Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें रैंडी ऑर्टन 5 या उससे ज्यादा बार हरा चुके हैं

WWE में रैंडी ऑर्टन ने इन सुपरस्टार्स को 5 या उससे ज्यादा बार हराया
WWE में रैंडी ऑर्टन ने इन सुपरस्टार्स को 5 या उससे ज्यादा बार हराया
Neeraj sharma
visit

WWE में आने से पहले रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) एक एमेच्योर रेसलर हुआ करते थे। पढ़ाई पूरी करने के बाद वो मरीन (आर्मी ऑफिसर) भी बने, लेकिन खराब बर्ताव के कारण उन्हें मिलिट्री से निकाल दिया गया था। साल 2001 में उन्होंने WWE के साथ डील साइन की और कुछ समय तक डेवलपमेंटल ब्रांड में परफॉर्म किया।

ऑर्टन अपने करियर में 14 बार के WWE चैंपियन रहे हैं और सबसे ज्यादा वर्ल्ड चैंपियन बनने के मामले में ट्रिपल एच की बराबरी कर चुके हैं। इसके अलावा कई अन्य चैंपियनशिप्स जीत चुके हैं, Money in the Bank और 2 बार Royal Rumble मैचों के विजेता भी रहे हैं।

अपने करियर में द वाइपर कई दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे हैं और इस दौरान कई सुपरस्टार्स को कई अलग-अलग मौकों पर हराया है। इसलिए इस आर्टिकल में जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें रैंडी ऑर्टन अपने करियर में सिंगल्स मैचों में 5 या उससे ज्यादा बार हरा चुके हैं।

WWE दिग्गज ट्रिपल एच

Randy Orton Vs Triple h super showdown https://t.co/xsMST0uV3H

रैंडी ऑर्टन ने साल 2002 में WWE के मेन रोस्टर में कदम रखा था और कुछ समय बाद ही उन्हें Evolution (ट्रिपल एच, रिक फ्लेयर, बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन) नाम के फैक्शन का हिस्सा बनाया गया। इसी फैक्शन के जरिए ऑर्टन को अच्छी पहचान मिलनी शुरू हुई थी और आगे चलकर उन्होंने इस ग्रुप से अलग होने का फैसला लिया।

इसी वजह से ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन कई बार सिंगल्स मैचों में आमने-सामने आ चुके हैं। उनकी ट्रिपल एच के खिलाफ किसी सिंगल्स मैच में पहली जीत साल 2005 में जनवरी के एक Raw एपिसोड में आई। इसके अलावा Raw के कई एपिसोड्स में द वाइपर को ट्रिपल एच के खिलाफ जीत मिली।

Randy Orton as WWE Championship in 2007!! ❤️🏆Orton Defeated Triple H at No Mercy to win the WWE Title Match!!What A Win, What A Victory, What A New Champion and That is Awesome!! A Classic Last Man Standing Match at No Mercy 2007!! https://t.co/oP2eZzpXgc

मगर दोनों का सबसे यादगार वन-ऑन-वन मैच No Mercy 2007 में आया। मेन इवेंट में हुए लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच में शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखा गया और अंत में द गेम को हराकर ऑर्टन नए WWE चैंपियन बने थे।

कोफी किंग्सटन

Randy Orton vs. Kofi Kingston: That's gotta sting - 1/13/14: #RAW http://t.co/U6cSTgEjJS

साल 2009 के अंतिम सत्र में रैंडी ऑर्टन और कोफी किंग्सटन की फ्यूड शुरू हुई और उस समय कोफी को मेन इवेंट स्टेटस देने की कोशिश की जा रही थी। दुर्भाग्यवश उस समय वो WWE चैंपियन बनने में नाकाम रहे। ऑर्टन को कोफी के खिलाफ सिंगल्स मैच में पहली जीत 2009 के नवंबर महीने के एक Raw एपिसोड में मिली।

कई अन्य मौकों पर भी द वाइपर ने किंग्सटन को मात दी, लेकिन उनका सबसे यादगार वन-ऑन-वन मैच TLC 2009 में आया। जिसमें शानदार प्रदर्शन कर किंग्सटन ने साबित किया था कि वो कंपनी के टॉप सिंगल्स सुपरस्टार्स में से एक बनने की काबिलियत रखते हैं।

बिग शो

This is definitely happening.Big Show vs Randy Orton Show called out Randy Orton on Raw Talk. Declared that he isn’t scared of Randy. https://t.co/SK9tuUr8FQ

बिग शो WWE में रैंडी ऑर्टन के पुराने दुश्मनों में से एक रहे हैं। दोनों पहली बार किसी सिंगल्स मैच में 2009 के अगस्त महीने के Raw एपिसोड में आमने-सामने आए, जिसमें बिग शो विजयी रहे। मगर ऑर्टन का 7 फुट लंबे सुपरस्टार के खिलाफ जीत का सिलसिला 2012 में शुरू हुआ। उसके बाद Raw और SmackDown में कई बार द लैजेंड किलर को बिग शो पर जीत हासिल हुई। वहीं Extreme Rules 2013 में उनकी भिड़ंत भी काफी यादगार रही थी।

जॉन सीना

Unpopular opinion: John Cena Vs Randy Orton is one of the best feuds of all time, just because they had so many matches shouldn’t devalue how great the feud was. https://t.co/lMcrrM9mSi

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन अच्छे रियल लाइफ फ्रेंड्स हैं, लेकिन WWE का इतिहास गवाह है कि वो प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में एक-दूसरे के कितने बड़े दुश्मन रहे हैं। ऑर्टन को सीना पर सिंगल्स मैच में पहली जीत Unforgiven 2007 में मिली थी। इसके अलावा SummerSlam 2009 और उसी साल Hell in a Cell पीपीवी के उनके मुकाबले भी यादगार रहे। मगर दोनों के करियर के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से एक Bragging Rights 2009 में आया, जिसमें जॉन सीना जीत दर्ज कर नए WWE चैंपियन बने थे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now