Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनका आखिरी मैच WrestleMania में ही होना चाहिए 

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania में अपना आखिरी मैच लड़ना चाहिए
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania में अपना आखिरी मैच लड़ना चाहिए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE का इतिहास बहुत पुराना रहा है, जिसमें रेसलर्स का आना-जाना लगा रहा है, लेकिन कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जो हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में समा जाती हैं। उदाहरण के तौर पर WWE ने साल 1985 में रेसलमेनिया (WrestleMania) नाम के इवेंट की शुरुआत की थी।

It took almost 8 hours to film this match.Behind the scenes of The Undertaker Vs AJ Styles👇#WrestleMania https://t.co/zbAz8jlCTS

किसी को नहीं पता था कि इस इवेंट को लोग किस तरह का रिस्पॉन्स देंगे। समय बीतता रहा और इस इवेंट की लोकप्रियता भी बढ़ने लगी और आज आलम यह है कि WrestleMania की गिनती अब दुनिया में सबसे बड़े स्तर पर होने वाले स्पोर्ट्स इवेंट्स में की जाती है। ये WWE द्वारा आयोजित साल में सबसे बड़ा शो भी होता है, जिसमें कई सुपरस्टार्स ने अपने करियर को अंतिम रूप भी दिया।

मौजूदा WWE रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो यहां अपनी लैगेसी कायम कर चुके हैं और ऐसा करियर बना चुके हैं, जिसे लोग आने वाले काफी समय तक याद रखेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिन्हें अपने करियर का आखिरी मैच WrestleMania में ही लड़ना चाहिए।

WWE दिग्गज जॉन सीना

Who do you think John Cena’s retirement match should be against? https://t.co/UwxigEOyrE

जॉन सीना ने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू साल 2002 में किया था। सीना खुद कह चुके हैं कि अपने करियर के शुरुआती समय में वो बर्खास्त होते-होते बचे थे, लेकिन जैसे-जैसे समय बीता वो कंपनी के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक के रूप में अपनी लैगेसी को आगे बढ़ाते रहे। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि सीना WWE के प्रति हमेशा निष्ठावान रहे हैं और जरूरत पड़ने पर हमेशा कंपनी के काम आए हैं।

सीना 16 बार के WWE चैंपियन हैं और WrestleMania में शॉन माइकल्स, बतिस्ता और ट्रिपल एच जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं। जॉन सीना अपने आप में बहुत बड़ा नाम है और उनका रिटायरमेंट मैच ऐसा होगा, जिसे आने वाले कई दशकों तक याद रखा जाएगा। उनका नाम प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में आने वाले समय में भी बहुत सम्मान से लिया जाएगा और इसी सम्मान को बनाए रखने के लिए WWE को उन्हें एक अच्छा WrestleMania मोमेंट देकर रिटायर करना चाहिए।

ट्रिपल एच

Triple H's in-ring future in jeopardy, possible retirement plansCheckout Here :- bit.ly/3CSxCad#TripleH #WWE #WWENetwork #Raw

ट्रिपल एच ने साल 1995 में अपना WWE डेब्यू किया था और उनका WrestleMania डेब्यू साल 1996 में हुआ, जहां उन्हें द अल्टीमेट वॉरियर के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि वो अब WWE के ऑफिस वर्क में काफी व्यस्त रहते हैं, लेकिन अभी भी समय-समय पर मैच लड़ने रिंग में उतरते रहे हैं।

उनकी हाल ही में हार्ट सर्जरी हुई है, इसलिए ये कहना भी गलत नहीं होगा कि किसी और गंभीर बीमारी से दूर रहने के लिए जल्द ही वो रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं। द गेम ने WrestleMania में कई ऐतिहासिक मैच लड़े हैं और उनका ये ऐतिहासिक सफर एक ऐसे इवेंट (WrestleMania) में खत्म होना चाहिए, जिसका इतिहास में अपना एक अलग स्थान हो।

रोमन रेंस

You come to my show, you come correct. Respect the top of the food chain. We eat first. #HeadOfTheTable #Smackdown https://t.co/aLXAtXMqmL

ऐसे कई WWE सुपरस्टार्स हैं, जिनके मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत Survivor Series से हुई थी। इनमें द अंडरटेकर, द रॉक और रोमन रेंस जैसे बड़े नाम शामिल हैं। रेंस ने 2012 Survivor Series में द शील्ड के मेंबर के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था।

रेंस अपने करीब एक दशक लंबे करियर में ढेरों उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं और आगे भी हासिल करना जारी रखेंगे। चूंकि WrestleMania, WWE का साल का सबसे बड़ा शो है और ये WWE की जिम्मेदारी होती है कि वो अपने सबसे बड़े सुपरस्टार्स के रिटायरमेंट सैगमेंट को एक यादगार बनाए।

ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar, the man who broke the Undertaker's WrestleMania streak, on the day the streak began 🤯 https://t.co/2Yuh9cANit

रोमन रेंस की तुलना कई बार जॉन सीना से की जाती रही है और दूसरी ओर ये सवाल भी लोगों के मन में उमड़ता रहता है कि क्या WWE में कभी ब्रॉक लैसनर जैसा रेसलर दोबारा आ पाएगा। इसका स्पष्ट जवाब यही है कि लैसनर जैसे रेसलर्स एक जनरेशन में एक ही बार आते हैं।

उनका प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में एक अलग रुतबा है। उनका किसी शो में नजर आना मात्र ही कंपनी के लिए बहुत फायदेमंद साबित होता आया है। लैसनर अपने आप में किसी ब्रांड से कम नहीं हैं और अगर वो WrestleMania में अपना आखिरी मैच लड़ते हैं तो उसे लैसनर की रिटायरमेंट के लिए उसी तरह याद रखा जाएगा, जैसे WrestleMania 30 को द अंडरटेकर की स्ट्रीक टूटने के लिए याद रखा जाता है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...