Create

WWE में 4 मौके जब सैथ रॉलिंस ने अपने प्रतिद्वंदी पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी

WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और ऐज
WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और ऐज
reaction-emoji
Subham Pal

सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) एक वक्त WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। हालांकि, पूर्व WWE सुपरस्टार द फीन्ड (The Fiend) के साथ फ्यूड में आने के बाद से ही उनमें काफी बदलाव देखने को मिला था। हालांकि, रॉलिंस एकमात्र ऐसे सुपरस्टार नहीं हैं जिनके कैरेक्टर में द फीन्ड के साथ फ्यूड में आने के बाद बदलाव देखने को मिला हो बल्कि अधिकतर सुपरस्टार्स का फीन्ड के साथ फ्यूड में आने के बाद कैरेक्टर बदल गया था।

हालांकि, सैथ पर द फीन्ड का कुछ ज्यादा असर देखने को मिला था और यही वजह है कि उन्होंने हील टर्न लेने के बाद से ही अपने प्रतिद्वंदियों को नुकसान पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस आर्टिकल में हम 4 ऐसे मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस ने अपने प्रतिद्वंदी पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी।

4- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस ने द फीन्ड पर जबरदस्त हमला किया था (Hell in a Cell 2019)

youtube-cover

सैथ रॉलिंस WWE Hell in a Cell 2019 में द फीन्ड के खिलाफ मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए थे। इस मैच के दौरान द फीन्ड का दबदबा देखने को मिला था लेकिन सैथ भी फीन्ड को फाइट देने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद रॉलिंस ने द फीन्ड को कई स्टॉम्प देकर धराशाई करने की कोशिश की थी। इसके अलावा रॉलिंस ने लैडर, चेयर सहित कई चीजों का फीन्ड के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल किया था।

इसके बाद रॉलिंस ने फीन्ड पर स्लेजहैमर से भी हमला किया था और इस वजह से फीन्ड रिंग में धराशाई हो गए थे। अंत में मैच को नो कॉन्टेस्ट में समाप्त किया गया था और फीन्ड को ले जाने के लिए स्ट्रेचर लाया गया। अगर सैथ ने फीन्ड की जगह किसी दूसरे सुपरस्टार पर इतना खतरनाक हमला किया होता तो वो शायद ही उठ पाता। चूंकि, फीन्ड सुपरनैचुरल सुपरस्टार थे इसलिए वह बुरी तरह पिटाई खाने के बाद भी उठ खड़े हुए थे और उन्होंने रॉलिंस का बुरा हाल कर दिया था।

3- WWE Extreme Rules 2020 में सैथ रॉलिंस ने रे मिस्टीरियो का किया था बुरा हाल

youtube-cover

WWE Extreme Rules 2020 में आय फॉर एन आय मैच में सैथ रॉलिंस का रे मिस्टीरियो से सामना हुआ। इस मैच के दौरान ज्यादातर वक्त रॉलिंस का ही दबदबा देखने को मिला और रॉलिंस ने रिंग के अंदर और बाहर दोनों जगह मिस्टीरियो की बुरी तरह पिटाई कर दी थी।

इस मैच में कुछ मौकों पर मिस्टीरियो मैच में वापसी करते हुए दिखाई दिए लेकिन जल्द ही रॉलिंस ने मैच में कंट्रोल हासिल कर लिया था। वहीं, अंत में रॉलिंस ने मिस्टीरियो की आंख को स्टील स्टेप्स में मारकर चोटिल करते हुए जीत दर्ज की थी।

2- WWE SmackDown में सैथ रॉलिंस ने सिजेरो पर किया था हमला

youtube-cover

WrestleMania BackLash में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को हराने में नाकाम रहने के बाद सिजेरो ने 21 मई 2021 को SmackDown के एक एपिसोड के दौरान रोमन के खिलाफ WWE Hell in a Cell में मैच लड़ने की इच्छा जाहिर की। इसी दौरान सैथ रॉलिंस ने आकर सिजेरो पर जबरदस्त हमला कर दिया था।

चूंकि, सिजेरो का एक हाथ चोटिल था इसलिए वह रॉलिंस से खुद को बचा नहीं पाए थे। इस दौरान रॉलिंस ने कई बार वहां से जाने का नाटक किया लेकिन उन्होंने बार-बार वापस आकर सिजेरो पर हमला किया था। बता दें, सिजेरो पर इतनी खतरनाक तरीके से हमला किया गया था कि उन्हें ले जाने के लिए स्ट्रेचर लाना पड़ा था।

1- WWE SmackDown में हुए मैच में सैथ रॉलिंस ने ऐज का बुरा हाल कर दिया

इस हफ्ते मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुए WWE SmackDown के एपिसोड के दौरान सैथ रॉलिंस और ऐज का मुकाबला देखने को मिला। बता दें, यह WWE SummerSlam 2021 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए मैच का रीमैच था। SummerSlam की तरह ही इस हफ्ते SmackDown में हुआ ऐज vs सैथ रॉलिंस का मैच काफी शानदार साबित हुआ। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी लेकिन सैथ द्वारा ऐज को लो ब्लो देने के बाद मैच का पासा पूरी तरह पलट गया।

इसके बाद रॉलिंस ने ऐज के गर्दन पर तीन सुपरकिक देकर उनकी हालत खराब कर दी थी। वहीं, अंत में रॉलिंस, ऐज को स्टॉम्प देने के बाद पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे। ऐज को इस हालत में देखना काफी इमोशनल पल था और एरीना में मौजूद फैंस भी काफी भावुक हो गए थे। इस खतरनाक हमले के बाद ऐज को एंबुलेंस द्वारा एरीना से हॉस्पिटल ले जाया गया।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...