Create

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें कंपनी छोड़ने से नहीं रोक पाई 

WWE का हिस्सा रह चुके डेनियल ब्रायन और एडम कोल AEW में डेब्यू कर चुके हैं
WWE का हिस्सा रह चुके डेनियल ब्रायन और एडम कोल AEW में डेब्यू कर चुके हैं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE पिछले कई दशकों से रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर है और यही वजह है कि दुनिया भर के रेसलर्स इस कंपनी का हिस्सा बनना चाहते हैं। हालांकि, AEW के अस्तित्व में आने के बाद से ही WWE के लिए कम्पटीशन काफी बढ़ चुका है और AEW, NXT को रेटिंग्स के मामले में पछाड़ती हुई आई है। यही नहीं, AEW के अस्तित्व में आने के बाद से ही कई WWE सुपरस्टार्स कंपनी छोड़कर AEW का हिस्सा बन चुके हैं।

इस वजह से AEW के रोस्टर को काफी मजबूती मिली है, वहीं, कुछ ही समय पहले सीएम पंक ने AEW में डेब्यू करते हुए इस रेसलिंग कंपनी को लाइमलाइट में लाने का काम किया था। ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि WWE ने कंपनी छोड़ने वाले कुछ सुपरस्टार्स को रोकने की कोशिश नहीं की हो लेकिन वो उन्हें कंपनी छोड़ने से नहीं रोक पाई थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें WWE कंपनी छोड़ने से नहीं रोक पाई।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एम्ब्रोज़ उर्फ जॉन मोक्सली

youtube-cover

डीन एम्ब्रोज़ ने अप्रैल 2019 में WWE छोड़ने का फैसला किया था और वह WWE टेलीविजन पर आखिरी बार WrestleMania के बाद हुए Raw में नजर आए थे। आपको बता दें, डीन एम्ब्रोज़ ने कंपनी के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया था। हालांकि, एम्ब्रोज़ को कंपनी में रोकने की कोशिश की गई थी लेकिन उन्होंने WWE में अपने पोजिशन से खुश नहीं होने की वजह से कंपनी छोड़ने का मन बना लिया था।

WWE छोड़ने के बाद डीन ने जॉन मोक्सली के रूप में काम करना शुरू किया। इसके बाद उन्होंने 25 मई 2019 को AEW में डेब्यू करते हुए सभी को हैरान कर दिया था और डेब्यू के बाद उन्होंने क्रिस जैरिको और कैनी ओमेगा पर जबरदस्त हमला कर दिया था। यही नहीं, इस दौरान उन्होंने रेफरी को भी डीडीटी देकर धराशाई कर दिया था। बता दें, AEW जॉइन करने के बाद मोक्सली इस कंपनी में वर्ल्ड चैंपियन भी रह चुके हैं।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार एंड्राडे

एंड्राडे
एंड्राडे

WWE द्वारा जेलिना वेगा को रिलीज किये जाने की वजह से एंड्राडे को टेलीविजन से हटा दिया गया था। बता दें, वेगा उस वक्त एंड्राडे की मैनेजर हुआ करती थीं। हालांकि, जब एंड्राडे की लंबे समय तक WWE टीवी पर वापसी नहीं हुई तो उन्होंने अपने रिलीज की मांग कर दी।

शुरूआत में WWE ने एंड्राडे के रिलीज की मांग खारिज कर दी थी लेकिन एंड्राडे द्वारा बार-बार मांग किये जाने के बाद कंपनी को मजबूरन उन्हें रिलीज करना पड़ा था। वर्तमान समय में एंड्राडे AEW का हिस्सा बन चुके हैं।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार एडम कोल

SummerSlam 2021 वीकेंड के दौरान एडम कोल का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया था। खबर थी कि कोल की विंस मैकमैहन के साथ मीटिंग हुई थी और विंस, कोल को कंपनी से जाने नहीं देना चाहते थे। हालांकि, विंस मैकमैहन, कोल को WWE से जाने से नहीं रोक पाए।

WWE छोड़ने के बाद कोल हाल ही में संपन्न हुए AEW All Out पीपीवी में डेब्यू करते हुए दिखाई दिए थे। डेब्यू के बाद कोल ने सबको हैरान करते हुए कैनी ओमेगा की टीम से हाथ मिला लिया।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन WWE में आखिरी बार SmackDown के एक एपिसोड के दौरान यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। बता दें, इस मैच में ब्रायन की हार हुई थी और इस मैच की शर्त के अनुसार ब्रायन ने SmackDown छोड़ दिया था। ऐसा लगा था कि SmackDown छोड़ने के बाद ब्रायन Raw में वापसी करते हुए दिखाई देंगे। हालांकि, WWE ब्रायन के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने में नाकाम रही थी इसलिए इस मैच के बाद ब्रायन WWE टीवी पर दिखाई नहीं दिए।

WWE छोड़ने के बाद से ही ब्रायन के AEW जॉइन करने की अटकलें लगाई जा रही थी और AEW All Out में ब्रायन सचमुच डेब्यू करते हुए दिखाई दिए। बता दें, ब्रायन ने AEW में ब्रायन डेनियलसन नाम से डेब्यू किया और डेब्यू के बाद उन्होंने क्रिश्चियन केज & जुरासिक एक्सप्रेस के साथ मिलकर कैनी ओमेगा और उनके साथियों पर जबरदस्त हमला कर दिया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि AEW द्वारा ब्रायन को उनके रोस्टर का हिस्सा बनाना बहुत बड़ी बात है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...