Create

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें डीमन फिन बैलर हरा चुके हैं 

WWE SmackDown के आखिरी एपिसोड में डीमन किंग की वापसी देखने को मिली थी
WWE SmackDown के आखिरी एपिसोड में डीमन किंग की वापसी देखने को मिली थी
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में आखिरकार डीमन फिन बैलर (Finn Balor) की वापसी हो चुकी है और बता दें, डीमन किंग ने पिछले हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में वापसी करते हुए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) का सामना किया था। डीमन किंग की वापसी से Extreme Rules में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में बड़ा बदलाव देखने को मिला है और अब इस पीपीवी में ट्राइबल चीफ का डीमन किंग से सामना होगा।

बता दें, अभी तक WWE मेन रोस्टर में डीमन किंग को कोई भी सुपरस्टार हरा नहीं पाया है इसलिए यह देखना रोचक होगा कि Extreme Rules के बाद भी डीमन फिन बैलर की स्ट्रीक जारी रहने वाली है या फिर रोमन रेंस इस पीपीवी में उन्हें हराने में कामयाब रहेंगे। डीमन किंग ने अपने मेन रोस्टर करियर के दौरान कई बड़े सुपरस्टार्स को हराया हुआ है। इस आर्टिकल में हम WWE के ऐसे ही 4 बड़े सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें डीमन फिन बैलर हरा चुके हैं।

4- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स को हरा चुके हैं डीमन फिन बैलर

youtube-cover

WWE TLC 2017 में डीमन फिन बैलर का ब्रे वायट से मुकाबला होना था, हालांकि, इस मैच से पहले ब्रे वायट बीमार पड़ गए थे। इस वजह से WWE को इस मैच में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इसके बाद इस पीपीवी में डीमन का एजे स्टाइल्स से मुकाबला देखने को मिला था। चूंकि, अंतिम समय में इस मैच में बदलाव किया गया था इसलिए इन दोनों सुपरस्टार्स को मैच के लिए ज्यादा तैयारी करने का मौका नहीं मिला था।

हालांकि, इसके बावजूद भी मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स से बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिली थी और यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था। इस मैच के अंत में डीमन फिन बैलर, एजे स्टाइल्स को अपना फिनिशिंग मूव लगाकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे। बता दें, WWE में यह पहला मौका था जब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला देखने को मिला था और इस मैच के जरिए इन दोनों सुपरस्टार्स ने दर्शकों का दिल जीत लिया था।

3- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

youtube-cover

WWE WrestleMania 35 में बॉबी लैश्ले ने डीमन फिन बैलर के खिलाफ मैच में अपना आईसी टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के दौरान लैश्ले ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करके डीमन पर दबदबा बनाने की कोशिश की थी, हालांकि, वह ज्यादा देर तक डीमन को नहीं रोक पाए थे।

वहीं, अंत में डीमन फिन बैलर ने बॉबी लैश्ले को अपना फिनिशिंग मूव कूप डे ग्रेस देते हुए मैच जीत लिया था। WrestleMania 35 में बॉबी लैश्ले पर मिली इस जीत के साथ ही डीमन फिन बैलर ने अपने WWE करियर में दूसरी बार आईसी चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रे वायट

WWE SummerSlam 2017 में डीमन फिन बैलर का ब्रे वायट से मुकाबला देखने को मिला था। इस मैच के दौरान ज्यादातर वक्त डीमन ने ब्रे वायट पर अपना दबदबा बना रखा था। हालांकि, ब्रे वायट ने मैच के दौरान डीमन के साथ माइंड गेम खेलने की कोशिश की थी लेकिन इसका डीमन पर कोई असर नहीं हुआ था।

वहीं, अंत में डीमन फिन बैलर, ब्रे वायट को अपना फिनिशिंग मूव देने के बाद पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे। इसके दो साल बाद SummerSlam 2019 में एक बार फिर इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला हुआ था और इस बार ब्रे वायट, द फीन्ड के रूप में फिन बैलर को हराने में कामयाब रहे थे।

1- डीमन फिन बैलर WWE में सैथ रॉलिंस को हरा चुके हैं

WWE SummerSlam 2016 में पहले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में सैथ रॉलिंस का मुकाबला फिन बैलर से होना था। हालांकि, इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान सैथ रॉलिंस ने फिन बैलर को उनके अंदर के डीमन को बाहर लाने के लिए मजबूर कर दिया था।

इसके बाद फिन बैलर SummerSlam 2016 में डीमन के रूप में सैथ रॉलिंस का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। एक शानदार मैच के बाद डीमन, सैथ रॉलिंस को कूप डे ग्रेस मूव देने के बाद पिन करते हुए पहले यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, शोल्डर इंजरी की वजह से फिन बैलर को अगले दिन Raw में ही यूनिवर्सल टाइटल छोड़ना पड़ा था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...