Create

WWE में 4 बड़ी हार जो साल 2021 में देखने को मिली

WWE में साल 2021 में कई बड़ी हार देखने को मिली है
WWE में साल 2021 में कई बड़ी हार देखने को मिली है
reaction-emoji
Subham Pal

WWE के लिए साल 2021 काफी उतार-चढ़ाव वाला साल रहा है और इस साल WWE में कुछ अनोखी चीज़ें देखने को मिली। साथ ही, कंपनी ने इस साल बड़ी संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था और इस वजह से फैंस द्वारा WWE की काफी आलोचना भी की गई थी। इसके अलावा इस साल ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की भी वापसी देखने को मिली थी।

यही नहीं, इस साल कंपनी ने कई बड़े मैच भी बुक किये थे लेकिन कुछ मैचों के नतीजे फैंस को पसंद नहीं आए थे। इस साल कई ऐसे भी मैच हुए जिनमें हारने से सुपरस्टार्स को काफी नुकसान हुआ था। उदाहरण के लिए पूर्व WWE सुपरस्टार कैरियन क्रॉस इस साल मिली हार से उबर नहीं पाए थे। इस आर्टिकल में हम 4 ऐसी बड़ी हार का जिक्र करने वाले हैं जो कि साल 2021 में WWE में देखने को मिली।

4- WWE SmackDown में साशा बैंक्स के खिलाफ मिली बैकी लिंच को हार

BANKS WINS!BANKS WINS!BANKS WINS!@SashaBanksWWE just pinned #SmackDown Women's Champion @BeckyLynchWWE on #SupersizedSmackDown!!! https://t.co/fkzJcgyIYs

WWE में अक्टूबर 2021 के महीने में Supersized SmackDown के एपिसोड के दौरान बैकी लिंच का मुकाबला साशा बैंक्स से देखने को मिला था। इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से बेहतरीन एक्शन देखने को मिला था। हालांकि, अंत में बियांका ब्लेयर के दखल का फायदा उठाकर साशा इस मैच में बैकी लिंच को पिन करके हराने में सफल रही थी। इस हार के साथ ही बैकी की लंबे समय से चली आ रही विनिंग स्ट्रीक टूट गई थी।

बता दें, इस मैच से पहले बैकी लिंच को आखिरी बार सिंगल्स मैच में Money in the Bank 2019 में पिन किया गया था। यही कारण है कि यह कहना गलत नहीं होगा कि इस साल हुई यह बहुत बड़ी हार थी। बता दें, Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच हाल ही में संपन्न हुए Survivor Series पीपीवी में चैंपियन vs चैंपियन मैच में SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर का सामना करते हुए दिखाई दी थीं और इस मैच में बैकी की जीत हुई थी।

3- WWE WrestleMania 37 में द फीन्ड को मिली हार

Were you expecting someone else, @RandyOrton? #WrestleMania #TheFiend @WWEBrayWyatt https://t.co/2GlynUGtoZ

WWE WrestleMania 37 में द फीन्ड ने रैंडी ऑर्टन का सामना किया था। सभी को उम्मीद थी कि इस मैच में द फीन्ड की जीत होगी लेकिन ऑर्टन ने इस मैच में द फीन्ड को हराते हुए सभी को हैरान कर दिया था। बता दें, इस मैच में जीत के साथ ऑर्टन, द फीन्ड को पिन करने वाले दूसरे सुपरस्टार बन गए थे।

यह कहना गलत नहीं होगा कि यह इस साल WWE में हुई सबसे बड़ी हार में से एक थी। बता दें, द फीन्ड 'ब्रे वायट' का यह कंपनी में आखिरी मैच साबित हुआ था। इसके बाद ब्रे वायट को 31 जुलाई 2021 को कंपनी द्वारा रिलीज कर दिया गया था।

2- WWE Crown Jewel में ब्रॉक लैसनर को मिली हार

When @BrockLesnar was leaving Saudi Arabia, Brock was quoted saying, “The moment I arrive at SmackDown, I will beat Roman Reigns senseless.” 👀 #WWECrownJewel https://t.co/Mu9YQlVDw7

WWE SummerSlam में वापसी करने के बाद ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के साथ फ्यूड की शुरूआत की थी। इसके बाद लैसनर को Crown Jewel में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला था और यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था।

इस मैच में लैसनर और रोमन दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी थी और अंत में लैसनर यह मैच जीतने के काफी करीब आ गए थे। हालांकि, द उसोज के दखल की वजह से रोमन को लैसनर पर बढ़त बनाने का मौका मिल गया और इसके बाद रोमन, लैसनर को हराने में भी कामयाब रहे थे।

1- WWE Extreme Rules में डीमन फिन बैलर को मिली हार

WWE Extreme Rules में डीमन फिन बैलर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस का सामना किया था। इस मैच में रोमन को डीमन फिन से जबरदस्त टक्कर मिली थी और अंत में डीमन, रोमन रेंस को हराने के काफी करीब आ गए थे लेकिन रोप्स के टूटने के बाद चीज़ें बदल गई थी।

बता दें, जिस वक्त रोप्स टूटे थे, उस वक्त फिन टॉप रोप पर खड़े थे और रोप्स टूटने की वजह से वो रिंग में आ गिरे थे। इसका फायदा उठाकर रोमन, डीमन फिन बैलर को स्पीयर देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे। इस हार के साथ ही डीमन फिन बैलर की मेन रोस्टर में अनडिफिटेड स्ट्रीक टूट गई थी और यह इस साल हुई बहुत बड़ी हार थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...