WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस पर जीत जरूर मिलनी चाहिए

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस को जरूर हराना चाहिए
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस को जरूर हराना चाहिए

WWE में हर दौर में कोई ना कोई रेसलर कंपनी के मुख्य सुपरस्टार होने की भूमिका निभाता आया है। एक समय पर हल्क होगन (Hulk Hogan) ने WWE को दुनिया में नई पहचान दिलाने में अहम योगदान दिया था। आगे चलकर द अंडरटेकर (The Undertaker), जॉन सीना (John Cena) और द रॉक (The Rock) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स ने ये जिम्मेदारी अपने कंधों पर संभाली।

मौजूदा समय में कंपनी के फेस सुपरस्टार होने का भार रोमन रेंस के कंधों पर है, जो मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन भी हैं। रेंस के WWE मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत Survivor Series 2012 में हुई और आगे चलकर वो कंपनी के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार बनकर उभरे।

मगर अब वो सबसे बड़े हील सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में कई दिग्गजों को मात दी है, लेकिन रेंस के WWE में कद को देखते हुए ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्हें ट्राइबल चीफ के खिलाफ जीत बहुत फायदा पहुंचा सकती है। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें भविष्य में रोमन रेंस पर जीत जरूर मिलनी चाहिए।

WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने साल 2007 में WWE को जॉइन किया था, लेकिन 2014 में रिलीज़ होने तक वो कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर सके। उन्होंने 2017 में विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में रिटर्न किया और उसके बाद NXT चैंपियन और 2 बार WWE चैंपियन भी बन चुके हैं।

उनकी रोमन रेंस के साथ किसी सिंगल्स मैच में पहली भिड़ंत WrestleMania 35 में हुई। मुकाबला अच्छा रहा, लेकिन अंत में रेंस विजय रहे। उसके बाद भी उनकी दुश्मनी जारी रही और वन-ऑन-वन मैचों में मैकइंटायर के खिलाफ रेंस की जीत का सिलसिला यूं ही चलता रहा।

स्कॉटिश सुपरस्टार की गिनती अब WWE के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में की जाती है। कोई सुपरस्टार तभी अपने करियर में नई ऊंचाइयों को छू पाता है जब उन्हें दिग्गज और टॉप सुपरस्टार्स पर जीत मिले। चूंकि रोमन रेंस WWE के फेस सुपरस्टार हैं और मैकइंटायर को और भी बड़ा बेबीफेस रेसलर बनाने के लिए WWE को उन्हें रेंस के खिलाफ जीत के लिए जरूर बुक करना चाहिए।

किंग वुड्स

साल 2014 में कोफी किंग्सटन, बिग ई और किंग वुड्स को साथ लाकर 'द न्यू डे' नाम की टीम का गठन किया गया, जिसने आगे चलकर एक महान टैग टीम का दर्जा प्राप्त किया। बिग ई अब इस टीम से अलग हो चुके हैं और मौजूदा WWE चैंपियन हैं। वहीं किंग वुड्स ने कुछ समय पहले 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट जीतकर किंग की उपाधि हासिल की है।

Survivor Series 2021 से पहले वुड्स की रेंस के साथ दुश्मनी शुरू हुई, जिसमें ट्राइबल चीफ ने वुड्स के क्राउन को तोड़ दिया था। उस क्राउन के टूटने का बदला लेने के लिए WWE को वुड्स को जरूर रेंस पर क्लीन तरीके की जीत के लिए बुक करना चाहिए।

बिग ई

ये बात अब जगजाहिर हो चुकी है कि साल 2013-2014 के समय विंस मैकमैहन, बिग ई को WWE के फेस सुपरस्टार के रूप में पुश देना चाहते थे। मगर आगे चलकर यह जिम्मेदारी रोमन रेंस को सौंपी गई। अब आखिरकार कई सालों के लंबे इंतज़ार के बाद बिग ई को मेन इवेंट स्टेटस मिला है।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि बिग ई का ये पुश लंबा चलने वाला है, लेकिन अगर WWE उन्हें एक महान चैंपियन के रूप में स्थापित करना चाहती है तो उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ एक जीत बहुत अधिक फायदा पहुंचा सकती है।

ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर इस लिस्ट में अकेला ऐसा नाम हैं, जो पहले भी रोमन रेंस को कई बार हरा चुके हैं। लैसनर ने पहली बार वन-ऑन-वन मैच में रेंस को WrestleMania 34 में हराया था और उसके बाद Greatest Royal Rumble 2018 में भी हराया। मगर दोनों के बीच पिछली 2 भिड़ंत में ट्राइबल चीफ विजयी रहे हैं।

चूंकि रेंस पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से WWE यूनिवर्सल टाइटल पर अपना प्रभुत्व कायम किए हुए हैं। हालांकि कई खबरें सामने आती रही हैं कि रेंस का ये ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर द रॉक के हाथों खत्म होना चाहिए, लेकिन द रॉक के खिलाफ उनके मैच को लेकर अभी कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। इसलिए फिलहाल के लिए लैसनर ही वो नाम है जो रेंस के इस चैंपियनशिप सफर को समाप्त करने के लिए सबसे सही विकल्प नजर आता है।