Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो ट्रिपल एच को केवल एक बार हरा पाए

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने ट्रिपल एच को एक बार हराया
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने ट्रिपल एच को एक बार हराया
Neeraj sharma
ANALYST

WWE में ट्रिपल एच (Triple H) ने पहली बार कदम साल 1995 में रखा था और तभी से विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन से जुड़े हुए हैं। अपने करियर में 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन, 2 बार Royal Rumble विजेता और 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट विजेता बनने के अलावा भी कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं।

उन्होंने द अंडरटेकर, शॉन माइकल्स, ब्रेट हार्ट और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन जैसे दिग्गज रेसलर्स के खिलाफ कई ऐतिहासिक मैच लड़े हैं। 7 बार WrestleMania को हेडलाइन कर चुके हैं और अभी भी समय-समय पर मैच लड़ने के लिए इन रिंग रिटर्न करते रहते हैं।

खुद सफलता प्राप्त करने के दौरान उन्होंने कई रेसलर्स को फ्यूचर चैंपियन बनने में भी मदद की। इस लंबे सफर में ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे होंगे, जिन्होंने द गेम को कई बार हराया होगा। लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जो ट्रिपल एच को केवल एक बार हरा पाए हैं।

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस ने साल 2012 में द शील्ड के मेंबर के रूप में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया। कुछ समय टीम के तौर पर काम किया, लेकिन साल 2014 के जून महीने के एक Raw एपिसोड में उन्होंने रोमन रेंस और डीन एंब्रोज को धोखा देकर हील टर्न लिया और द अथॉरिटी को जॉइन किया।

यहां से रॉलिंस को बहुत बड़ा सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ, ट्रिपल एच खुद उन्हें मेंटोर कर रहे थे और इसी वजह से वो आज कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन सके हैं। साल 2016-2017 के समय में उनकी अपने मेंटोर के खिलाफ जबरदस्त फ्यूड शुरू हुई।

.@WWERollins became The Kingslayer when he defeated @TripleH at @WrestleMania 33.Watch the action here: bit.ly/2oQKdFu https://t.co/W1w6lnIDU8

उनकी ये दुश्मनी WrestleMania 33 तक जा खिंची और करीब घंटे तक चले इस मुकाबले में रॉलिंस ने पेडिग्री लगाने के बाद ट्रिपल एच को पिन किया था। इसके अलावा दोनों 2014 में द शील्ड vs Evolution मैचों में आमने-सामने आए थे, मगर उनके बीच दोबारा कभी सिंगल्स मैच नहीं लड़ा गया है।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now