मूवी में छोटा सा रोल मिला था जो कि उन्हें हॉलीवुड सुपरस्टाट अर्नाल्ड की मूवी जिंगल ऑल द वे में मिला था जिसमे उन्होनें सांता का किरदार निभाया था।

Get WWE News in Hindi Here

रैंडी ऑर्टन-

रैंडी ऑर्टन का हॉलीवुड में पहला कदम 2009 में आई द मरीन से हो सकता था और ये उन्होंने खुद रिवील किया था कि वो इस फ़िल्म में लीड रोल कर सकते हैं। लेकिन अंतिम वक्त में उन्हें चोट लग जाने की वजह से वे फ़िल्म से बाहर हो गए। इसके बाद रैंडी ने एक दूसरी फिल्म में सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका अदा की।

Enter caption

गोल्डबर्ग-

Enter caption

गोल्डबर्ग को WWE में मिली सफलता ने फिल्ममेकर्स को गोल्डबर्ग की तरफ आकर्षित किया और इसके बाद गोल्डबर्ग ने अपना मूवी डेब्यू द यूनिवर्सल सोल्जर:2 से किया। ये मूवी जबरदस्त हिट साबित हुई और गोल्डबर्ग WWE के साथ साथ हॉलीवुड में भी छा गए।


ट्रिपल एच-

Enter caption

ट्रिपल एच ने पहली बार बिग स्क्रीन में द ब्लैड सीरीज के पार्ट 3 से हॉलीवुड में कदम रखा। लेकिन अफसोस ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर चल नहीं पाई और ट्रिपल एच को जमकर ट्रोल किया गया।

बतिस्ता-

Enter caption

बतिस्ता को गार्जियन ऑफ द गैलेक्सी में महत्वपूर्ण रोल दिया गया। इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस में सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और बतिस्ता अपने रोल के लिए काफी फेमस हो गए।


जॉन सीना-

Enter caption

जॉन सीना ने WWE में काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है और इसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया मे कदम रखा। उनकी पहली फ़िल्म द मरीन थी। जॉन सीना को हॉलीवुड मूवीज में काफी पसंद किया गया और उन्होंने काफी लोकप्रियता मिली ।


द रॉक-

Enter caption

द रॉक तो हॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर में शामिल हो चुके हैं। रॉक ने बहुत सी ऐसी हॉलीवुड फिल्म में काम किया है जो कि बम्पर हिट साबित हुई है जैसे- फ़ास्ट एंड फ्यूरियस, जुमाँजी आदि। रॉक WWE में अपनी माइक स्किल्स के कारण भी बहुत फेमस थे और WWE में काफी पॉपुलैरिटी अर्जित कर चुके थे। यही कारण है कि उन्होनें अपना हाथ हॉलीवुड मूवीज में आजमाया और आज वे वहां की सबसे बड़े सुपरस्टार बन गए।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now