Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो सभी को चौंकाते हुए ब्रॉक लैसनर के साथ टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं

WWE में इन सुपरस्टार्स ने ब्रॉक लैसनर के साथ टीम बनाई
WWE में इन सुपरस्टार्स ने ब्रॉक लैसनर के साथ टीम बनाई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने पहली बार कदम साल 2000 में रखा। कुछ समय तक डेवलपमेंटल ब्रांड में काम किया और 2002 में उन्होंने मेन रोस्टर डेब्यू किया था। लैसनर को थोड़े समय बाद ही बड़ा पुश मिलना शुरू हो चुका था और कुछ समय बाद WWE चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

हालांकि OVW में लैसनर ने अपने रियल लाइफ फ्रेंड शैल्टन बैंजामिन के साथ टीम बनाकर काम किया, लेकिन मेन रोस्टर में उनका अधिकांश करियर एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर गुजरा है। उनका रेसलिंग स्टाइल ही ऐसा है कि उन्हें किसी पार्टनर की जरूरत ही नहीं है क्योकि वो अकेले दम पर दिग्गज रेसलर्स के पसीने छुड़ा सकते हैं।

फिर भी WWE में ऐसे कुछ सुपरस्टार्स हैं, जिनके साथ टीम बनाकर लैसनर ने मैच लड़े हुए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE के उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने सभी को चौंकाते हुए ब्रॉक लैसनर के साथ टीम बनाकर मैच लड़ा हुआ है।

WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो

youtube-cover

एक तरफ 6 फुट से भी अधिक लंबे और 250 पाउंड्स से भी ज्यादा वजनी ब्रॉक लैसनर हों और दूसरी तरफ साढ़े पांच फुट के रे मिस्यीरियो। ताकत के मामले में दोनों की बराबरी नहीं की जा सकती, लेकिन रेसलिंग की तकनीक के मामले में जरूर की जा सकती है। दोनों बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मर्स रहे हैं और दोनों को एक ही टीम के रूप में मैच लड़ते देखना भी फैंस के लिए दिलचस्प लम्हा रहा होगा।

साल 2002 के अंतिम सत्र में लैसनर की दुश्मनी बिग शो से शुरू हुई और यह अगले साल भी जारी रही। Royal Rumble 2003 से पूर्व एक SmackDown एपिसोड में लैसनर ने रे मिस्टीरियो के साथ टीम बनाई, वहीं बिग शो को ए-ट्रेन का साथ मिल रहा था। मैच 1 मिनट भी नहीं चला, जिसमें लैसनर के एफ-5 और मिस्टीरियो के 619 फिनिशर को देख क्राउड झूम उठा था और अंत में लैसनर की टीम विजयी रही।

तजीरी

youtube-cover

तजीरी जापानी रेसलर हैं, जिन्होंने साल 2001 में WWE को जॉइन किया था। दूसरी ओर साल 2002 के अंतिम सत्र में ब्रॉक लैसनर बहुत थोड़े समय के लिए ऐज के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा रहे। उस दौरान अक्टूबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में लैसनर ने तजीरी को अपना टैग टीम पार्टनर बनाकर ऐज और रे मिस्टीरियो की टीम का सामना किया। मैच के दौरान लैसनर और तजीरी के बीच अनबन हुई, जो आगे चलकर उनकी हार का कारण बनी। इसलिए मैच खत्म होने के बाद द बीस्ट ने अपने ही पार्टनर तजीरी की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी।

एडी गुरेरो

ब्रॉक लैसनर ने एडी गुरेरो के साथ टीम बनाकर मैच लड़ा
ब्रॉक लैसनर ने एडी गुरेरो के साथ टीम बनाकर मैच लड़ा

ब्रॉक लैसनर ने साल 2002 के मार्च महीने में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। द हार्डी बॉयज़ के खिलाफ अपनी पहली फ्यूड को खत्म करने के बाद उन्हें 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट से पूर्व मजबूत दिखाने की कोशिश की गई और आगे चलकर फाइनल में रॉब वैन डैम को हराकर क्राउन को जीता भी। मगर उससे पहले साल 2002 के जून महीने के एक Raw एपिसोड में उन्होंने एडी गुरेरो के साथ टीम बनाकर वैन डैम और बबा रे डड्ली की टीम का सामना किया था, जिसमें उन्हें जीत भी मिली।

जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर WWE में एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन रहे हैं। दोनों के बीच कई धमाकेदार मुकाबले लड़े जा चुके हैं और कुछ मौकों पर खूनी संघर्ष होते भी देखा गया। इसके बावजूद साल 2003 में उन्होंने टीम बनाकर मैच लड़ा था।

उस समय लैसनर WWE चैंपियन थे और 2003 के अक्टूबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में उन्होंने जॉन सीना के साथ टीम बनाकर कर्ट एंगल और द अंडरटेकर की टीम का सामना किया, जिसमें उन्होंने जीत हासिल करने में सफलता पाई।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...