Create

WWE के 2 सुपरस्टार्स जो पहली बार Extreme Rules में हिस्सा लेंगे और 2 जो कई सालों बाद पार्ट लेंगे

WWE Extreme Rules में रैंडी ऑर्टन और शार्लेट फ्लेयर अपने-अपने मैच लड़ेंगे
WWE Extreme Rules में रैंडी ऑर्टन और शार्लेट फ्लेयर अपने-अपने मैच लड़ेंगे

WWE का अगला पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 रहेगा। इस इवेंट के लिए WWE ने पहले ही कई चीज़ों का ऐलान कर दिया है। Extreme Rules 2021 जरूर सही मायने में काफी ज्यादा खास रहेगा। अभी इस इवेंट के आयोजन में पर्याप्त समय है और 5 मैच बुक किये जा चुके हैं। आगे जाकर कई अन्य तगड़े मैच बुक किये जा सकते हैं।

Extreme Rules पीपीवी को अलग-अलग नियमों से होने वाले मैचों के लिए जाना जाता है। साथ ही इस इवेंट में Extreme Rules मैच भी देखने को मिलते हैं जबकि कुछ साधारण मैचों का आयोजन भी किया जाता है। Extreme Rules 2021 में कई बड़े स्टार्स हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो सालों बाद Extreme Rules में हिस्सा लेंगे। कुछ ऐसे भी स्टार्स हैं जो पहली बार इस इवेंट का पार्ट बनेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो सालों बाद Extreme Rules में हिस्सा लेंगे और 2 जो पहली बार पीपीवी का हिस्सा बनेंगे।

2- WWE Extreme Rules में कई सालों बाद हिस्सा लेंगे: रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन Extreme Rules 2021 में WWE चैंपियनशिप मैच लड़ने वाले हैं। ऑर्टन और लैश्ले के बीच मैच देखने के लिए सभी फैंस उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। दोनों ही दिग्गजों का यह मैच काफी शानदार रह सकता है। अब तक इस मैच में स्टीप्यूलेशन नहीं जुड़ी है लेकिन जल्द ही इसमें कुछ नियम जुड़ सकते हैं। रैंडी ऑर्टन ने सालों से Extreme Rules में कोई मैच नहीं लड़ा है।

उनका अंतिम मैच Extreme Rules 2015 में आया था जहां उन्होंने सैथ रॉलिंस के खिलाफ स्टील केज मैच लड़ा था। इस मैच में भी वो WWE टाइटल के लिए चैलेंज कर रहे थे। मैच में उनकी चौंकाने वाली हार देखने को मिली थी। इसके बाद से उन्होंने पीपीवी में कोई मैच नहीं लड़ा है। हालांकि, 2018 में इस इवेंट के दौरान उनकी वापसी हुई थी और उन्होंने आकर जैफ हार्डी पर हमला किया था।

2- पहली बार हिस्सा लेंगे: डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट इस समय यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने हुए हैं। उनका मेन रोस्टर रन अभी तक शानदार रहा है। प्रीस्ट Extreme Rules में शेमस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करेंगे। प्रीस्ट ने SummerSlam 2021 में ही टाइटल जीता था। वो पहली बार WWE के किसी इवेंट में टाइटल डिफेंड करेंगे।

उनपर जरूर ही काफी ज्यादा दबाव रहने वाला है। देखना रोचक रहेगा कि उन्हें इस मैच में जीत मिलती है या नहीं। हालांकि, उनकी मौजूदा बुकिंग देखकर साफ तौर पर लग रहा है कि वो जीत दर्ज कर सकते हैं। Extreme Rules 2021 असल में डेमियन प्रीस्ट के लिए काफी ज्यादा अहम रहने वाला है।

1- कई सालों बाद हिस्सा लेंगे: शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर Extreme Rules 2021 में अपनी Raw विमेंस चैंपियनशिप को एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं। फ्लेयर असल में सालों बाद इस इवेंट में हिस्सा लेंगी। उन्होंने Extreme Rules में अंतिम मैच 2016 के दौरान लड़ा था। इस दौरान उनका सामना नटालिया से सबमिशन मैच में हुआ था।

इस मैच में फ्लेयर ने एक बड़ी जीत दर्ज करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया था। इसके बाद से 4 इवेंट्स निकल गए हैं लेकिन फ्लेयर ने Extreme Rules में कोई मैच नहीं लड़ा है। यह काफी बड़ा सरप्राइज होगा। फ्लेयर के सामने Extreme Rules 2021 में एक बड़ी चुनौती होगी क्योंकि एलेक्सा ब्लिस को हराना आसान नहीं है।

1- पहली बार हिस्सा लेंगे: बियांका ब्लेयर

बियांका ब्लेयर और बैकी लिंच के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलेगा। दोनों ही सुपरस्टार्स के मुकाबले के लिए सभी काफी उत्साहित हैं। बियांका ब्लेयर पहली बार इस इवेंट में हिस्सा लेने वाली हैं। उन्हें मेन रोस्टर पर डेब्यू किये हुए अभी सिर्फ एक साल हुआ है।

उन्हें पिछले साल इस इवेंट का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला था। हालांकि, इस साल वो SmackDown ब्रांड के एक अहम मैच में शामिल हैं। दोनों को देखना काफी ज्यादा खास रहेगा। बियांका ब्लेयर के लिए Extreme Rules में जीत दर्ज करना काफी ज्यादा मुश्किल है क्योंकि बैकी को पराजित करना आसान नहीं है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment