Create
Notifications

WWE के 3 सुपरस्टार्स जिन्हें ट्रिपल एच ने वर्ल्ड चैंपियन बनने में मदद की थी

पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस और ट्रिपल एच
पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस और ट्रिपल एच
Subham Pal
ANALYST

WWE लैजेंड ट्रिपल एच (Triple H) ने वर्तमान समय में बैकस्टेज से कंपनी की जिम्मेदारी संभाल ली है। देखा जाए तो ट्रिपल का WWE करियर काफी शानदार रहा है और वह अपने करियर में 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। ट्रिपल एच WWE में आखिरी बार जनवरी 2021 में Raw के एक एपिसोड के दौरान एक्शन में नजर आए थे और 11 जनवरी को हुए रेड ब्रांड के इस एपिसोड के दौरान उन्होंने रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) का सामना किया था।

हालांकि, एलेक्सा ब्लिस की दखल की वजह से यह मैच नो कॉन्टेस्ट में समाप्त हुआ था। आपको बता दें, ट्रिपल एच अपने करियर के दौरान कई यादगार पलों का हिस्सा रहे हैं और अपने करियर के दौरान उन्होंने कई सुपरस्टार्स को धोखा दिया था। इसके अलावा उन्होंने कई सुपरस्टार्स को अपने अथॉरिटी पॉवर का इस्तेमाल करके वर्ल्ड चैंपियन भी बनाया था। इस आर्टिकल में हम WWE के 3 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें ट्रिपल एच ने वर्ल्ड चैंपियन बनने में मदद की थी।

3- ट्रिपल एच ने शेमस को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में मदद की थी (Survivor Series 2015)

Survivor Series 2015 में रोमन रेंस ने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अल्बर्टो डेल रियो को हराकर इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। इसके बाद टूर्नामेंट के फाइनल में रोमन रेंस, डीन एंब्रोज को हराकर नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, रोमन ज्यादा देर तक अपनी जीत का सेलिब्रेशन नहीं मना पाए और तभी ट्रिपल एच वहां आ गए। ट्रिपल एच उन्हें वहां बधाई देने आए थे लेकिन रोमन को शायद उनके खिलाफ षडयंत्र होने का आभास हो चुका था।

यही कारण कि ट्रिपल एच के रिंग में आने के बाद रोमन ने उन्हें स्पीयर देते हुए धराशाई कर दिया था। रोमन का ध्यान भटका हुआ होने का फायदा उठाकर शेमस ने वहां आकर उन्हें ब्रॉग किक देने के बाद अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर लिया था। हालांकि, शेमस के पिन करने के बाद रोमन ने किकआउट कर दिया था लेकिन शेमस ने जल्द ही रोमन को एक और ब्रॉग किक देने के बाद पिन करते हुए वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीत लिया था और जल्द ही ट्रिपल एच, शेमस के साथ जीत का सेलिब्रेशन मनाने रिंग में आ गए थे।

1 / 3 NEXT
Edited by Subham Pal
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now