Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनका आखिरी मैच WrestleMania में ही होना चाहिए 

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania में अपना आखिरी मैच लड़ना चाहिए
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania में अपना आखिरी मैच लड़ना चाहिए
Neeraj sharma
ANALYST

WWE का इतिहास बहुत पुराना रहा है, जिसमें रेसलर्स का आना-जाना लगा रहा है, लेकिन कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जो हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में समा जाती हैं। उदाहरण के तौर पर WWE ने साल 1985 में रेसलमेनिया (WrestleMania) नाम के इवेंट की शुरुआत की थी।

It took almost 8 hours to film this match.Behind the scenes of The Undertaker Vs AJ Styles👇#WrestleMania https://t.co/zbAz8jlCTS

किसी को नहीं पता था कि इस इवेंट को लोग किस तरह का रिस्पॉन्स देंगे। समय बीतता रहा और इस इवेंट की लोकप्रियता भी बढ़ने लगी और आज आलम यह है कि WrestleMania की गिनती अब दुनिया में सबसे बड़े स्तर पर होने वाले स्पोर्ट्स इवेंट्स में की जाती है। ये WWE द्वारा आयोजित साल में सबसे बड़ा शो भी होता है, जिसमें कई सुपरस्टार्स ने अपने करियर को अंतिम रूप भी दिया।

मौजूदा WWE रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो यहां अपनी लैगेसी कायम कर चुके हैं और ऐसा करियर बना चुके हैं, जिसे लोग आने वाले काफी समय तक याद रखेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिन्हें अपने करियर का आखिरी मैच WrestleMania में ही लड़ना चाहिए।

WWE दिग्गज जॉन सीना

Who do you think John Cena’s retirement match should be against? https://t.co/UwxigEOyrE

जॉन सीना ने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू साल 2002 में किया था। सीना खुद कह चुके हैं कि अपने करियर के शुरुआती समय में वो बर्खास्त होते-होते बचे थे, लेकिन जैसे-जैसे समय बीता वो कंपनी के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक के रूप में अपनी लैगेसी को आगे बढ़ाते रहे। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि सीना WWE के प्रति हमेशा निष्ठावान रहे हैं और जरूरत पड़ने पर हमेशा कंपनी के काम आए हैं।

सीना 16 बार के WWE चैंपियन हैं और WrestleMania में शॉन माइकल्स, बतिस्ता और ट्रिपल एच जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं। जॉन सीना अपने आप में बहुत बड़ा नाम है और उनका रिटायरमेंट मैच ऐसा होगा, जिसे आने वाले कई दशकों तक याद रखा जाएगा। उनका नाम प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में आने वाले समय में भी बहुत सम्मान से लिया जाएगा और इसी सम्मान को बनाए रखने के लिए WWE को उन्हें एक अच्छा WrestleMania मोमेंट देकर रिटायर करना चाहिए।

1 / 4 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now