Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने साल 2021 में अपने परफॉर्मेंस से सबसे ज्यादा प्रभावित किया

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और ऐज ने साल 2021 में अपने परफॉर्मेंस से सबको काफी प्रभावित किया
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और ऐज ने साल 2021 में अपने परफॉर्मेंस से सबको काफी प्रभावित किया

WWE के लिए साल 2021 अब तक काफी शानदार रहा है और इस साल WWE में कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिल चुकी हैं। इसके अलावा इस साल कंपनी ने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), गोल्डबर्ग (Goldberg), ऐज (Edge) जैसे लैजेंड्स का काफी अच्छी तरह इस्तेमाल किया। खासकर, लैसनर की वापसी से रोमांच काफी ज्यादा बढ़ गया था और लैसनर Crown Jewel में मैच लड़ते हुए भी दिखाई दिए थे। इसके अलावा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के लिए यह साल काफी खास रहा है और वर्तमान समय में भी ब्लू ब्रांड में उनका दबदबा जारी है।

वहीं, कुछ युवा टैलेंट्स ने भी इस साल अपने परफॉर्मेंस से सबको काफी प्रभावित किया और इस वजह से इन सुपरस्टार्स को लाइमलाइट में आने का मौका मिला। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस साल WWE में कई बेहतरीन चीज़ें देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने इस साल अपने परफॉर्मेंस से सबसे ज्यादा प्रभावित किया।

4- WWE सुपरस्टार बियांका ब्लेयर ने साल 2021 में सबको काफी प्रभावित किया

WWE सुपरस्टार बियांका ब्लेयर के लिए यह साल काफी खास रहा है और उनके लिए साल 2021 की शुरुआत शानदार रही थी। बता दें, बियांका इस साल की विमेंस Royal Rumble विजेता हैं और उन्होंने जनवरी 2021 में हुए विमेंस Royal Rumble मैच में रिया रिप्ली को एलिमिनेट करके इस खिताब पर कब्जा किया था। इसके बाद बियांका को WrestleMania 37 नाईट 1 के मेन इवेंट में साशा बैंक्स का सामना करने का मौका मिला था।

यह काफी बेहतरीन मैच साबित हुआ था और इस मैच में बियांका, साशा बैंक्स को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनने में कामयाब रही थीं। इसके बाद बियांका ने SmackDown विमेंस चैंपियन के रूप में काफी प्रभावित किया, हालांकि, SummerSlam में बैकी लिंच ने वापसी करते हुए बियांका से टाइटल जीत लिया था। इस हार के बाद भी बियांका लगातार टाइटल पिक्चर में बनी रहीं और इस दौरान बियांका ने कुछ बेहतरीन मैच भी लड़े लेकिन वो दोबारा चैंपियन नहीं बन पाईं।

3- WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट ने WWE Royal Rumble 2021 के जरिए अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और इसके बाद से ही वो Raw का प्रमुख हिस्सा बन चुके हैं। अपने मेन रोस्टर करियर की शुरूआत में प्रीस्ट, द मिज & जॉन मॉरिसन के साथ फ्यूड में थे और इसके बाद उन्हें धीरे-धीरे पुश मिलना शुरू हुआ।

बता दें, प्रीस्ट SummerSlam में शेमस को हराकर नए यूएस चैंपियन बने थे और चैंपियन बनने के बाद से ही उन्होंने काफी प्रभावित किया है। यही नहीं, प्रीस्ट को मेन रोस्टर में अभी तक सिंगल्स मैचों में हार नहीं मिली है और हाल ही में उन्होंने अपने कैरेक्टर में बदलाव किया है।

2- WWE सुपरस्टार ऐज

WWE सुपरस्टार ऐज ने चोट से उबरने के बाद 2021 Royal Rumble मैच के जरिए वापसी की थी और इस मैच में उन्होंने पहले नंबर पर एंट्री करने के बाद आखिर में रैंडी ऑर्टन को एलिमिनेट करते हुए जीत दर्ज की थी। इसके बाद ऐज ने रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन के खिलाफ WrestleMania 37 में हुए मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस दी थी।

ऐज को MITB पीपीवी में भी रोमन रेंस के खिलाफ शानदार मैच लड़ने का मौका मिला था। रोमन के खिलाफ फ्यूड खत्म करने के बाद ऐज, सैथ रॉलिंस के खिलाफ फ्यूड में दिखाई दिए और यह फ्यूड इस साल के सबसे बेहतरीन फ्यूड्स में से एक साबित हुआ। बता दें, ऐज और रॉलिंस का फ्यूड समाप्त हो चुका है और यह देखना रोचक होगा कि ऐज का अगला प्रतिद्वंदी कौन होगा।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के लिए यह साल काफी शानदार साबित हुआ है। इस साल रोमन रेंस को ब्रॉक लैसनर, ऐज, जॉन सीना, डीमन फिन बैलर जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ा और रोमन इन सभी सुपरस्टार्स को हराने में कामयाब रहे।

इसके अलावा रोमन इस साल कई मजेदार सैगमेंट्स का हिस्सा रह चुके हैं और वर्तमान समय में यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में रोमन के 429 दिन पूरे हो चुके हैं। रोमन अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस की वजह से ही इतने लंबे समय तक चैंपियन बने रह पाए और ऐसा लग रहा है कि वो ब्रॉक लैसनर के सबसे ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन (503 दिन) बने रहने के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
2 comments