3 चीज़ें जो WWE में साल 2024 में भूलकर भी नहीं होनी चाहिए 

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और गुंथर
अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और गुंथर

WWE: WWE सुपरस्टार्स की छुट्टियां खत्म हो चुकी है और शोज का एक बार फिर लाइव प्रसारण होना शुरू हो चुका है। WWE ने हाल ही में Raw Day 1 के धमाकेदार शो का आयोजन कराया और इस शो में द रॉक (The Rock) की सरप्राइज अपीयरेंस देखने को मिली थी। पिछला साल WWE के लिए काफी अच्छा बीता था और कंपनी 2024 में भी बेहतरीन शोज बुक करना जारी रखना चाहेगी।

भले ही, पिछला साल WWE के लिए काफी अच्छा बीता था लेकिन इसके बावजूद कंपनी से कुछ बड़ी गलतियां हुई थी। अगर कंपनी इस साल बड़ी गलतियां नहीं करती है तो शोज और भी बेहतर हो सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE में साल 2024 में नहीं होनी चाहिए।

3- WWE NXT सुपरस्टार्स को बिना किसी प्लान के मेन रोस्टर में एंट्री कराना

WWE ने साल 2023 में कई टैलेंट्स की NXT में बेहतरीन परफॉर्मेंस देखकर उन्हें मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया था। हालांकि, इनमें से कुछ ही टैलेंट्स रहे जिन्हें मेन रोस्टर का हिस्सा बनाने के बाद बड़ा पुश दिया गया। वहीं, वीर महान, सांगा, कैमरन ग्राइम्स, इंडी हार्टवेल को मेन रोस्टर का हिस्सा जरूर बनाया गया लेकिन उन्हें टीवी पर ज्यादा मौके नहीं दिए गए।

बता दें,ओडिसी जोन्स को Draft 2023 में Raw का हिस्सा बनाए जाने के बावजूद उन्हें रेड ब्रांड में इस्तेमाल ही नहीं किया गया है। ऐसा लग रहा है कि WWE इस साल भी NXT सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर का हिस्सा बनाने वाली है। हालांकि, कंपनी को उन्हीं टैलेंट्स का मेन रोस्टर डेब्यू कराना चाहिए जिनके लिए उनके पास बड़ा प्लान मौजूद हो।

2- WWE आईसी चैंपियन Gunther को मेन इवेंट सीन में एंट्री नहीं कराना

गुंथर ने अप्रैल 2022 में SmackDown के एक एपिसोड के जरिए अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। गुंथर ने डेब्यू के कुछ समय बाद ही आईसी टाइटल जीत लिया और वो तभी से इस चैंपियनशिप को होल्ड कर रहे हैं। उन्हें आईसी टाइटल को होल्ड करते हुए 570 से ज्यादा दिन हो चुके हैं और वो इस चैंपियनशिप को सबसे ज्यादा दिनों तक होल्ड करने वाले सुपरस्टार बन चुके हैं।

यही नहीं, गुंथर ने आईसी चैंपियन के रूप में ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रू मैकइंटायर, शेमस जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स को हराया है और वो मेन इवेंट सीन में एंट्री करने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे हैं। यही कारण है कि अगर WWE इस साल गुंथर को मेन इवेंट सीन में एंट्री नहीं कराती है तो यह बहुत बड़ी गलती होगी।

1- अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns को साल 2024 में भी पूरे साल चैंपियन बनाए रखना

रोमन रेंस Payback 2020 से ही यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। इसके बाद उन्होंने WrestleMania 38 में WWE चैंपियनशिप जीतकर दोनों टाइटल्स को यूनिफाई कर दिया था। देखा जाए तो रोमन WWE में करीब साढ़े 3 सालों से वर्ल्ड चैंपियन बने हुए हैं इसलिए कई फैंस उनके टाइटल रन से बोर हो चुके हैं।

इस वजह से साल 2024 में भी पूरे साल ट्राइबल चीफ को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनाए रखना सही नहीं होगा। यही कारण है कि रोमन रेंस द्वारा हल्क होगन के ऐतिहासिक वर्ल्ड टाइटल रन (1474 दिन) को पीछे छोड़े जाने के बाद उन्हें चैंपियनशिप हारने के लिए बुक करना चाहिए। यही नहीं, कोडी रोड्स के हाथों ही उनके टाइटल रन का अंत होना चाहिए। बता दें, रोमन सितंबर 2024 तक चैंपियन बने रहते हैं तभी वो होगन के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे।