Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें द ग्रेट खली केवल एक बार हरा पाए

WWE में द ग्रेट खली इन सुपरस्टार्स को केवल एक बार हरा पाए
WWE में द ग्रेट खली इन सुपरस्टार्स को केवल एक बार हरा पाए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में 7 फुट या उससे भी अधिक लंबे कई रेसलर्स रहे, लेकिन इतने लंबे रेसलर्स के लिए रिंग में तेजी से मूव कर पाना बहुत मुश्किल काम होता है। इसलिए इन प्रो रेसलर्स के मैचों का पेस काफी धीमा होता है, जिससे फैंस के मन में ऊब पैदा होने लगती है।

इन्हीं में से एक नाम द ग्रेट खली (The Great Khali) का भी रहा। जिन्होंने साल 2006 में अपना WWE डेब्यू किया था। आते ही उन्हें द अंडरटेकर के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा बनाया गया, जिन्होंने खली को एक बड़ा हील सुपरस्टार बनने में मदद की। आगे चलकर वर्ल्ड चैंपियन बने और कई यादगार स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहे।

अपने करियर में खली ने बतिस्ता, जॉन सीना और शॉन माइकल्स के रूप में कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ रिंग शेयर की है। उनके करियर पर नजर डालते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें द ग्रेट खली सिंगल्स मैचों में केवल एक बार हरा पाए।

WWE दिग्गज द अंडरटेकर

Our encyclopedic exploration of The Dead Man’s career reaches a low point as we hit Judgment Day 2006 on Friday to discuss The Undertaker vs The Great Khali! Were you there for this debacle? Remember watching it love? Share your memories here & we’ll share them on our next show! https://t.co/SwHnpDhyni

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE में आते ही द ग्रेट खली की दुश्मनी द अंडरटेकर से शुरू हुई थी। दोनों के बीच आगे चलकर कई धमाकेदार मुकाबले हुए और उनकी सबसे पहली भिड़ंत Judgement Day 2006 में हुई, जिसमें अधिकांश समय भारतीय रेसलर ने बढ़त बनाए रखी।

मैच में द डैड मैन ने कुछ समय के लिए वापसी भी की लेकिन चोकस्लैम के असफल प्रयास के बाद खली ने दोबारा बढ़त बनाई और अंत में अंडरटेकर को क्लीन तरीके से पिन कर जीत हासिल की। इसी स्टोरीलाइन ने उन्हें आगे चलकर WWE के इतिहास का सबसे पहला भारतीय वर्ल्ड चैंपियन बनने में भी मदद की।

The @undertaker wasn't about to back down from The Great Khali in this Last Man Standing Match! 👀#Undertaker30 https://t.co/ui6L6lhiNV

इसके अलावा उनके बीच कई अन्य मौकों पर भी सिंगल्स मैच हुए, लेकिन उनमें अंडरटेकर विजयी रहे। इसलिए Judgement Day 2006 में अंडरटेकर पर आई जीत खली की उनके खिलाफ आज तक भी एकमात्र जीत बनी हुई है।

कार्लिटो

कार्लिटो कई साल पहले WWE छोड़ चुके हैं
कार्लिटो कई साल पहले WWE छोड़ चुके हैं

कार्लिटो को WWE में काम करने का काफी अनुभव हासिल है और पिछले कई सालों से एक इंडिपेंडेंट रेसलर हैं। WWE में वो द ग्रेट खली के साथ कई मल्टी-मैन मैचों का हिस्सा बन चुके हैं लेकिन आज तक का उनका एकमात्र सिंगल्स मैच साल 2007 के अप्रैल महीने के Raw एपिसोड में हुआ। उस समय खली को बड़ा पुश मिल रहा था और इस मैच में उन्होंने पहले चॉप मूव लगाया और उसके बाद 2 चोकस्लैम लगाने के बाद कार्लिटो को पैर से पिन कर बेहद आसान जीत दर्ज की।

रे मिस्टीरियो

The great khali vs rey mysterio to the left who wins http://t.co/8ijWzMaEUK

द ग्रेट खली को अपने डेब्यू के बाद लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जा रहा था। इसी विनिंग स्ट्रीक को उन्होंने 2006 के मई महीने के SmackDown एपिसोड में रे मिस्टीरियो को हराकर जारी रखा था। मैच में 7 फुट लंबे भारतीय रेसलर ने मिस्टीरियो को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। इसके अलावा अन्य मौकों पर भी उनकी भिड़ंत हो चुकी है, लेकिन खली उनमें जीत प्राप्त नहीं कर सके। वहीं Judgement Day 2007 में उनका बतिस्ता और रे मिस्टीरियो के साथ हुआ ट्रिपल थ्रेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

शॉन माइकल्स

Shawn Michaels vs. The Great Khali: Raw, May 7, 2007 (Full Match) foxsports.com/wwe/video/1889… https://t.co/Kt8Pgohku1

शॉन माइकल्स का सामना भी द ग्रेट खली से उस समय हुआ जब 2007 में उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए तैयार किया जा रहा था। उस समय उन्हें जैफ हार्डी, रिक फ्लेयर और मैट हार्डी जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच मिल रहे थे। उसी समय साल 2007 के मई महीने के एक Raw एपिसोड में उनका माइकल्स से WWE चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच हुआ। मैच जबरदस्त रहा, जिसके अंत में खली ने जीत दर्ज कर WWE Judgement Day 2007 में जॉन सीना के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच प्राप्त किया, जिसमें उन्हें हार मिली थी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...