WWE में साल 2023 में हुए 2 चैंपियनशिप मैच जो फैंस को काफी पसंद आए और 2 जिन्होंने निराश किया

साल 2023 में WWE में कुछ ब्लॉकबस्टर मैच देखने को मिले
साल 2023 में WWE में कुछ ब्लॉकबस्टर मैच देखने को मिले

Roman Reigns: WWE में साल 2023 में कई बड़े मैच देखने को मिले। अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs कोडी रोड्स (Cody Rhodes) शायद इस साल का सबसे बड़ा मैच था। इसके अलावा इस साल WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) vs ओमोस (Omos) मैच भी देखने को मिला।

काफी लंबे समय बाद ऐसा देखने को मिला था जब बीस्ट ने किसी जायंट सुपरस्टार का सामना किया हो। WWE में चैंपियनशिप मैच अक्सर फैंस को पसंद आते हैं लेकिन इस साल हुए कुछ टाइटल मैच फैंस को ज्यादा पसंद नहीं आए थे। इस आर्टिकल में हम WWE में साल 2023 में हुए 2 ऐसे चैंपियनशिप मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो फैंस को काफी पसंद आए और 2 जिन्होंने निराश किया।

1- WWE फैंस को WrestleMania 39 में Charlotte Flair vs Rhea Ripley मैच काफी पसंद आया

youtube-cover

रिया रिप्ली ने विमेंस Royal Rumble मैच जीतने के बाद WrestleMania 39 में शार्लेट फ्लेयर को SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया था। यह काफी जबरदस्त मैच साबित हुआ था और इस मुकाबले में इन दोनों सुपरस्टार्स से कमाल की रेसलिंग देखने को मिली थी। यह मैच किसी युद्ध से कम नहीं था और इसने फैंस को अपनी सीट से उठने पर मजबूर कर दिया था।

यह चीज़ दर्शाती है कि फैंस को यह मैच कितना पसंद आया था। कई फैंस शार्लेट फ्लेयर vs रिया रिप्ली के इस मुकाबले को WrestleMania के इतिहास में हुए महानतम मैचों में से एक मानते हैं। बता दें, इस मैच के अंत में रिया ने फ्लेयर को रिप्टाइड देकर पिन करते हुए SmackDown विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

1- WWE फैंस को WrestleMania 39 में हुआ John Cena vs Austin Theory मैच कुछ खास पसंद नहीं आया

youtube-cover

जॉन सीना ने WrestleMania 39 में ऑस्टिन थ्योरी को यूएस चैंपियनशिप मैच की चुनौती दी थी। सीना का मैच होने की वजह से फैंस को इस मुकाबले से काफी उम्मीद थी। हालांकि, जॉन काफी लंबे समय बाद मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे इसलिए वो इस मुकाबले में अपनी परफॉर्मेंस के जरिए दर्शकों को कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए थे।

देखा जाए तो सिनेशन लीडर के मैचों में बेहतरीन स्टोरीटेलिंग देखने को मिलती है लेकिन ग्रैंडेस्ट स्टेज पर होने के बावजूद भी इस मैच में अच्छी कहानी देखने को नहीं मिल पाई। ऑस्टिन थ्योरी इस मुकाबले में चीटिंग के जरिए जॉन सीना को हराने में जरूर कामयाब रहे लेकिन इस जीत से उनके कैरेक्टर को ज्यादा फायदा नहीं हुआ।

2- WWE फैंस को WrestleMania 39 में The Usos vs Sami Zayn & Kevin Owens मैच काफी पसंद आया

केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन WrestleMania 39 के पहले दिन मेन इवेंट में द उसोज़ की बादशाहत को चुनौती देने उतरे थे। इस मैच में उतरने से पहले उसोज़ 600 से ज्यादा दिनों से टैग टीम चैंपियनशिप होल्ड कर रहे थे और उनसे टाइटल्स जीतना लगभग नामुमकिन हो चुका था। हालांकि, सैमी & ओवेंस ने असंभव को संभव कर दिखाया था।

रेसलिंग के हिसाब से यह मैच जबरदस्त साबित हुआ था और इस मुकाबले में एक्शन की कोई कमी नहीं थी। अंत में, सैमी ने जे उसो को तीन हैलुवा किक देकर पिन करते हुए द उसोज की बादशाहत का अंत कर दिया था। ज़ेन & ओवेंस के यह मैच जीतते ही एरीना दर्शकों की आवाज से गूंज उठा था।

2- WWE SummerSlam 2023 में फैंस को Roman Reigns vs Jey Uso ट्राइबल कॉम्बैट मैच पसंद नहीं आया

youtube-cover

Money in the Bank 2023 में हुए ब्लडलाइन सिविल वॉर टैग टीम मैच में जे उसो ने रोमन रेंस को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इसके बाद जे को SummerSlam 2023 में ट्राइबल कॉम्बैट मैच में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन के खिलाफ कम्पीट करने का मौका मिला था। फैंस को उम्मीद थी कि मेन इवेंट जे लगातार दूसरे प्रीमियम लाइव इवेंट में ट्राइबल चीफ को पिन करके उनके लंबे टाइटल रन का अंत कर देंगे।

पूर्व ब्लडलाइन मेंबर मैच में ऐसा करने के काफी करीब भी आ गए थे। हालांकि, इसके बाद जिमी उसो ने वापसी करते हुए जे उसो पर जोरदार हमला कर दिया था और इसका फायदा उठाकर रोमन रेंस यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे। फैंस को मुकाबले का इस तरह अंत होना बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था और वो सोशल मीडिया के जरिए अपनी भड़ास निकालते हुए दिखाई दिए थे

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now