WWE Royal Rumble: 4 WWE Superstars जो रंबल मैच में 4 घंटों से ज्यादा रहे हैं

WWE Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय बिताने वाले सुपरस्टार्स
WWE Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय बिताने वाले सुपरस्टार्स

WWE को दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड बनाने के लिए विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने बहुत कड़ी मेहनत की है। उन्होंने 1982 में कंपनी का भार अपने कंधों पर संभाला और उस समय से कहीं आगे के बारे में सोचकर कई बड़े फैसले लिए, उनकी निगरानी में WWE एक नई दिशा में आगे बढ़ने वाली थी।

उस समय उन्होंने WrestleMania, Royal Rumble, Survivor Series और SummerSlam की शुरुआत की, जिन्हें मौजूदा समय में साल के सबसे बड़े स्तर पर आयोजित होने वाले प्रो रेसलिंग इवेंट्स में गिना जाता है। Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट साल 1988 से ही निरंतर फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है।

ऐसे कई Superstars हैं जो 10 से भी ज्यादा बार रंबल मैच का हिस्सा बन चुके हैं और कुछ ऐसे भी हैं, जिन्होंने केवल एक ही मैच में 1 घंटे से ज्यादा समय बिताया था। मगर इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको जो Royal Rumble मैच में 4 घंटों से ज्यादा समय बिता चुके हैं।

4)WWE दिग्गज ट्रिपल एच - 4:00:50 घंटे

ट्रिपल एच ने साल 1995 में WWE को जॉइन किया था और उससे अगले साल यानी 1999 में उन्होंने अपना Royal Rumble मैच में डेब्यू किया। उस मैच में उन्होंने नंबर-1 पर एंट्री ली और 48 मिनट से भी ज्यादा समय रिंग में बिताया। ट्रिपल एच आज तक कुल 9 बार इस मैच का हिस्सा बन चुके हैं और उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो 2 बार Royal Rumble विजेता बन चुके हैं।

उन्होंने 2002 और 2016 में रंबल मैच को जीता था और उनके द्वारा लड़े गए सभी Royal Rumble मैचों में बिताए गए समय की बात करें तो द गेम चार घंटे से भी ज्यादा समय रिंग में बिता चुके हैं। ट्रिपल एच उन चुनिंदा रेसलर्स में से एक भी हैं जो, किसी एक रंबल मैच में एक घंटे से भी ज्यादा समय बिता चुके हैं।

3)रे मिस्टीरियो - 4:05:41 घंटे

रे मिस्टीरियो प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के उन चुनिंदा एक्टिव रेसलर्स में से एक हैं जो पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से इस इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं। उन्होंने किसी Royal Rumble मैच में पहली बार कदम साल 2003 में रखा, जिसमें वो कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। मगर उनका सबसे खास रंबल मैच 2006 में आया, जिसमें वो 1 घंटे से भी ज्यादा समय तक रिंग में डटे रहे थे और विजेता भी बने। उन्होंने आज तक 12 बार Royal Rumble मैच में भाग लिया है, जिनके दौरान उन्होंने रिंग में 4 घंटे 5 मिनट और 41 सेकंड का समय बिताया है।

2)रैंडी ऑर्टन - 4:31:47 घंटे

रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक हैं और पिछले 20 साल से भी ज्यादा समय से कंपनी के साथ जुड़े रहे हैं। उन्होंने Royal Rumble मैच में अपना डेब्यू साल 2004 में किया, जिसमें उन्होंने आधे घंटे से भी ज्यादा समय बिताते हुए 5 एलिमिनेशन अपने नाम किए थे।

आज तक ऑर्टन 13 बार Royal Rumble मैच में भाग ले चुके हैं, जिनमें उनके द्वारा बिताया गया कुल समय 4 घंटे 31 मिनट और 47 सेकंड है। द वाइपर ने आखिरी बार 2021 में रंबल मैच में भाग लिया, जिसमें उन्होंने मैच की शुरुआत की लेकिन अंत में ऐज उन्हें एलिमिनेट कर विजेता बने। उस मैच में ऑर्टन 58 मिनट से भी ज्यादा समय तक रिंग में डटे रहे थे।

#)क्रिस जैरिको - 4:59:33 घंटे

Royal Rumble मैचों में बिताए गए कुल समय की बात की जाए तो ये रिकॉर्ड क्रिस जैरिको के नाम है, जो आज तक 11 बार रंबल मैच का हिस्सा बन चुके हैं और उनमें 4 घंटे 59 मिनट और 33 सेकंड का समय रिंग में बिता चुके हैं। वो पहली बार किसी रंबल मैच में साल 2000 में नजर आए, जहां वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। आपको याद दिला दें कि साल 2017 के मैच में उन्होंने 1 घंटे से भी ज्यादा समय रिंग में बिताया था। ये बात भी आपको चौंका सकती है कि जैरिको इस लिस्ट में शामिल अकेले सुपरस्टार हैं जो आज तक Royal Rumble विजेता नहीं बन पाए हैं।