Create

WWE के 2 सुपरस्टार्स जिनका कंपनी में आखिरी मैच काफी बेहतरीन था और 2 जिनका मैच कुछ खास नहीं था 

WWE के पूर्व सुपरस्टार्स ब्रॉन स्ट्रोमैन और डेनियल ब्रायन द्वारा कंपनी में लड़ा गया आखिरी मैच काफी बेहतरीन साबित हुआ था
WWE के पूर्व सुपरस्टार्स ब्रॉन स्ट्रोमैन और डेनियल ब्रायन द्वारा कंपनी में लड़ा गया आखिरी मैच काफी बेहतरीन साबित हुआ था

WWE में रेसलर्स बड़ा सुपरस्टार बनने का सपना लेकर कदम रखते हैं। कंपनी में आने के बाद कई रेसलर्स बड़ा सुपरस्टार बनने का सपना भी पूरा कर लेते हैं लेकिन कुछ रेसलर्स ऐसे भी हैं जिन्हें WWE में ज्यादा सफलता नहीं मिलती। हालांकि, WWE में बड़ा सुपरस्टार बनने का यह बिल्कुल भी मतलब नहीं है कि वह सुपरस्टार हमेशा के लिए कंपनी में बना रहेगा। इस साल कंपनी ने अपने कई बड़े सुपरस्टार्स को रिलीज करके यह बात साबित कर दी।

इसके अलावा कई ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने इस साल अपनी मर्जी से कंपनी छोड़ी थी। हालांकि, WWE ने अपने कुछ सुपरस्टार्स को कंपनी छोड़ने से रोकने के लिए काफी कोशिश की थी लेकिन कंपनी उन्हें रोक नहीं पाई थी। इस आर्टिकल में हम WWE के 2 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनका कंपनी में आखिरी मैच काफी बेहतरीन था और 2 जिनका मैच कुछ खास नहीं था।

1- कर्ट एंगल द्वारा WWE में लड़ा गया आखिरी मैच कुछ खास नहीं था

youtube-cover

दिग्गज सुपरस्टार कर्ट एंगल ने WWE में अपना आखिरी मैच WrestleMania 35 में लड़ा था। बता दें, कर्ट एंगल का WWE में यह रिटायरमेंट मैच था और इस मैच में उन्होंने बैरन कॉर्बिन का सामना किया था। हालांकि, एंगल अपने आखिरी मैच में जॉन सीना का सामना करना चाहते थे लेकिन इस पीपीवी में उन्हें सीना का सामना करने का मौका नहीं मिल पाया था।

Kurt Angle is happy with the way his career went, but does wish he could have had one last match with John Cena. #KurtAngle #JohnCena #WWE #WrestleMania35 411mania.com/wrestling/kurt… https://t.co/oB4NfKxDap

सीना के खिलाफ मैच नहीं मिलने के बाद एंगल ने रिटायरमेंट मैच में बैरन कॉर्बिन का सामना करने का फैसला किया। हालांकि, यह मैच कुछ खास नहीं था और यही नहीं इस मैच के अंत में कॉर्बिन, एंगल को पिन करके मैच जीतने में कामयाब रहे थे। वहीं, फैंस एंगल को उनके रिटायरमेंट मैच में हारते हुए देखकर हैरान रह गए थे। देखा जाए तो WWE द्वारा कर्ट को कंपनी में उनके आखिरी मैच में जीत के लिए बुक करना चाहिए था।

1- WWE में डेनियल ब्रायन का आखिरी मैच काफी बेहतरीन था

youtube-cover

डेनियल ब्रायन ने WWE में अपना आखिरी मैच मई 2021 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान लड़ा था। इस मैच में उनका सामना यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से हुआ था और इस मैच में हारने पर ब्रायन को SmackDown छोड़ना पड़ता।

बता दें, इस मैच में ब्रायन ने रोमन को जबरदस्त टक्कर दी थी और यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था। वहीं, अंत में रोमन, ब्रायन को अपने सबमिशन मूव में जकड़कर मैच जीतने में कामयाब रहे थे। यह ब्रायन का WWE में आखिरी मैच साबित हुआ था और इस मैच के बाद उन्होंने कंपनी छोड़ दी थी।

2- WWE में ब्रे वायट का आखिरी मैच कुछ खास नहीं था

youtube-cover

ब्रे वायट ने WWE में अपना आखिरी मैच WrestleMania 37 में द फीन्ड के रूप में लड़ा था और इस मैच में उनका सामना रैंडी ऑर्टन से हुआ था। फैंस को इस मैच से काफी उम्मीदें थे लेकिन यह मैच कुछ खास साबित नहीं हुआ था। यही नहीं, इस मैच में रैंडी ऑर्टन, द फीन्ड को पिन करके मैच जीतने में कामयाब रहे थे। वहीं, फैंस, द फीन्ड की हार से हैरान रह गए थे।

किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि फीन्ड 'ब्रे वायट' का यह WWE में आखिरी मैच होगा। बता दें, इस मैच में लड़ने के अगले दिन ब्रे वायट Raw में नजर आए थे। इसके बाद वह दोबारा WWE टेलीविजन पर दिखाई नहीं दिए और जुलाई 2021 में उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

2- WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन का आखिरी मैच काफी बेहतरीन साबित हुआ था

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE में अपना आखिरी मैच WrestleMania BackLash में लड़ा था। यह WWE चैंपियनशिप मैच था और इस मैच में स्ट्रोमैन के अलावा बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर शामिल थे। बता दें, इस मैच में इन तीनों ही सुपरस्टार्स से बेहतरीन एक्शन देखने को मिला था और तीनों ही सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी थी।

अंत में, लैश्ले, स्ट्रोमैन को पिन करके मैच जीतने में कामयाब रहे थे। बता दें, यह स्ट्रोमैन का WWE में आखिरी मैच साबित हुआ और कंपनी ने जून 2021 में उन्हें रिलीज कर दिया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment