Create
Notifications

WWE Royal Rumble: 4 WWE Superstars जो रंबल मैच में 4 घंटों से ज्यादा रहे हैं

WWE Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय बिताने वाले सुपरस्टार्स
WWE Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय बिताने वाले सुपरस्टार्स
Neeraj sharma
ANALYST

WWE को दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड बनाने के लिए विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने बहुत कड़ी मेहनत की है। उन्होंने 1982 में कंपनी का भार अपने कंधों पर संभाला और उस समय से कहीं आगे के बारे में सोचकर कई बड़े फैसले लिए, उनकी निगरानी में WWE एक नई दिशा में आगे बढ़ने वाली थी।

उस समय उन्होंने WrestleMania, Royal Rumble, Survivor Series और SummerSlam की शुरुआत की, जिन्हें मौजूदा समय में साल के सबसे बड़े स्तर पर आयोजित होने वाले प्रो रेसलिंग इवेंट्स में गिना जाता है। Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट साल 1988 से ही निरंतर फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है।

WWE Stat Of The Day! Hacksaw Jim Duggan won the very first WWF Royal Rumble,1988. @OfficialHacksaw #WWE2K15 #WWE #RAW http://t.co/5q5Lkvy4KN

ऐसे कई Superstars हैं जो 10 से भी ज्यादा बार रंबल मैच का हिस्सा बन चुके हैं और कुछ ऐसे भी हैं, जिन्होंने केवल एक ही मैच में 1 घंटे से ज्यादा समय बिताया था। मगर इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको जो Royal Rumble मैच में 4 घंटों से ज्यादा समय बिता चुके हैं।

4)WWE दिग्गज ट्रिपल एच - 4:00:50 घंटे

Was watching 1996 Royal Rumble and here is the young Triple H http://t.co/hyizUJ0Qhc

ट्रिपल एच ने साल 1995 में WWE को जॉइन किया था और उससे अगले साल यानी 1999 में उन्होंने अपना Royal Rumble मैच में डेब्यू किया। उस मैच में उन्होंने नंबर-1 पर एंट्री ली और 48 मिनट से भी ज्यादा समय रिंग में बिताया। ट्रिपल एच आज तक कुल 9 बार इस मैच का हिस्सा बन चुके हैं और उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो 2 बार Royal Rumble विजेता बन चुके हैं।

उन्होंने 2002 और 2016 में रंबल मैच को जीता था और उनके द्वारा लड़े गए सभी Royal Rumble मैचों में बिताए गए समय की बात करें तो द गेम चार घंटे से भी ज्यादा समय रिंग में बिता चुके हैं। ट्रिपल एच उन चुनिंदा रेसलर्स में से एक भी हैं जो, किसी एक रंबल मैच में एक घंटे से भी ज्यादा समय बिता चुके हैं।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now