Create

WWE के 4 वर्तमान हील सुपरस्टार जो एक वक्त बेबीफेस के रूप में फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय थे 

WWE में वर्तमान समय में मौजूद कई हील सुपरस्टार्स कभी बेबीफेस हुआ करते थे
WWE में वर्तमान समय में मौजूद कई हील सुपरस्टार्स कभी बेबीफेस हुआ करते थे

WWE में कुछ वक्त पहले तक हील सुपरस्टार्स का दबदबा था जहां कंपनी के अधिकतर चैंपियंस हील सुपरस्टार्स ही थे। हालांकि, वर्तमान समय में भी रोमन रेंस (Roman Reigns), शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), बैकी लिंच (Becky Lynch) जैसे हील सुपरस्टार्स चैंपियन बने हुए हैं लेकिन अब बिग ई (Big E), रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) & रिडल (Riddle) जैसे बेबीफेस चैंपियंस ने भी दबदबा बना लिया है।

बता दें, वर्तमान समय में कई बड़े सुपरस्टार हील बने हुए हैं और केविन ओवेंस ने भी हाल ही में हील टर्न लिया था। हालांकि, एक ऐसा वक्त भी था जब वर्तमान समय में हील के रूप में काम कर रहे कई सुपरस्टार्स बेबीफेस हुआ करते थे और उस वक्त वो फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हुआ करते थे। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 ऐसे हील सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो एक वक्त बेबीफेस के रूप में फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय थे।

4- WWE सुपरस्टार सैमी जेन बेबीफेस के रूप में फैंस के बीच काफी लोकप्रिय थे

सैमी जेन वर्तमान समय में WWE में हील सुपरस्टार के रूप में काम कर रहे हैं लेकिन मेन रोस्टर में अपने शुरूआती समय में जेन बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में परफॉर्म किया करते थे और उस वक्त फैंस भी जेन को बेबीफेस के रूप में काफी पसंद किया करते थे। उस वक्त जेन के एंट्रेस से लेकर उनके मैच तक फैंस से बेहतरीन रिएक्शन देखने को मिलता था।

youtube-cover

देखा जाए तो जेन को हील टर्न लिए हुए काफी लंबा वक्त बीत चुका है और उन्हें कैरेक्टर चेंज कराते हुए बेबीफेस टर्न कराना बेहतरीन साबित हो सकता है। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि इस वक्त WWE का जेन को बेबीफेस टर्न कराने का कोई इरादा नहीं है। बता दें, पिछले हफ्ते SmackDown में जेन ने बैटल रॉयल मैच जीतकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। यह देखना रोचक होगा कि जेन को रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का कब मौका मिलता है।

3- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

youtube-cover

एजे स्टाइल्स का Royal Rumble 2016 मैच के जरिए WWE में धमाकेदार डेब्यू हुआ था और इस मैच में डेब्यू के बाद स्टाइल्स को फैंस द्वारा काफी चीयर किया गया था। डेब्यू के कुछ समय बाद ही स्टाइल्स बेबीफेस के रूप में फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गए थे।

यही कारण है कि स्टाइल्स अपने डेब्यू के कुछ महीने बाद ही WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। यही नहीं, वो जॉन सीना जैसे दिग्गज सुपरस्टार को भी हराने में कामयाब रहे थे और इसके अलावा Survivor Series 2017 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ एजे स्टाइल्स का मैच काफी बेहतरीन था। हालांकि, पिछले कुछ समय से स्टाइल्स को Raw में कुछ खास बुकिंग नहीं मिल रही है।

2- WWE Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच

youtube-cover

बैकी लिंच वर्तमान समय में WWE Raw में हील सुपरस्टार के रूप में काम कर रही हैं और वो इस वक्त भी फैंस के बीच लोकप्रिय हैं। हालांकि, जब बैकी लिंच बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करती थीं, उस वक्त उनकी लोकप्रियता चरम पर थी और फैंस से उन्हें जबरदस्त रिएक्शन मिलता था। बैकी के Royal Rumble 2019 मैच जीतने और उनके WrestleMania 35 में डबल चैंपियन बनने पर भी फैंस द्वारा काफी चीयर किया गया था।

बता दें, बैकी ने इस साल SummerSlam में हील सुपरस्टार के रूप में वापसी की थी और वापसी के तुरंत बाद वो बियांका ब्लेयर को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं। इसके बाद बैकी WWE ड्राफ्ट में रेड ब्रांड का हिस्सा बनने के बाद SmackDown के एक एपिसोड के दौरान शार्लेट फ्लेयर से टाइटल एक्सचेंज करके Raw विमेंस चैंपियन बन गई थीं।

1- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

youtube-cover

सैथ रॉलिंस वर्तमान समय में WWE में हील सुपरस्टार बने हुए हैं और मेन इवेंट सीन में भी उन्होंने पहली बार हील सुपरस्टार के रूप में ही एंट्री ली थी जहां वो WrestleMania 31 में MITB ब्रीफकेस कैश इन करके वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। बता दें, अथॉरिटी से धोखा मिलने और केविन ओवेंस के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद सैथ रॉलिंस ने बेबीफेस टर्न ले लिया था।

फैंस को सैथ बेबीफेस के रूप में काफी पसंद आए थे और यही नहीं, रॉलिंस बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में कंपनी के नए फेस बनकर उभरे थे। बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में ही रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर को WrestleMania 35 और SummerSlam जैसे बड़े पीपीवी में हराने में कामयाब रहे थे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment