Create

WWE के 4 चौंकाने वाले सुपरस्टार्स जिन्हें साल 2021 में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला 

WWE में साल 2021 में कुछ चौंकाने वाले सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में मौका मिला
WWE में साल 2021 में कुछ चौंकाने वाले सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में मौका मिला

WWE वर्तमान समय में Day 1 पीपीवी के लिए तैयारियों में व्यस्त है और बता दें, इस पीपीवी का आयोजन 1 जनवरी (भारत में 2 जनवरी) को होने जा रहा है। इस साल दिंसबर के महीने में WWE की ओर से किसी भी पीपीवी का आयोजन नहीं किया जाने वाला है और इस साल कराया गया आखिरी पीपीवी Survivor Series है। देखा जाए तो यह साल खत्म होने में कुछ ही हफ्ते रह गए हैं और इस साल WWE में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिली है।

इस साल ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने लंबे अंतराल के बाद कंपनी में अपनी वापसी की थी और वो वर्तमान समय में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के साथ फ्यूड में हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच Day 1 पीपीवी में देखने को मिलेगा। इसके अलावा साल 2021 में कंपनी में हुए कुछ वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स को मौका दिया गया जिसने कई लोगों को हैरान कर दिया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 चौंकाने वाले सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें साल 2021 में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला।

4- WWE सुपरस्टार सैमी जेन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में मौका मिला

WWE सुपरस्टार सैमी जेन को पिछले हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला। बता दें, 26 नवंबर को SmackDown के एपिसोड के दौरान हुए बैटल रॉयल मैच को चालाकी से जीतकर सैमी जेन ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी और सैमी का इस मैच में जगह बनाना चौंकाने वाला पल था।

हालांकि, ब्रॉक लैसनर को गुस्सा दिलाने की वजह से उन्होंने सैमी की मैच से पहले बुरी तरह पिटाई कर दी थी। इस वजह से सैमी मैच के दौरान रोमन रेंस के आगे बिल्कुल भी टिक नहीं पाए थे और रोमन ने उन्हें केवल 18 सेकेंड के अंदर हराकर अपना यूनिवर्सल टाइटल रिटेन किया था। अगर इस मैच से पहले सैमी ने लैसनर को गुस्सा नहीं दिलाया होता तो वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए पूरी तरह फिट होते और बेहतर मैच देखने को मिलता।

3- WWE सुपरस्टार ऑस्टिन थ्योरी

कुछ हफ्ते पहले WWE Survivor Series में ऑस्टिन थ्योरी ने क्लियोपैट्रा ऐग चुरा ली थी लेकिन उन्होंने Raw में आकर विंस मैकमैहन को ऐग लौटा दी थी। इसके बाद विंस ने थ्योरी को बिग ई के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में मौका दिया था। चूंकि, थ्योरी अभी काफी युवा हैं इसलिए उन्हें इतनी जल्दी WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल करना हैरान करने वाला फैसला था।

हालांकि, इस मैच में थ्योरी ने वर्तमान चैंपियन बिग ई को जबरदस्त टक्कर दी थी लेकिन अंत में थ्योरी का ध्यान भटक गया था और इसका फायदा उठाकर बिग ई, थ्योरी को हराने में कामयाब रहे थे। ऐसा लग रहा है कि कंपनी के पास थ्योरी के लिए बड़े प्लान है और थ्योरी पिछले हफ्ते Raw में एक बार फिर विंस मैकमैहन के साथ दिखाई दिए थे।

2- WWE सुपरस्टार सिजेरो

youtube-cover

WWE सुपरस्टार सिजेरो को उनके करियर के दौरान मेन इवेंट सीन में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं लेकिन उन्हें इस साल WrestleMania BackLash में रोमन रेंस के खिलाफ जरूर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला था। यह काफी बेहतरीन मैच साबित हुआ था और अंत में रोमन ने सिजेरो को अपने सबमिशन मूव में जकड़कर मैच जीत लिया था।

इस मैच के बाद सिजेरो को रोमन के खिलाफ रीमैच नहीं मिला और वर्तमान समय में सिजेरो ब्लू ब्रांड में मिड कार्ड डिवीजन में कम्पीट कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि कंपनी का फिलहाल सिजेरो को बड़ा पुश देने का कोई प्लान नहीं है।

1- WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो

WWE SmackDown में मिस्टीरियो फैमिली और द ब्लडलाइन के बीच फ्यूड के दौरान रोमन रेंस ने रे मिस्टीरियो के बेटे डॉमिनिक पर बुरी तरह हमला करते हुए उन्हें काफी चोट पहुंचाई थी। इसके बाद SmackDown के एक एपिसोड के दौरान रोमन रेंस, रे मिस्टीरियो के खिलाफ Hell in a Cell मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए थे।

इस मैच में रे मिस्टीरियो ने रोमन रेंस को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन अंत में रोमन, रे मिस्टीरियो पर भारी पड़े थे और उन्होंने रे मिस्टीरियो को अपने सबमिशन मूव में जकड़कर मैच जीतते हुए अपना यूनिवर्सल टाइटल रिटेन किया था। बता दें, इस साल हुए ड्राफ्ट में रे मिस्टीरियो को ब्रांड बदलना पड़ा था और वर्तमान समय में वो Raw का हिस्सा बन चुके हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment