Create

WWE में 4 मौके जब सुपरस्टार्स ने फैंस के मनोरंजन के लिए खुद को खतरे में डाल दिया था 

WWE में ब्रे वायट और ऐज जैसे सुपरस्टार्स खुद को खतरे में डाल चुके हैं
WWE में ब्रे वायट और ऐज जैसे सुपरस्टार्स खुद को खतरे में डाल चुके हैं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में मैचों के दौरान सुपरस्टार्स का खतरा उठाना कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि सुपरस्टार्स को मैच को रोचक बनाए रखने के लिए ऐसा करना ही पड़ता है। फैंस को भी मैच के दौरान सुपरस्टार्स द्वारा आश्चर्यजनक चीजें करना काफी पसंद आता है। हालांकि, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि केवल युवा WWE सुपरस्टार्स ही मैच के दौरान खतरा उठाते हैं बल्कि कई दिग्गज सुपरस्टार्स भी इस चीज के लिए मशहूर हैं।

मिक फोली जैसे कई दिग्गज सुपरस्टार्स ने अपने WWE करियर के दौरान रिंग में कई तरह के खतरे उठाए थे और इस वजह से वो फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गए थे। वर्तमान समय में भी कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो फैंस के मनोरंजन के लिए खतरा मोल लेने से पीछे नहीं हटते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब सुपरस्टार्स ने फैंस के मनोरंजन के लिए खुद को खतरे में डाल दिया था।

4- WWE सुपरस्टार ऐज ने MSG में हुए SmackDown के एपिसोड के दौरान सैथ रॉलिंस का सामना किया था

MSG में हुए SmackDown के एपिसोड में ऐज vs सैथ रॉलिंस का मैच देखने को मिला था। देखा जाए तो यह काफी बेहतरीन मैच साबित हुआ था और इस मैच की स्टोरीलाइन भी कमाल की थी। हालांकि, इस मैच को बेहतरीन बनाने के लिए ऐज ने बहुत बड़ा रिस्क लिया था। बता दें, इस मैच के दौरान रॉलिंस ने ऐज के गर्दन पर कई सुपरकिक देकर उनकी हालत खराब कर दी थी।

इसके बाद रॉलिंस ने ऐज को कर्ब स्टॉम्प देकर यह मैच जीत भी लिया था। बता दें, ऐज को नैक इंजरी की वजह से ही साल 2011 में संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था। यही कारण है कि WWE SmackDown में हुए मैच के दौरान ऐज का अपने गर्दन पर चोट खाना खतरे से खाली नहीं था लेकिन उन्होंने फैंस के मनोरंजन के लिए ऐसा करने का फैसला किया था।

3- WWE Money in the Bank 2020 में रे मिस्टीरियो & एलिस्टर ब्लैक को छत से फेंका गया था

youtube-cover

Money in the Bank 2020 का आयोजन WWE हेडक्वार्टर्स में कराया गया था और इस मैच के अंत में सभी सुपरस्टार्स ब्रीफकेस हासिल करने के लिए छत पर पहुंच गए थे। इसी दौरान बैरन कॉर्बिन ने मैच में शामिल रे मिस्टीरियो और एलिस्टर ब्लैक को छत से नीचे फेंक दिया था।

WWE ऐसा करके मैच का रोमांच बढ़ाना चाहती थी और फैंस भी यह चीज देखकर काफी हैरान रह गए थे। हालांकि, यह कहना गलत नहीं होगा कि रे मिस्टीरियो & एलिस्टर ब्लैक ने फैंस का मनोरंजन करने के लिए बड़ा खतरा मोल लिया था।

2- WWE सुपरस्टार शेन मैकमैहन (WrestleMania 37)

youtube-cover

WWE WrestleMania 37 में शेन मैकमैहन, ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ स्टील केज मैच का हिस्सा थे। इस मैच के दौरान एक ऐसा पल देखने को मिला था जब स्ट्रोमैन ने स्टील केज की छत से शेन को रिंग में फेंक दिया था और इसके अलावा भी शेन ने मैच के दौरान कई खतरनाक स्टंट किये थे।

हालांकि, शेन अपने करियर के दौरान इस तरह की कई खतरनाक चीजें करते हुए दिखाई दे चुके हैं लेकिन उस वक्त वह युवा थे। वहीं, वर्तमान समय में वह 51 साल के हो चुके हैं इसलिए इतनी उम्र में शेन मैकमैहन का मैच के दौरान रिस्क लेना तारीफ के योग्य है। यह कहना गलत नहीं होगा कि शेन मैकमैहन ने यह खतरनाक स्टंट WWE फैंस के मनोरंजन के लिए किया था।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार द फीन्ड (TLC 2020)

youtube-cover

WWE TLC 2020 में द फीन्ड ने फायर फ्लाई इन्फर्नो मैच में रैंडी ऑर्टन का सामना किया था। इस मैच के दौरान बैरीकेड के चारों ओर आग लगी हुई थी और यह मैच जीतने के लिए सुपरस्टार को अपने प्रतिद्वंदी को आगे हवाले करना था।

इस मैच के दौरान ऑर्टन, द फीन्ड को आग के हवाले करके मैच जीतने में कामयाब रहे थे और इस वजह से फीन्ड के कपड़ों में आग लग गई थी। देखा जाए तो द फीन्ड ब्रे वायट ने ऐसा करके खुद को खतरे में डाल दिया था और इसका उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ सकता था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...