Create

WWE में ब्रॉक लैसनर के 4 ड्रीम मैच जिन्हें पूरी दुनिया देखना चाहती है

WWE में ब्रॉक लैसनर के 4 धमाकेदार ड्रीम मुकाबले
WWE में ब्रॉक लैसनर के 4 धमाकेदार ड्रीम मुकाबले
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE के रोस्टर में शामिल सुपरस्टार्स की संख्या 2 साल पहले की तुलना में बहुत कम हो गई है। इसी कारण अब रोस्टर में शामिल अधिकतर सुपरस्टार्स को ऑन-स्क्रीन टाइम मिल पा रहा है। स्थिति यह है कि कई पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स भी इस समय WWE में काफी हद तक एक एक फुल-टाइम सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं।

उन्हीं पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स में से एक नाम ब्रॉक लैसनर का भी है, जो अक्सर अपने किसी बड़े मैच से पहले केवल एक या 2 वीकली एपिसोड्स में नजर आया करते थे। मगर अब स्थिति बदल रही है क्योंकि Day1 के मैच से पूर्व वो लगातार वीकली एपिसोड्स के सैगमेंट्स में शामिल हो रहे थे।

WWE के मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें फैंस द बीस्ट के साथ रिंग में लड़ते देखना चाहते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़े सुपरस्टार्स पर जिनके साथ ब्रॉक लैसनर के ड्रीम मैच को पूरी दुनिया देखना चाहती है।

#)WWE सुपरस्टार ऐज

साल 2021 के ड्राफ्ट में WWE ने ऐज को SmackDown से Raw में भेजा था, वहीं ब्रॉक लैसनर को एक फ्री एजेंट करार दिया गया। लैसनर पहले ब्लू ब्रांड में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के दुश्मन बने हुए थे, लेकिन Day1 में नए WWE चैंपियन बनने के बाद अब वो Raw रोस्टर का हिस्सा कहलाएंगे।

WWE की रेड ब्रांड में ऐज जैसे महान सुपरस्टार भी मौजूद हैं, जिनके खिलाफ साल 2002 में लैसनर मैच लड़ चुके हैं, लेकिन उस समय उनकी स्टार वैल्यू आज के मुकाबले बहुत कम थी। अब दोनों की गिनती महान रेसलर्स में की जाती है और WWE के सबसे सफल सुपरस्टार्स में शामिल हैं।

The look on my face when Beth reminded me how old I am today. But seriously thank you for the outpouring of love and birthday wishes. It will never get old and always be appreciated. I’m gonna go eat donuts now. https://t.co/A00hSXxTbw

ऐज की तकनीक और लैसनर की ताकत की ये भिड़ंत ऐतिहासिक होगी, जिसे कोई भी प्रो रेसलिंग फैन मिस नहीं करना चाहेगा। वहीं व्यूअरशिप की दृष्टि से भी ये ड्रीम मैच WWE के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है।

#)रिडल

.@SuperKingofBros opens up about wanting to compete against @BrockLesnar. Video link: youtu.be/F4EiZxkA5F8 https://t.co/F5m1Neu7Ti

WWE में मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियन रिडल भी ब्रॉक लैसनर की तरह MMA फाइटर रहे हैं और कई बार प्रो रेसलिंग रिंग में द बीस्ट के खिलाफ मैच की मांग कर चुके हैं। चूंकि दोनों MMA बैकग्राउंड से आते हैं, इसलिए फैंस भी इस भिड़ंत को देखने के लिए उत्साहित होंगे।

मगर Royal Rumble 2020 में लैसनर ने बैकस्टेज रिडल से मुलाकात कर यह कहा था कि उनकी भिड़ंत कभी नहीं हो सकती। लैसनर चाहे कुछ भी कहें, लेकिन रिडल की चुनौतियों ने इस ड्रीम मैच को इतना हाइप कर दिया है कि यह भिड़ंत पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में तहलका मचा सकती है।

#)शैल्टन बैंजामिन

Two young studs down in Ohio Valley Wrestling:Shelton Benjamin and Brock Lesnar,The Minnesota Stretching Crew https://t.co/U3mdbhOL3v

ये बात जगजाहिर है कि ब्रॉक लैसनर और शैल्टन बैंजामिन कॉलेज के दिनों से अच्छे दोस्त रहे हैं। उन्होंने काफी समय पहले एक-टीम के दौर पर काम किया और साल 2022 में हुए एक गौंटलेट मैच में पहली बार उनकी वन-ऑन-वन भिड़ंत देखने को मिली थी।

मगर उनके बीच एक सिंगल्स मैच आज भी फैंस के लिए एक सपना ही बना हुआ है। 2020 मेंस Royal Rumble मैच में बैंजामिन और लैसनर के फेस-ऑफ को क्राउड से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।, इसलिए इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि उनके सिंगल्स मैच को भी फैंस काफी पसंद करेंगे।

#)बॉबी लैश्ले

GIVE ME BROCK LESNAR vs BOBBY LASHLEYThank you #WWEDay1 https://t.co/YTkxNHKqJU

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर, दोनों की गिनती WWE के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है। दोनों को रेसलिंग का काफी अनुभव है, बॉडीवेट लगभग समान है, दोनों ताकत के मामले में भी एक-जैसे नजर आते हैं और पूर्व MMA फाइटर्स भी रहे हैं।

इन्हीं सब बातों के कारण प्रो रेसलिंग फैंस लंबे समय से इनके ड्रीम मैच की मांग करते आ रहे हैं। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि ये मैच WrestleMania को हेडलाइन करने का हकदार है और अगर उनकी फ्यूड शुरू हुई तो लोग उसे आने वाले काफी समय तक याद रखेंगे।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...