WWE के 4 सबसे बड़े Superstars जिन्होंने Roman Reigns के स्पीयर पर किकआउट किया है

https://hindi.sportskeeda.com/wwe/3-biggest-mistakes-wwe-raw-20-may-2024-before-king-and-queen-of-the-ring-braun-strowman
WWE में Roman Reigns के स्पीयर पर किकआउट करना आसान नहीं है

WWE Superstars Kicked Out Roman Reigns Spear: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) की गिनती कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में होती है। रोमन रेंस ने साल 2020 में चौंकाने वाली वापसी की थी और पेबैक (Payback) में अपने करियर में दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था। इसके बाद 1316 दिनों तक इस टाइटल को अपने पास रखा।

रोमन रेंस के फिनिशिंग मूव्स की बात की जाए तो स्पीयर को सबसे ज्यादा प्रभावशाली कहा जाता है। रोमन रेंस के स्पीयर के विरोधी सुपरस्टार्स का बचना काफी मुश्किल होता है। रोमन रेंस ने WWE में ज्यादातर मुकाबले स्पीयर से जीते हैं।

रोमन रेंस ने अपने करियर में ट्रिपल एच, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गजों को स्पीयर का इस्तेमाल करके हराया है। हालांकि, कई मौकों पर ऐसा भी हुआ है जब रोमन रेंस के स्पीयर ने उनका साथ नहीं दिया। इसी कड़ी में हम WWE के 4 सबसे बड़े सुपरस्टार्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने रोमन रेंस के स्पीयर पर किकआउट किया हुआ है।

#) पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस के स्पीयर पर किक आउट किया है

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस रिंग में कई बार एक दूसरे का सामना कर चुके हैं। WrestleMania 31 में दोनों सुपरस्टार्स के बीच पहली बार मैच हुआ। इस मुकाबले में रोमन रेंस ने लैसनर को स्पीयर दिया लेकिन लैसनर ने उनके स्पीयर को नाकाम करते हुए इस पर किक आउट कर दिया।

लैसनर और रोमन रेंस के बीच कई मुकाबले देखने को मिले हैं और कई मौकों पर लैसनर का पलड़ा ही भारी रहा है। इसकी एक मुख्य वजह यह भी है कि लैसनर ने रेंस के स्पीयर के खिलाफ किकआउट किया है। हाल ही में जरूर रेंस ने दबदबा बनाया है, लेकिन फिर भी बीस्ट ने ट्राइबल चीफ के स्पीयर पर किकआउट किया है।

#) WWE में जॉन सीना ने रोमन रेंस के स्पीयर पर किक आउट किया है

WrestleMania 33 में द अंडरटेकर के खिलाफ जीत हासिल करने वाले रोमन रेंस ने पांच महीने बाद जॉन सीना के खिलाफ जीत हासिल की। रोमन की यह जीत No Mercy 2017 प्रीमियम लाइव इवेंट में हुई थी। इस मुकाबले के दौरान दिलचस्प बात यह थी की रोमन रेंस ने रिंग के बाहर सीना को स्पीयर दिया था और फिर सीना को वह रिंग में लेकर आए। इसके बाद रेफरी ने जैसे दो काउंट किया सीना ने किक आउट कर दिया। सीना भले ही रेंस के खिलाफ सिंगल्स मैचों में हारे हैं, लेकिन फिर भी दिग्गज ने स्पीयर पर किकआउट किया है।

#) WWE स्टार सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस के स्पीयर पर किकआउट किया है

youtube-cover

रोमन रेंस के सबसे अच्छे दोस्त और शील्ड के मेंबर रहे सैथ रॉलिंस ने भी रोमन रेंस के स्पीयर पर किक आउट किया है। साल 2016 में Money in the Bank में सैथ रॉलिंस बनाम रोमन रेंस के बीच WWE हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हुआ। इस मैच में सैथ ने न केवल रोमन रेंस के स्पीयर पर किकआउट किया बल्कि जीत भी हासिल की। हालांकि, सैथ की इस जीत के बाद डीन एम्ब्रोज़ ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश कर सैथ को हरा दिया था। इसके अलावा भी सैथ का पलड़ा रेंस के खिलाफ भारी रहा है।

#) WWE Hall of Famer द अंडरटेकर ने रोमन रेंस के स्पीयर पर किकआउट किया है

youtube-cover

रोमन रेंस ने भले ही WrestleMania में अंडरटेकर को हराया है लेकिन वह भी रोमन रेंस के स्पीयर पर किकआउट कर चुके हैं। WrestleMania 33 में रोमन रेंस ने अंडरटेकर को स्पीयर दिया था जिसपर टेकर ने किकआउट कर दिया था। इसके अलावा टेकर अप्रैल 2013 में भी रोमन के स्पीयर पर किकआउट कर चुके हैं जब वह डेनियल ब्रायन और केन के साथ टीम बनाकर शील्ड के खिलाफ लड़ रहे थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now