WWE में साल 2021 की चार सबसे चौंकाने वाली हार

WWE में 2021 की 4 सबसे चौंकाने वाली हार कौन सी रहीं?
WWE में 2021 की 4 सबसे चौंकाने वाली हार कौन सी रहीं?

WWE के लिए साल 2020 जरूर संघर्षपूर्ण जरूर रहा, लेकिन 2021 में चीज़ें काफी हद तक सही राह पर लौट आई हैं। रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच में ऐज की धमाकेदार जीत से लेकर क्वीन ज़ेलिना (Queen Zelina) के WWE की सबसे पहली क्वीन बनने तक, इस साल WWE में कई यादगार चीज़ें हुई हैं।

इस बीच ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग और जॉन सीना जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स ने भी वापसी की। रोमन रेंस को इस साल कोई भी सुपरस्टार पिन नहीं कर पाया और पूरे साल WWE यूनिवर्सल टाइटल उन्हीं के पास रहा। देखा जाए तो हर बार की तरह 2021 WWE के लिए बहुत यादगार साबित हुआ।

WWE चूंकि एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, इसलिए यहां अक्सर उन सुपरस्टार्स को हार के लिए बुक कर दिया जाता है जिनकी हार की उम्मीद किसी को नहीं होती। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE में साल 2021 की 4 सबसे चौंकाने वाली हारों से आपको अवगत कराने आले हैं।

#)बियांका ब्लेयर vs बैकी लिंच - WWE SummerSlam

बियांका ब्लेयर ने पिछले साल WrestleMania 36 से अगले Raw एपिसोड में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। 2020 के ड्राफ्ट में उन्हें SmackDown में भेजा गया, जहां उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ और इसी पुश की बदौलत 2020 में विमेंस Royal Rumble विजेता बनीं।

WrestleMania 37 में उन्होंने उस समय की SmackDown विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स को चैलेंज करने का फैसला लिया। साल के सबसे बड़े शो में साशा को हराकर ब्लेयर ब्लू ब्रांड की नई विमेंस चैंपियन बनीं और यह टाइटल SummerSlam तक उनके पास रहा। असल में ब्लेयर को साशा बैंक्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था, लेकिन आखिरी समय पर ऐलान किया गया कि बैंक्स मैच नहीं लड़ पाएंगी।

बैंक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर कार्मेला बाहर आईं, लेकिन अगले ही पल बैकी लिंच ने धमाकेदार अंदाज में वापसी कर कार्मेला पर अटैक किया और ब्लेयर को चैलेंज कर दिया। किसी ने नहीं सोचा था कि बैकी सबको चौंकाते हुए वापसी करेंगी और नई SmackDown विमेंस चैंपियन बन जाएंगी।

#)निकी A.S.H का शार्लेट फ्लेयर पर कैशइन

youtube-cover

इसी साल जून के महीने में निकी क्रॉस को सुपरहीरो गिमिक दिया गया और उनके नाम को भी बदल कर निकी A.S.H कर दिया गया। इस नए किरदार में उन्हें पुश मिलना शुरू हुआ और इसी के चलते उन्हें विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में जीत के लिए बुक किया गया।

आमतौर पर कई महीनों तक कैशइन को टीज़ किया जाता है, लेकिन निकी ने Money in the Bank पीपीवी से अगले Raw एपिसोड में सबको चौंकाते हुए उस समय की Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर पर कैश इन कर टाइटल अपने नाम किया था।

#)ज़ेवियर वुड्स ने हासिल की 'किंग' की उपाधि

WWE ने किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट आखिरी बार साल 2019 में करवाया था, जिसे जीतकर हैप्पी कॉर्बिन ने किंग की उपाधि हासिल की थी। वहीं 2021 में इस टूर्नामेंट की वापसी करवाई गई, जिसके ब्रैकेट में फिन बैलर, जिंदर महल और रे मिस्टीरियो जैसे बड़े सुपरस्टार्स भी शामिल रहे।

ज़ेवियर वुड्स और फिन बैलर अपने-अपने विरोधियों को मात देकर फाइनल में पहुंचे और उनकी क्राउन के लिए भिड़ंत Crown Jewel 2021 में हुई। बैलर को मेन रोस्टर में वापसी के तुरंत बाद यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड में शामिल किया गया था, जिससे लगने लगा था कि क्राउन उन्हें ही मिल सकता है, लेकिन वुड्स ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज कर किंग की उपाधि हासिल की थी।

#)रोमन रेंस vs ऐज

youtube-cover

ऐज ने 2021 मेंस Royal Rumble मैच में जीत के बाद WrestleMania 37 के लिए WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज करने का निर्णय लिया था। WrestleMania के मैच में डेनियल ब्रायन भी शामिल रहे, लेकिन Royal Rumble विजेता होने के नाते ऐज को रेंस के खिलाफ सिंगल्स चैंपियनशिप मैच मिलना चाहिए था।

आखिरकार उन्हें ट्राइबल चीफ के खिलाफ सिंगल्स मैच Money in the Bank पीपीवी में मिला। रेंस और रेटेड-आर सुपरस्टार के बीच कांटेदार टक्कर देखने को मिली और एक समय पर ऐसा लगने लगा था कि ऐज के क्रॉसफेस सबमिशन मूव के खिलाफ रेंस टैप आउट कर देंगे, लेकिन तभी द उसोज़ और उसके बाद सैथ रॉलिंस ने सबको चौंकाते हुए ऐज पर अटैक किया और रेंस की जीत में अहम भूमिका निभाई।