Create

WWE में 4 बेहतरीन दुश्मनियां जो साल 2021 में अब तक देखने को मिल चुकी हैं 

WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने Money in the Bank 2021 में वापसी के बाद रोमन रेंस के साथ फ्यूड शुरू किया था
WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने Money in the Bank 2021 में वापसी के बाद रोमन रेंस के साथ फ्यूड शुरू किया था

WWE में वर्तमान समय में Crown Jewel के लिए तैयारियां होना शुरू हो चुकी हैं और बता दें, इस इवेंट का आयोजन अक्टूबर के महीने में सऊदी अरब में होना है। इस पीपीवी के लिए अभी तक केवल रोमन रेंस (Roman Reigns) vs ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के मैच की घोषणा हुई है। बता दें, लैसनर ने SummerSlam में वापसी करते हुए रोमन के साथ दुश्मनी की शुरुआत की थी।

देखा जाए तो इस साल की शुरुआत से ही WWE में सुपरस्टार्स के बीच कई बेहतरीन दुश्मनियां देखने को मिली हैं और इस वजह से कुछ शानदार मैच देखने को मिल चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 4 बेहतरीन दुश्मनियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि साल 2021 में अब तक देखने को मिल चुकी हैं।

4- WWE में बॉबी लैश्ले vs ड्रू मैकइंटायर

WWE Elimination Chamber पीपीवी में बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर के बीच दुश्मनी की शुरुआत हुई थी। बता दें, इस पीपीवी में मैकइंटायर की जीत के बाद लैश्ले ने उनपर जबरदस्त हमला कर दिया था। इसके बाद द मिज वहां आकर मैकइंटायर पर MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए नए WWE चैंपियन बने थे। लैेश्ले ने अपने फायदे के लिए मिज को चैंपियन बनाया था और जल्द ही, लैश्ले Raw के एक एपिसोड के दौरान मिज को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे।

बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियन के रूप में ड्रू मैकइंटायर का सामना करने से काफी फायदा हुआ था और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच WrestleMania, WrestleMania BackLash और Hell in a Cell जैसे पीपीवी में मैच देखने को मिला था। देखा जाए तो इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड इस साल WWE में हुए सबसे प्रमुख फ्यूड्स में से एक था। हालांकि, इस फ्यूड के दौरान मैकइंटायर, लैश्ले को हराकर उनसे WWE चैंपियनशिप वापस जीतने में नाकाम रहे थे। वहीं, बॉबी लैश्ले भी कुछ समय पहले बिग ई के हाथों WWE चैंपियनशिप हार गए थे।

3- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस vs ऐज

WWE में सैथ रॉलिंस और ऐज के फ्यूड की शुरूआत Money in the Bank पीपीवी में हुई थी। बता दें, इस पीपीवी में ऐज, रॉलिंस की वजह से यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए थे। वहीं, मैच हारने के बाद ऐज और रॉलिंस के बीच जबरदस्त फाइट शुरू हो गई थी और ये दोनों सुपरस्टार्स फाइट करते-करते बैकस्टेज चले गए थे।

इस फ्यूड को इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच अतीत का इस्तेमाल करके और भी रोचक बनाया गया और इस फ्यूड के दौरान अब तक ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच दो बेहतरीन मैच देखने को मिल चुके हैं। इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड वर्तमान समय में भी जारी है और ऐसा लग रहा है कि जल्द ही इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच तीसरा मैच देखने को मिल सकता है।

2- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs ऐज

WWE सुपरस्टार ऐज इस साल के Royal Rumble विजेता हैं और Royal Rumble विनर बनने के बाद उन्होंने WrestleMania 37 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को अपना प्रतिद्वंदी चुना था। इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान ऐज और रोमन के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली थी और WrestleMania में हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में डेनियल ब्रायन को शामिल करके इसे ट्रिपल थ्रेट मैच बना दिया गया था। ऐज इस निर्णय से बिल्कुल भी खुश नहीं थे लेकिन उन्हें WrestleMania 37 में ट्रिपल थ्रेट मैच लड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

हालांकि, ऐज यह मैच जीत नहीं पाए थे और ऐज ने मैच हारने के बाद कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया था। वहीं, वापसी के बाद ऐज ने रोमन के साथ अपना फ्यूड जारी रखा था लेकिन वो सैथ रॉलिंस की वजह से MITB पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियन बनने से चूक गए थे। भले ही, ऐज यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि रोमन के खिलाफ हुआ उनका फ्यूड इस साल WWE में हुए सबसे बेहतरीन फ्यूड्स में से एक था।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs जॉन सीना

WWE MITB पीपीवी में जब रोमन रेंस मैच जीतकर जश्न मना रहे थे तभी अचानक जॉन सीना का म्यूजिक बजा और सीना का म्यूजिक बजते ही एरीना में मौजूद फैंस काफी उत्साहित हो गए थे। वहीं, रोमन, सीना को वापसी करते हुए देखकर काफी हैरान रह गए थे। देखा जाए तो सीना का वापसी करके रोमन के साथ फ्यूड शुरू करना काफी स्पेशल पल था।

हालांकि, रोमन, सीना के खिलाफ मैच लड़ने के लिए तैयार नहीं थे जिसके बाद सीना ने रोमन और फिन बैलर के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग में दखल देकर कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी।

इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान सीना और रोमन के बीच जबरदस्त प्रोमो वॉर भी देखने को मिला था। SummerSlam में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुआ मैच भी काफी शानदार था, हालांकि, सीना यह मैच नहीं जीत पाए थे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment