WWE के 4 कपल्स जिन्हें शायद आप भुला चुके होंगे

WWE में कई सुपरस्टार्स के रिलेशनशिप्स को आप भुला चुके होंगे
WWE में कई सुपरस्टार्स के रिलेशनशिप्स को आप भुला चुके होंगे

WWE हो या दुनिया का कोई अन्य स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड, वहां किसी स्टोरीलाइन को कई अलग-अलग तरीकों से बिल्ड किया जा सकता है। सिंगल्स स्टोरीलाइंस के बिल्ड-अप में अधिकतर मौकों पर 2 Superstars के बीच प्रोमो और सैगमेंट्स देखने को मिलते हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें दिलचस्प बनाने के लिए उनमें दूसरे सुपरस्टार्स को शामिल कर लिया जाता है।

कई मौकों पर विमेंस और मेंस रेसलर्स के बीच रोमांटिक लव एंगल की मदद से किसी स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने की कोशिश की जाती है। PG एरा से पहले WWE में लव अफेयर्स वाली स्टोरीलाइंस ज्यादा देखी जाती थीं, लेकिन अब उनमें भारी कमी देखी गई है।

यहां रैंडी ऑर्टन, जॉन सीना और केन जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स लव अफेयर वाली स्टोरीलाइंस का हिस्सा बन चुके हैं और कई रिपलेशनशिप ऐसे रहे, जो शायद आपको आज भी याद होंगे। मगर इस आर्टिकल में हम WWE के उन 4 कपल्स से आपको अवगत कराने वाले हैं, जिन्हें शायद आप भुला चुके होंगे।

#)WWE में एजे ली और केन का रिलेशनशिप

youtube-cover

एजे ली को एक तरफ अपनी बेहतरीन इन रिंग स्किल्स के लिए जाना जाता था, लेकिन साथ ही वो अपने रिलेशनशिप्स को लेकर भी निरंतर सुर्खियों में बनी रहती थीं। ली हालांकि रियल लाइफ में सीएम पंक की पत्नी हैं, लेकिन WWE में उन्हें डॉल्फ जिगलर, डेनियल ब्रायन और जॉन सीना के साथ रिलेशनशिप के कारण भी काफी फेम मिला।

मगर काफी लोग भूल चुके होंगे कि पूर्व डीवाज़ चैंपियन, केन के साथ रिलेशनशिप में भी रहीं। साल 2012 में डेनियल ब्रायन और ली का रिलेशन सबके लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ था, लेकिन कुछ समय बाद ब्रायन ने रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया।

उसके बाद ली ने सीएम पंक और केन पर डोरे डालने शुरू किए। उस समय साफ देखा जा सकता था कि ली का लगाव सीएम पंक की ओर ज्यादा था, इसलिए उन्होंने केन को मोहरा बनाकर पंक को मैचों में जीत दिलाने में मदद की थी।

#)रैंडी ऑर्टन और स्टेसी कीब्लर

youtube-cover

साल 2004 में रैंडी ऑर्टन, Evolution से अलग हो गए थे, जिसके बाद उन्हें बेबीफेस के रूप में पुश देने का WWE का फैसला बहुत गलत साबित हुआ। साल 2005 की शुरुआत में कंपनी ने उनके स्टेसी कीब्लर के साथ रिलेशनशिप एंगल की शुरुआत की, लेकिन कुछ हफ्तों बाद ही स्थिति स्पष्ट नजर आने लगी थी कि कीब्लर और ऑर्टन की केमिस्ट्री अच्छी नहीं है इसलिए उन्हें क्राउड से भी कुछ अच्छा रिस्पांस नहीं मिल रहा था। इसलिए उस साल मार्च महीने के एक Raw एपिसोड में द वाइपर ने RKO देकर कीब्लर के साथ अपने रिलेशनशिप का अंत कर दिया था।

#)टेड डी बियासी और मरीस

youtube-cover

टेड डी बियासी जूनियर को WWE में द लीगेसी (रैंडी ऑर्टन, कोडी रोड्स और टेड डी बियासी जूनियर) के मेंबर के रूप में पहचान मिली, लेकिन ये टीम साल 2010 में टूट गई थी। उसके बाद मरीस, टेड की मैनेजर बनीं और पूर्व डीवाज़ चैंपियन के साथ आने से उनके बड़े पुश की भी शुरुआत हुई। टेड जूनियर और मरीस भी एक-दूसरे के साथ खराब केमिस्ट्री के कारण इस रिलेशनशिप एंगल को सफल नहीं बना पाए, इसलिए साल 2011 में इस लव अफेयर को हमेशा के लिए खत्म कर दिया गया।

#)जैक राइडर और ईव टोरेस

youtube-cover

TLC 2011 में डॉल्फ जिगलर को हराकर जैक राइडर अपने करियर में पहली बार WWE यूएस चैंपियन बने और ऐसा लगने लगा था कि कंपनी उन्हें मेन इवेंट स्टेटस देने की कोशिश कर रही है। मगर कुछ समय बाद उन्हें ईव टोरेस के साथ रिलेशनशिप और जॉन सीना के साथ फ्रेंडशिप एंगल में शामिल किया गया। जॉन और टोरेस काफी समय तक राइडर के दोस्त होने की भूमिका निभाते रहे, लेकिन अंत में इस स्टोरीलाइन से पूर्व यूएस चैंपियन को कुछ फायदा नहीं मिला, इसलिए इस रिलेशनशिप एंगल को खत्म कर दिया गया।