Create

4 सबसे बड़े विलेन जो WWE में अपने दुश्मनों की हालत खराब कर रहे हैं

रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े विलेन हैं?
रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े विलेन हैं?
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE रोस्टर में इस समय दुनिया के कई सबसे बेहतरीन रेसलर्स काम कर रहे हैं और कुछ ऐसे नाम भी हैं जिनका नाम प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में बहुत सम्मान से लिया जाता है। चूंकि यहां चीज़ें स्क्रिप्ट के अनुसार चलती हैं, इसलिए फिल्मों की तरह स्टोरीलाइंस को हीरो बनाम विलेन के सिद्धांत पर आगे बढ़ाया जाता है।

इस समय रोस्टर में कई सबसे अच्छे बेबीफेस रेसलर्स भी हैं और ऐसे नाम भी हैं जो हमेशा से हील किरदार को बहुत अच्छे ढंग से निभाते आए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम मौजूदा WWE रोस्टर के 4 सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

I’m gonna find you and I’m gonna fxn end you dude https://t.co/7sXH9ZaDUT

एक समय था जब सैथ रॉलिंस ने द अथॉरिटी के साथ जाकर द शील्ड में अपने टीम मेंबर्स (रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़) को धोखा दे दिया था। वो आगे चलकर कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक बने। हालांकि उन्होंने अपने करियर में बेबीफेस के तौर पर भी सफलता पाई है, लेकिन हील कैरेक्टर में उनका परफॉर्मेंस ज्यादा निखर कर सामने आता है।

इस समय वो द विजनरी का किरदार निभा रहे हैं और इसी साल की बात करें तो उन्हीं के विलेन किरदार की मदद से कोडी रोड्स खुद को कंपनी के बड़े बेबीफेस के रूप में स्थापित कर पाए थे। वहीं इस समय उनका हील किरदार रिडल कोे बड़े बेबीफेस के तौर पर प्रदर्शित कर रहा है। रॉलिंस एक बेहतरीन हील रेसलर हैं और दूसरों को भी अपने साथ लेकर चलना अच्छे से जानते हैं।

#)बेली

Also turning Bayley heel was the greatest thing to happen to her two yrs ago her mic skills have gotten crazy good. #WWERAW

अपने करियर के शुरुआती सालों में बेली खुद को कंपनी की टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक के रूप में स्थापित कर चुकी थीं, मगर साल 2019 के सितंबर महीने में उन्होंने अपने करियर में पहली बार हील टर्न लेकर सबको चौंका दिया था। चूंकि उन्हें बेबीफेस के तौर पर काफी प्यार मिलता आया था, इसलिए उनके हील किरदार को लेकर लोगों के मन में संदेह भी था।

मगर बेली ने सबको गलत साबित करते हुए हील कैरेक्टर में बहुत शानदार प्रदर्शन किया और इस समय विमेंस रोस्टर की टॉप विलेन रेसलर्स में से एक हैं। उनका हील किरदार इस समय ना केवल बियांका ब्लेयर को एक बेहतर Raw विमेंस चैंपियन बनने में मदद कर रहा है बल्कि उनका साथ इयो स्काई और डकोटा काई को भी एक खतरनाक हील टीम बनने में मददगार रहा है।

#)द जजमेंट डे

I'd be cool if Rhea Ripley is the leader of The Judgement Day. She has SHINED in recent weeks with this group. #WWERaw https://t.co/TmiZuAuudw

द जजमेंट डे की शुरुआत ऐज ने की थी और उस समय वो हील किरदार निभा रहे थे, लेकिन आगे चलकर फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ली ने रेटेड-आर सुपरस्टार को इस ग्रुप से बाहर निकाल फेंका और यहां से एक बार फिर ऐज का बेबीफेस रन शुरू हुआ।

मगर बैलर, प्रीस्ट और रिप्ली अभी भी इस फैक्शन की लैगेसी को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने अभी तक द मिस्टीरियोज़ की मुश्किलें बढ़ाई हुई थीं और डॉमिनिक को उनके पिता रे मिस्टीरियो से दूर करने के अथक प्रयास किए। वहीं इस समय वो रेटेड-आर सुपरस्टार के सामने बहुत बड़ी मुसीबत बनकर खड़े हुए हैं।

#)द ब्लडलाइन

SummerSlam 2020 में वापसी के बाद रोमन रेंस हील किरदार निभाते आए हैं। हालांकि जे उसो ने शुरुआत में उन्हें अपने ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार नहीं किया था, लेकिन आगे चलकर उसो ब्रदर्स ने उन्हें हेड ऑफ द टेबल के रूप में स्वीकार कर द ब्लडलाइन फैक्शन का गठन किया, जो WWE के इतिहास के सबसे डोमिनेंट फैक्शंस में से एक बनता जा रहा है।

एक तरफ रोमन रेंस ने पिछले 2 सालों से मेंस सिंगल्स रोस्टर को डोमिनेट किया हुआ है, वहीं दूसरी ओर द उसोज ने पिछले एक साल से टैग टीम रोस्टर में अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है। द ब्लडलाइन सबसे बड़ा विलेन फैक्शन इसलिए भी है क्योंकि वो अभी तक अपने अधिकांश मैचों को बेईमानी से जीतते आए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...