Create

WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो शो के दौरान देखने को मिलीं

WWE ने इस हफ्ते Raw में 4 बड़ी गलतियां कीं
WWE ने इस हफ्ते Raw में 4 बड़ी गलतियां कीं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में इस हफ्ते रॉ (Raw) में बैकी लिंच (Becky Lynch), बिग ई (Big e), फिन बैलर (Finn Balor) और डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स के धमाकेदार मैच देखने को मिले। सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) भी शो में नजर आए।

WWE का अगला पीपीवी Survivor Series है, जिसके लिए जल्द ही मैच सामने आने लगेंगे, उस दृष्टि से Raw और SmackDown के अगले एपिसोड्स बहुत अहम रहने वाले हैं। इस हफ्ते Raw की बात करें तो कुछ चीज़ों को एकदम सही तरीके से अमल में लाया गया तो कुछ बातें गलत भी रहीं। इसलिए इस आर्टिकल में हम बात करेंगे उन 4 बड़ी गलतियों के बारे में जो WWE से इस हफ्ते Raw में हुई हैं।

WWE Raw में डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो को अलग ना करना

इस हफ्ते Raw में रे मिस्टीरियो का मैच ऑस्टिन थ्योरी से हुआ, जिसमें पूर्व WWE चैंपियन को अपने बेटे डॉमिनिक के दखल के कारण DQ से हार झेलनी पड़ी। वहीं पिछले हफ्ते थ्योरी ने डॉमिनिक के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की थी, इससे बाप-बेटे की टीम के टूटने की संभावनाएं बढ़ने लगी हैं।

आपको याद दिला दें कि कुछ हफ्ते पहले डॉमिनिक को अपने पिता के दखल के कारण सैमी जेन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, अब उसी अंदाज में डॉमिनिक भी अपने पिता की हार का कारण बने हैं। जिससे इस तरह की खबरें अब ज्यादा तूल पकड़ने लगी हैं कि WWE जल्द ही डॉमिनिक को उनके पिता से अलग कर सिंगल्स पुश देने की शुरुआत कर सकती है।

मगर इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि WWE इस एंगल को उम्मीद से अधिक लंबा खींचने की कोशिश कर रही है। इसलिए इससे पहले फैंस के मन में कोई ऊब की भावना पैदा हो, बेहतर रहता कि रे और डॉमिनिक की टीम को इसी हफ्ते अलग कर दिया जाता।

WWE Raw में कई बड़े सुपरस्टार्स नजर नहीं आए

When I return to #WWERawThere will be no one more focused…No one more vicious…No one who can TOUCH the All-Mighty!!! This is STILL. MY. SHOW!!!

WWE Crown Jewel 2021 के बाद ड्राफ्ट अमल में आ चुका है, जहां ऐज, सैथ रॉलिंस और फिन बैलर समेत कई बड़े सुपरस्टार्स को SmackDown से Raw में भेजा गया था। इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड की शुरुआत बैकी लिंच और बियांका ब्लेयर के Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच से हुई, वहीं मेन इवेंट में WWE चैंपियन बिग ई का केविन ओवेंस से मैच हुआ।

इसके अलावा सैथ रॉलिंस और फिन बैलर के रूप में अन्य नामी सुपरस्टार्स भी शो में दिखाई दिए। मगर बॉबी लैश्ले, कीथ ली और ऐज जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के Raw में मौजूद ना होने से शो में स्टार पावर की भारी कमी का अहसास हुआ।

Raw में चैंपियंस का पिन होना

Raw में इस हफ्ते मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस रिया रिप्ली और निकी A.S.H का सामना चैंपियनशिप के लिए नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में ज़ेलिना "क्वीन" वेगा और कार्मेला की टीम से हुआ। मैच जबरदस्त रहा, लेकिन अंत में हील टीम ने जबरदस्त टीम वर्क दिखाते हुए पिन के जरिए इस मैच को जीता है। रिप्ली और निकी विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार्स में गिनी जाती हैं और खासकर चैंपियन रहते पिन के जरिए आई हार उनके कैरेक्टर को काफी ठेस पहुंचा सकती है और लगातार ऐसा होने से भविष्य में उन्हें सिंगल्स पुश मिलने में भी दिक्कतें आएंगी।

Raw टैग टीम चैंपियंस को नया चैलेंजर ना मिलना

NOBODY is safe from @TheGiantOmos and this path of destruction on #WWERaw! https://t.co/w0yaw07qWZ

पिछले हफ्ते एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम Raw टैग टीम चैंपियंस RK-Bro को चैलेंज करने वाली थी। मगर स्टाइल्स और ओमोस के शो में नजर ना आने की वजह से नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच करवाया गया, जिसमें डर्टी डॉग्स विजयी रहे, मगर चैंपियनशिप को जीतने में नाकाम रहे थे।

इस हफ्ते द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और डर्टी डॉग्स के मैच के बाद ओमोस की एंट्री हुई, जिन्होंने चैंपियंस समेत वहां मौजूद सभी सुपरस्टार्स की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी। अभी द स्ट्रीट प्रॉफिट्स, डर्टी डॉग्स और ओमोस ने भी संकेत दिए हैं कि उनकी टीम अभी भी इस स्टोरीलाइन में शामिल है। इतने तगड़े सैगमेंट के बाद भी Raw में स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है कि RK-Bro की अगली चैलेंजर टीम कौन होगी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...