Create

WWE के 3 सुपरस्टार्स जिन्हें ट्रिपल एच ने वर्ल्ड चैंपियन बनने में मदद की थी

पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस और ट्रिपल एच
पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस और ट्रिपल एच

WWE लैजेंड ट्रिपल एच (Triple H) ने वर्तमान समय में बैकस्टेज से कंपनी की जिम्मेदारी संभाल ली है। देखा जाए तो ट्रिपल का WWE करियर काफी शानदार रहा है और वह अपने करियर में 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। ट्रिपल एच WWE में आखिरी बार जनवरी 2021 में Raw के एक एपिसोड के दौरान एक्शन में नजर आए थे और 11 जनवरी को हुए रेड ब्रांड के इस एपिसोड के दौरान उन्होंने रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) का सामना किया था।

हालांकि, एलेक्सा ब्लिस की दखल की वजह से यह मैच नो कॉन्टेस्ट में समाप्त हुआ था। आपको बता दें, ट्रिपल एच अपने करियर के दौरान कई यादगार पलों का हिस्सा रहे हैं और अपने करियर के दौरान उन्होंने कई सुपरस्टार्स को धोखा दिया था। इसके अलावा उन्होंने कई सुपरस्टार्स को अपने अथॉरिटी पॉवर का इस्तेमाल करके वर्ल्ड चैंपियन भी बनाया था। इस आर्टिकल में हम WWE के 3 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें ट्रिपल एच ने वर्ल्ड चैंपियन बनने में मदद की थी।

3- ट्रिपल एच ने शेमस को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में मदद की थी (Survivor Series 2015)

youtube-cover

Survivor Series 2015 में रोमन रेंस ने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अल्बर्टो डेल रियो को हराकर इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। इसके बाद टूर्नामेंट के फाइनल में रोमन रेंस, डीन एंब्रोज को हराकर नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, रोमन ज्यादा देर तक अपनी जीत का सेलिब्रेशन नहीं मना पाए और तभी ट्रिपल एच वहां आ गए। ट्रिपल एच उन्हें वहां बधाई देने आए थे लेकिन रोमन को शायद उनके खिलाफ षडयंत्र होने का आभास हो चुका था।

यही कारण कि ट्रिपल एच के रिंग में आने के बाद रोमन ने उन्हें स्पीयर देते हुए धराशाई कर दिया था। रोमन का ध्यान भटका हुआ होने का फायदा उठाकर शेमस ने वहां आकर उन्हें ब्रॉग किक देने के बाद अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर लिया था। हालांकि, शेमस के पिन करने के बाद रोमन ने किकआउट कर दिया था लेकिन शेमस ने जल्द ही रोमन को एक और ब्रॉग किक देने के बाद पिन करते हुए वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीत लिया था और जल्द ही ट्रिपल एच, शेमस के साथ जीत का सेलिब्रेशन मनाने रिंग में आ गए थे।

2- ट्रिपल एच ने रैंडी ऑर्टन को WWE चैंपियन बनने में मदद की थी (SummerSlam 2013)

youtube-cover

WWE SummerSlam 2013 में जॉन सीना ने डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच में अपना WWE चैंपियनशिप डिफेंड किया था और ट्रिपल एच इस मैच के दौरान गेस्ट रेफरी के रूप में मौजूद थे। इस मैच के दौरान सीना और ब्रायन के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली थी और अंत में ब्रायन, सीना को हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। मैच जीतने के बाद ब्रायन अपनी जीत का जश्न मना रहे थे तभी रैंडी ऑर्टन अपने MITB ब्रीफकेस के साथ वहां पहुंच गए और उन्हें देखकर ब्रायन सावधान हो गए थे।

हालांकि, ऑर्टन, ब्रायन को अपना MITB ब्रीफकेस दिखाकर वहां से जाने लगे और जब ऑर्टन मुड़े तो रिंग में रेफरी के रूप में मौजूद ट्रिपल एच ने ब्रायन को पेडिग्री देते हुए धराशाई कर दिया। इसके बाद ऑर्टन ने मौके का फायदा उठाते हुए रिंग में आकर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर लिया और वह ब्रायन को पिन करते हुए नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

1- ट्रिपल एच ने WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस को नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने में मदद की थी (Raw, 29 अगस्त 2016)

youtube-cover

WWE SummerSlam 2016 में फिन बैलर को पहला यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद इंजरी की वजह से अपना टाइटल छोड़ना पड़ा था। इसके बाद नए यूनिवर्सल चैंपियन के लिए WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान फेटल फोर वे एलिमिनेशन मैच देखने को मिला था। इस मैच में बिग कैस, रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस कम्पीट कर रहे थे।

इस मैच में एक वक्त ट्रिपल एच का दखल देखने को मिला था जिन्होंने रिंगसाइड पर रोमन रेंस को पेडिग्री देने के बाद उन्हें रिंग के अंदर भेज दिया था। इसके बाद ट्रिपल एच ने रिंगसाइड पर धराशाई पड़े हुए सैथ रॉलिंस को रोमन रेंस को पिन करने के लिए रिंग के अंदर भेजा और सैथ ने रोमन को पिन करके एलिमिनेट कर दिया था।

अंत में मैच में केवल सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस बचे हुए थे और ऐसा लग रहा था कि ट्रिपल एच की मदद से सैथ नए चैंपियन बनेंगे। हालांकि, ट्रिपल एच ने रॉलिंस को धोखे से पेडिग्री देते हुए सभी को हैरान कर दिया था और खुद केविन ओवेंस भी इस चीज से आश्चर्यचकित रह गए थे। अंत में, ओवेंस, सैथ को पिन करते हुए नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment