Create

WWE में 2021 में रिलीज़ हुए 4 बड़े सुपरस्टार्स जो दूसरी कंपनी में फाइट कर चुके हैं

WWE से 2021 में रिलीज़ हुए सुपरस्टार्स ने दूसरी कंपनी के लिए फाइट की है
WWE से 2021 में रिलीज़ हुए सुपरस्टार्स ने दूसरी कंपनी के लिए फाइट की है

WWE के लिए पिछले करीब 2 साल बिल्कुल भी अच्छे नहीं रहे हैं। साल 2020 में COVID-19 नाम की महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया हुआ था, जिसके चलते विश्व भर में लॉकडाउन लगाया गया। इस लॉकडाउन के कारण पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को भी भारी नुकसान झेलना पड़ा।

इसी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री में दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड WWE का नाम भी शामिल है। कंपनी ने अपने बजट में भारी कटौती की, जिसकी वजह से अभी तक 70 से भी अधिक रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ किया जा चुका है। यह रिलीज़ का सिलसिला अभी भी चल रहा है।

WWE में रेसलर्स का आना जाना लगा रहा है और पहले की तुलना में अब इस इंडस्ट्री में रेसलर्स के पास ज्यादा विकल्प खुले हुए हैं। इसलिए विंस मैकमैहन के प्रोमोशन से रिलीज़ होने के बाद कुछ सुपरस्टार्स दूसरे प्रोमोशंस में मैच भी लड़ चुके हैं। आइए जानते हैं WWE से 2021 में रिलीज़ हुए 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जो दूसरी कंपनी में फाइट कर चुके हैं।

WWE के पूर्व सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक

Malakai Black/Aleister Black debuts on AEW Dynamite Road Rager dlvr.it/S3H94B https://t.co/AtEqTUoZTX

एलिस्टर ब्लैक पिछले करीब 2 दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और 2016 में WWE को जॉइन किया था। इस दौरान NXT चैंपियन बने और 2019 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया, जहां उन्हें NXT की तुलना में कुछ खास सफलता हासिल नहीं हुई। आखिरकार उन्हें इसी साल जून के महीने में कंपनी ने रिलीज़ करने का फैसला लिया।

उसके कुछ ही महीने बाद उन्होंने अपना AEW डेब्यू किया, जहां उन्हें मालाकाई ब्लैक नाम से जाना जाता है। वहीं उन्होंने टोनी खान के प्रोमोशन में अपना पहला मैच अगस्त महीने के एक Dynamite एपिसोड में कोडी रोड्स के खिलाफ लड़ा, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। इसके अलावा उन्होंने नवंबर में हुए Wrestlecade इवेंट में भी भाग लिया था।

मिकी जेम्स

Savannah Evans chosen as Mickie James’ opponent in Pick Your Poison Match dlvr.it/S9blcH #Headlines #ImpactWrestling #DeonnaPurrazzo #MickieJames https://t.co/AfEiJWcTMg

WWE में पूर्व डीवाज़ चैंपियन मिकी जेम्स ने वापसी की थी और 2021 तक कंपनी से जुड़ी रहीं। मगर ये सफर उनके लिए यादगार नहीं बन पाया और आखिरकार इसी साल अप्रैल में उन्हें रिलीज़ कर दिया गया। रिलीज़ के बाद उन्होंने अपना सबसे पहला प्रो रेसलिंग मैच NWA 73 पीपीवी में लड़ा, जहां उन्हें काइली रे पर जीत मिली। वहीं जुलाई के महीने में उन्होंने लंबे समय बाद Impact Wrestling में वापसी की, जहां रिटर्न के बाद अपने पहले मैच में उन्हें सवाना इवांस पर जीत मिली।

चेल्सी ग्रीन

चेल्सी ग्रीन अपने छोटे से प्रो रेसलिंग करियर में Impact Wrestling, ROH और WWE जैसे टॉप प्रोमोशंस में काम कर चुकी हैं। उन्होंने 2018 में विंस मैकमैहन के प्रोमोशन को जॉइन किया। अपने अच्छे काम के लिए उन्हें NXT में काफी फेम मिला, लेकिन इसी साल अप्रैल में कंपनी ने उन्हें रिलीज़ कर दिया।

रिलीज़ के करीब 3 महीने बाद वो ROH में नजर आईं, लेकिन मैच नहीं लड़ा। अपना अगले प्रो रेसलिंग मैच उन्होंने Impact Wrestling Slammiversary 2021 में मैट कार्डोना के साथ टीम बनाकर लड़ा, जिसमें उन्होंने ब्रायन मेयर्स और टेनिल डैशवुड की टीम को हराया था। इसके अलावा WWE से रिलीज़ होने के बाद वो ROH और NWA में भी फाइट कर चुकी हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी शानदार बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीर शेयर की थी। WWE ने उन्हें इसी साल जून में रिलीज़ कर सभी को चौंका दिया था। हालांकि रिलीज़ के बाद उन्होंने किसी दूसरी कंपनी को जॉइन तो नहीं किया, लेकिन एक इंडिपेंडेंट रेसलर के तौर पर Free the Narrative II नाम के शो में मैच जरूर लड़ा, जहां उनकी भिड़ंत WWE से रिलीज़ हुए एक अन्य सुपरस्टार EC3 से हुई। मुकाबला जबरदस्त एक्शन से भरपूर रहा, जिसमें स्ट्रोमैन विजयी रहे थे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment