Create
Notifications

WWE में 4 बड़ी स्ट्रीक जो साल 2021 में टूट गई 

WWE में साल 2021 में कई बड़े सुपरस्टार्स की स्ट्रीक टूटते हुए देखने को मिली
WWE में साल 2021 में कई बड़े सुपरस्टार्स की स्ट्रीक टूटते हुए देखने को मिली
Subham Pal

WWE के लिए साल 2021 काफी अनोखा साल साबित हुआ और इस साल कंपनी में कुछ ऐसी चीज़ें देखने को मिली जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था। बता दें, साल 2021 के WWE के सभी शोज का अंत हो चुका है और अगला शो डे 1 (Day 1) है जिसका आयोजन साल 2022 के पहले दिन (भारत में 2 जनवरी) होने जा रहा है। अगर साल 2021 की बात की जाए तो इस साल ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिली।

साथ ही, इस साल WWE में कई बड़े मैच देखने को मिले जिन्होंने फैंस का काफी मनोरंजन किया। यही नहीं, इस साल WWE में कई बड़े रिकॉर्ड टूटते हुए देखने को मिले। इसके अलावा कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनकी साल 2021 में विनिंग स्ट्रीक टूट गई थी। इस आर्टिकल में हम 4 ऐसी बड़ी स्ट्रीक का जिक्र करने वाले हैं जो कि साल 2021 में WWE में टूट गई।

4- WWE Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच की विनिंग स्ट्रीक साल 2021 में टूट गई

BANKS WINS!BANKS WINS!BANKS WINS!@SashaBanksWWE just pinned #SmackDown Women's Champion @BeckyLynchWWE on #SupersizedSmackDown!!! https://t.co/fkzJcgyIYs

WWE सुपरस्टार बैकी लिंच की इस साल SummerSlam में शानदार वापसी देखने को मिली थी और वापसी के बाद इसी शो में बैकी, बियांका ब्लेयर को आसानी से हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं। बता दें, बैकी लिंच ने SmackDown विमेंस चैंपियन के रूप में ब्लू ब्रांड के एक एपिसोड के दौरान नॉन-टाइटल मैच में साशा बैंक्स का सामना किया था। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स से शानदार एक्शन देखने को मिला था, हालांकि, अंत में, बियांका ब्लेयर की मदद से साशा, बैकी को पिन करके हराने में कामयाब रहे थी।

बता दें, इस मैच में हार के जरिए बैकी लिंच की लंबे समय से पिन ना होने की स्ट्रीक टूट गई थी। इस हार से पहले बैकी को आखिरी बार 29 महीने पहले Money in the Bank 2019 में पिनफॉल के जरिए हार मिली थी। वर्तमान समय में बैकी, लिव मॉर्गन के साथ फ्यूड में हैं और बैकी Day 1 में लिव मॉर्गन के खिलाफ मैच में अपना Raw विमेंस चैंपियनशिप टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आएंगी।

3- WWE सुपरस्टार कैरियन क्रॉस की मेन रोस्टर डेब्यू के बाद अनडिफिटेड स्ट्रीक टूट गई थी

कैरियन क्रॉस का WWE NXT करियर काफी शानदार रहा था और इस ब्रांड में उन्हें कोई हरा नहीं पाया था। इसके बाद जब उनका मेन रोस्टर डेब्यू कराया गया तो ऐसा लगा कि मेन रोस्टर में भी उनकी स्ट्रीक जारी रहेगी। हालांकि, क्रॉस को मेन रोस्टर में डेब्यू मैच में ही हार का सामना करना पड़ा था और इस हार के साथ ही क्रॉस की अनडिफिटेड स्ट्रीक टूट गई थी।

बता दें, कैरियन क्रॉस का Raw के जरिए मेन रोस्टर डेब्यू कराया गया था और डेब्यू मैच में उन्हें जैफ हार्डी का सामना करने का मौका मिला था। इस मैच में जैफ ने क्रॉस को रोलअप के जरिए हराया था। क्रॉस को मेन रोस्टर में ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई थी और इस साल हुए बजट कट में उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

2- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर की सऊदी अरब में ना हारने की स्ट्रीक टूट चुकी है

Nobody.Absolutely nobody.Roman Reigns.#WWECrownJewel (via @WWE) https://t.co/hvUcj6aPRJ

WWE में इस साल वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर का सऊदी अरब में हुए Crown Jewel 2021 इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच बुक किया गया था। बता दें, इस मैच से पहले लैसनर को सऊदी अरब में हुए इवेंट्स में लड़े सभी मैचों में जीत मिली थी।

हालांकि, Crown Jewel 2021 में रोमन रेंस, द उसोज की मदद से ब्रॉक लैसनर को हराने में कामयाब रहे थे। इस हार के साथ ही लैसनर की सऊदी अरब में हुए इवेंट्स में ना हारने की स्ट्रीक टूट गई थी। बता दें, रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच Day 1 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप रीमैच होने जा रहा है और यह देखना रोचक होगा कि इस बार लैसनर, रोमन को हरा पाते हैं या नहीं।

1- WWE में साल 2021 में डीमन फिन बैलर की विनिंग स्ट्रीक टूट गई

WWE सुपरस्टार फिन बैलर ने इस साल NXT छोड़ने के बाद SmackDown के जरिए मेन रोस्टर में अपनी वापसी की। वापसी के बाद बैलर ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ फ्यूड शुरू किया था और फिन ने डीमन के रूप में Extreme Rules में रोमन का सामना किया था।

इस मैच से पहले डीमन फिन बैलर को मेन रोस्टर में कोई भी सुपरस्टार हरा नहीं पाया था। बता दें, Extreme Rules में डीमन फिन, रोमन को हराकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने के काफी करीब आ गए थे लेकिन अंत में रोप्स टूटने की वजह से डीमन फिन रिंग में आ गिरे थे। इसका फायदा उठाकर ट्राइबल चीफ, डीमन फिन को हराने में कामयाब रहे थे और इस हार के साथ ही डीमन फिन बैलर की विनिंग स्ट्रीक टूट गई थी।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...