Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने द अंडरटेकर को टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाया

WWE के कई सुपरस्टार्स ने द अंडरटेकर को टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाया
WWE के कई सुपरस्टार्स ने द अंडरटेकर को टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाया
Neeraj sharma

WWE में हर एक सुपरस्टार के पास एक फिनिशिंग मूव होता है, जिससे वो अपने मैचों को फिनिश करने का प्रयास करते हैं। जब भी WWE में सबसे आइकॉनिक फिनिशिंग मूव्स की बात की जाती है तो उनमें स्पीयर, एटीट्यूड एडजस्टमेंट और पेडिग्री का नाम जरूर लिया जाता है।

इन्हीं में से एक मूव का नाम टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर है, जिसे लगाकर द अंडरटेकर ने अपने करियर में कई ऐतिहासिक मैचों को जीता है। इसे लगाने के लिए द डैड मैन अपने प्रतिद्वंदी को उल्टा (सिर नीचे और पैर ऊपर) उठाकर सिर के बल मैट पर पटकते हैं।

ये एक ऐसा मूव है, जिसकी खराब लैंडिंग की वजह से कई सुपरस्टार्स चोटिल भी हुए हैं। मगर अंडरटेकर ने इसे एक आइकॉनिक मूव बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी रहे, जिन्होंने द डैड मैन के मूव्स को काउंटर कर उन्हीं पर टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाया था। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने अंडरटेकर को टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाया हुआ है।

रैंडी ऑर्टन ने लगाया टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर - WWE Armageddon 2005

youtube-cover

साल 2005 की शुरुआत में रैंडी ऑर्टन ने कहा था कि वो WrestleMania में द अंडरटेकर की स्ट्रीक का अंत कर दूसरे सुपरस्टार्स से ज्यादा महान बन जाएंगे। दोनों की फ्यूड शानदार रही और काफी लंबे समय तक चली। उस साल दोनों के बीच WrestleMania, SummerSlam और No Mercy पीपीवी में भी मैच हुआ।

अब बारी थी Armageddon 2005 पीपीवी की, जिसमें ऑर्टन का सामना Hell in a Cell मैच में द डैड मैन से हुआ। ऑर्टन पहली बार किसी Hell in a Cell मैच का हिस्सा बन रहे थे, वहीं अंडरटेकर काफी समय से इस तरह के मैचों का हिस्सा बनते आ रहे थे।

द वाइपर साबित करना चाहते थे कि वो वाकई में द लैजेंड किलर हैं। इस मैच में एक समय पर अंडरटेकर टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाकर ऑर्टन को हराना चाहते थे, लेकिन ऑर्टन ने उसे काउंटर कर अपना टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाया, लेकिन द डैडमैन ने किकआउट कर दिया था।

गोल्डस्ट

youtube-cover

साल 1996 में मैनकाइंड और द अंडरटेकर की फ्यूड चरम पर थी, इस दौरान मैनकाइंड कई मैचों में द डैड मैन की हार का कारण बने। इस बीच In Your House 8: Beware of Dog 2 में अंडरटेकर ने गोल्डस्ट को कास्केट मैच में WWE आईसी टाइटल के लिए चैलेंज किया, लेकिन यहां भी मैनकाइंड ने द डैड मैन की हार में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। मैच के अंतिम क्षणों में अंडरटेकर टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाकर गोल्डस्ट को कास्केट में धकेलना चाहते थे मगर गोल्डस्ट ने उसे काउंटर कर खुद अपने विरोधी का फिनिशर लगाने के बाद जीत अपने नाम की थी।

ट्रिपल एच

youtube-cover

WrestleMania 27 में ट्रिपल एच और द अंडरटेकर के बीच ऐतिहासिक मुकाबला लड़ा गया। मैच इतना करीबी रहा कि द गेम, अंडरटेकर की स्ट्रीक को तोड़ने के बेहद करीब आ पहुंचे थे। चूंकि ये नो होल्ड्स बार्ड मैच रहा, इसलिए इसमें कई खतरनाक तरीके के हथियारों का इस्तेमाल होते देखा गया।

मैच में दोनों ओर से कई बार फिनिशर लगे, लेकिन कोई हार मानने को तैयार नहीं था। इस बीच ट्रिपल एच ने कई चेयर शॉट्स लगाने के बाद अंडरटेकर को टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाया, लेकिन द डैडमैन ने इसके बाद भी किकआउट कर सभी को चौंका दिया था।

केन

youtube-cover

केन, WWE में द अंडरटेकर के स्टोरीलाइन ब्रदर रहे और वो खुद भी कई मौकों पर टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर का इस्तेमाल करते आए हैं। केन ने 1997 में In Your House: Bad Blood में अपना डेब्यू किया था। अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच WWE चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडर बनने के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिल रही थी। इसी मैच के दौरान केन ने मास्क पहनकर एंट्री ली और सैल के दरवाजे को तोड़कर अंडरटेकर को खतरनाक तरीके से टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगा दिया था।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...