Create

4 धमाकेदार स्टोरीलाइंस जो WWE WrestleMania 38 के बाद भी जारी रहेंगी

WWE में कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी जारी रहेगी
WWE में कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी जारी रहेगी

रेसलमेनिया (WrestleMania) के बाद अक्सर WWE में नई स्टोरीलाइंस की शुरुआत होती है, लेकिन कुछ दुश्मनी ऐसी भी होती हैं जो फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी होती हैं। इसलिए आई मौकों पर कंपनी उन्हें WrestleMania के बाद भी जारी रखने का फैसला लेती है।

मौजूदा समय में भी बड़े सुपरस्टार्स के बीच धमाकेदार फ्यूड्स फैंस का भरपूर मनोरंजन क रही हैं और WrestleMania 38 से अगले Raw एपिसोड को देखने के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे WWE ने कई स्टोरीलाइंस को जस की तस आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 स्टोरीलाइंस के बारे में जो WrestleMania 38 के बाद भी जारी रहने वाली हैं।

#)WWE में सैथ रॉलिंस vs कोडी रोड्स

आपको याद दिला दें कि कोडी रोड्स ने इसी साल AEW छोड़ने का फैसला लिया था। दूसरी ओर WWE में सैथ रॉलिंस को WrestleMania 38 के कार्ड में जगह नहीं मिल रही थी, इसके बावजूद उन्हें मेनिया के किसी बड़े मोमेंट का हिस्सा बनने के लिए हाइप किया जा रहा था। आखिरकार WrestleMania 38 का समय आया, जहां कोडी रोड्स ने रॉलिंस के मिस्ट्री अपोनेंट के तौर पर WWE में वापसी की।

दोनों के बीच धमाकेदार मुकाबला लड़ा गया, जिसके अंत में कोडी विजयी रहे। वहीं इस हफ्ते Raw के शुरुआती सैगमेंट में कोडी ने अपने सैगमेंट में WWE चैंपियन बनने का दावा किया, लेकिन सैथ रॉलिंस ने बाहर आकर उन्हें कन्फ्रंट किया। ये कन्फ्रंटेशन ही इस बात का पुख्ता संकेत है कि कोडी vs रॉलिंस फ्यूड अभी लंबी चलने वाली है।

#)बॉबी लैश्ले vs ओमोस

WrestleMania 38 से पूर्व ओमोस ने अन्य सुपरस्टार्स के सामने ओपन चैलेंज रखा था, जिसे आगे चलकर बॉबी लैश्ले ने स्वीकार किया। मेनिया में उनके बीच जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया, जिसमें लैश्ले ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज की। मगर उससे अगले Raw एपिसोड में जो हुआ, उसे देख लोग अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पाए।

Raw में लैश्ले ने अपनी जीत के बारे में बात की, तभी ओमोस ने बाहर आकर उन्हें कन्फ्रंट किया। इस बीच MVP ने पीछे से आकर लैश्ले पर अटैक कर उन्हें धोखा दिया और अब उन्होंने ओमोस को अपना क्लाइंट बना लिया है। लैश्ले भविष्य में किसी चैंपियनशिप फ्यूड में जरूर वापसी करेंगे, लेकिन अभी के लिए उनकी ओमोस के साथ दुश्मनी जारी रहने वाली है।

#)साशा बैंक्स और नेओमी vs रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन

WrestleMania 38 में हुए फैटल-4-वे WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में डिफेंडिंग चैंपियंस कार्मेला-क्वीन जेलिना, रिया रिप्ली-लिव मॉर्गन और नटालिया-शायना बैज़लर को हराकर साशा बैंक्स और नेओमी नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बन गई हैं। अब एक तरफ कार्मेला और जेलिना एक-दूसरे की दुश्मन बन गई हैं, वहीं 2 टीमों के बीच चैंपियनशिप बेल्ट्स को लेकर दुश्मनी अभी भी जारी है।

Raw में इस हफ्ते साशा बैंक्स-नेओमी vs रिया रिप्ली-लिव मॉर्गन टैग टीम चैंपियनशिप कंटेंडरशिप मैच हुआ, जिसमें रिप्ली और मॉर्गन को हार मिली। इसके बाद एक प्रोमो कट करते हुए रिप्ली और मॉर्गन ने कहा कि वो अगले हफ्ते विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं।

#)ऐज vs एजे स्टाइल्स

The seeds were sown a year ago. https://t.co/Fp4gsmNrul

ऐज और एजे स्टाइल्स मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में गिने जाते हैं। इसलिए WrestleMania 38 में वो पहली बार आमने-सामने आए और इस ड्रीम मुकाबले का प्रो रेसलिंग फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। दोनों का मैच फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरा।

अब खास बात ये है कि WrestleMania 38 के बाद भी लोगों को उनका कम से कम एक मैच जरूर देखने को मिलेगा क्योंकि Raw में दोनों के सैगमेंट को देखने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि उनकी दुश्मनी अभी काफी लंबी चलने वाली है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
3 comments