Create

WWE में 3 मौके जब सुपरस्टार्स ने चोटिल होने के बाद अपना टाइटल छोड़ दिया था और 2 मौके जब टाइटल नहीं छोड़ा था 

WWE सुपरस्टार्स फिन बैलर और सैथ रॉलिंस
WWE सुपरस्टार्स फिन बैलर और सैथ रॉलिंस

WWE दुनिया भर की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है और इस कंपनी के इतिहास में कई बेहतरीन मैच देखने को मिल चुके हैं। कोई भी मैच तभी बेहतरीन बन पाता है जब सुपरस्टार्स उस मैच में अपना 100% प्रतिशत देते हैं और कई बार तो यह भी देखा गया जब WWE सुपरस्टार्स ने फैंस का मनोरंजन करने के लिए मैच के दौरान काफी रिस्क लिया था। यही वजह है कि कई सुपरस्टार्स मैच के दौरान चोटिल हो जाते हैं और अगर उनकी चोट ज्यादा गंभीर होती है तो उन्हें लंबे समय के लिए एक्शन से दूर होना पड़ता है।

कई बार यह भी देखा गया है जब सुपरस्टार्स को चैंपियन रहते हुए चोट लग गई थी। देखा जाए तो किसी भी सुपरस्टार का चैंपियन रहते चोटिल होना काफी दुखद होता है और इस वजह से कई बार सुपरस्टार्स को अपना टाइटल छोड़ने के लिए भी मजबूर होना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब सुपरस्टार्स ने चोटिल होने के बाद अपना टाइटल छोड़ दिया था और 2 मौके जब टाइटल नहीं छोड़ा था।

1- WWE सुपरस्टार समोआ जो को हाल ही में इंजरी की वजह से अपना NXT टाइटल छोड़ना पड़ा

WWE सुपरस्टार समोआ जो ने हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए घोषणा करते हुए कहा कि वह इंजरी की वजह से अपना NXT टाइटल छोड़ रहे हैं। बता दें, समोआ जो तीन बार के NXT चैंपियन रह चुके हैं और उन्होंने अपना तीसरा टाइटल NXT Takeover:36 में कैरियन क्रॉस को हराकर जीता था। समोआ जो को इस मैच से कुछ हफ्ते पहले ही रिंग में वापसी करने की अनुमति मिली थी।

यही कारण है कि उनका इतनी जल्दी चोटिल हो जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। बता दें, इस हफ्ते NXT में पीट डन, काइल ओ'राइली, टॉमैसो सिएम्पा और एलए नाइट के बीच फेटल फोर वे मैच होना था और इस मैच के विजेता को समोआ जो का अगला चैलेंजर बनाया जाना था। हालांकि, समोआ द्वारा उनका टाइटल छोड़ने की वजह से इस मैच को WWE NXT चैंपियनशिप मैच बनाने का फैसला किया जा सकता है।

1- WWE सुपरस्टार शेमस ने अपना यूएस टाइटल नहीं छोड़ा था

कुछ महीने पहले Raw के एक एपिसोड के दौरान शेमस को हम्बर्टो कारिलो के खिलाफ मैच में इंजरी हो गई थी। बता दें, कारिलो की कोहनी लगने की वजह से शेमस की नाक टूट गई थी। हालांकि, चोटिल होने के बावजूद भी शेमस ने अपना यूएस टाइटल छोड़ने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद शेमस की नाक की सर्जरी हुई थी और वो Raw में वापसी के बाद मास्क पहने हुए दिखाई दिए थे। वर्तमान समय में भी शेमस Raw में मास्क पहने हुए दिखाई देते हैं।

2- WWE सुपरस्टार फिन बैलर को अपना यूनिवर्सल टाइटल छोड़ना पड़ा था

फिन बैलर SummerSlam 2016 में सैथ रॉलिंस को हराकर WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। हालांकि, इस मैच के दौरान बैलर को शोल्डर इंजरी हो गई थी। इस इंजरी की वजह से बैलर 6 महीने से ज्यादा समय तक एक्शन में दिखाई नहीं दे सकते थे।

यही वजह है कि फिन बैलर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के अगले दिन Raw में ही अपना टाइटल छोड़ने के लिए मजूबर होना पड़ा था। बैलर अपना टाइटल छोड़ने के बाद से ही दोबारा यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए हैं लेकिन उनके पास Extreme Rules में यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका होगा।

2- फिन बैलर ने अपना WWE NXT टाइटल छोड़ने से इनकार कर दिया था

अक्टूबर 2020 में NXT Takeover 31 में काइल ओ'राइली के खिलाफ मैच के दौरान फिन बैलर का जबड़ा टूट गया था, हालांकि, इसके बावजूद भी बैलर, काइल को हराकर अपना NXT टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। ऐसा लगा कि इस इंजरी की वजह से बैलर अपना टाइटल छोड़ सकते हैं लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

इसके बाद बैलर की जनवरी 2021 में NXT में वापसी देखने को मिली थी। इंजरी से उबरने के बाद बैलर एक बार फिर काइल ओ'राइली का सामना करते हुए नजर आए थे और बैलर ने सबमिशन के जरिए काइल को हराते हुए अपना टाइटल रिटेन किया था।

3- सैथ रॉलिंस ने इंजरी के बाद WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल छोड़ दिया था

साल 2015 में डब्लिन में हुए एक WWE लाइव इवेंट के दौरान सैथ रॉलिंस को ACL इंजरी हो गई थी। रॉलिंस की यह इंजरी काफी गंभीर थी और इस वजह से उन्हें अपना WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल छोड़ने के लिए मजूबर होना पड़ा था।

इसके बाद Survivor Series 2015 में रोमन रेंस, डीन एंब्रोज को हराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। हालांकि, जल्द ही शेमस ने MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए रोमन से टाइटल जीत लिया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment