Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनका सबमिशन मूव काफी खतरनाक है

WWE में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले का सबमिशन मूव काफी खतरनाक है
WWE में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले का सबमिशन मूव काफी खतरनाक है

WWE में किसी भी सुपरस्टार को सफल बनाने में कई चीजें अहम भूमिका निभाती है। WWE में सफल होने के लिए किसी भी सुपरस्टार का ना केवल कैरेक्टर और माइक स्किल्स बेहतरीन होना चाहिए बल्कि सुपरस्टार्स के पास अच्छे मूव्स भी होने चाहिए। देखा जाए तो अधिकतर सुपरस्टार्स किसी भी मैच को खत्म करने के लिए अपने फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल करते हैं और ऐसे काफी कम सुपरस्टार्स हैं जिनके पास सबमिशन मूव होता है।

हालांकि, WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), जॉन सीना (John Cena), द अंडरटेकर (The Undertaker) जैसे कई लैजेंडरी सुपरस्टार्स के मूव सेट में खतरनाक सबमिशन मूव मौजूद है और इन सुपरस्टार्स ने अपने सबमिशन मूव का इस्तेमाल करके कई बड़े मैच जीते थे। यही नहीं, वर्तमान समय में मौजूद कई सुपरस्टार्स के सबमिशन मूव्स भी काफी खतरनाक हैं। इस आर्टिकल में हम WWE के ऐसे 4 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनका सबमिशन मूव काफी ज्यादा खतरनाक है।

4- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले (हर्ट लॉक)

youtube-cover

पूर्व WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले हर्ट लॉक नाम का सबमिशन मूव इस्तेमाल करते हैं। बता दें, हर्ट लॉक काफी खतरनाक सबमिशन मूव है और अगर लैश्ले किसी सुपरस्टार को हर्ट लॉक में जकड़ लेते हैं तो उस सुपरस्टार का हर्ट लॉक से निकल पाना काफी मुश्किल हो जाता है। बता दें, लैश्ले, ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रू मैकइंटायर जैसे ताकतवर सुपरस्टार्स को हर्ट लॉक में जकड़कर धराशाई कर चुके हैं।

यही नहीं, SummerSlam में लैश्ले ने गोल्डबर्ग के बेटे गेज को भी हर्ट लॉक में जकड़कर धराशाई कर दिया था। बता दें, लैश्ले ने Raw के एक एपिसोड के दौरान हुए मैच में द मिज को हर्ट लॉक में ही जकड़कर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

It was so good to see Bobby Lashley finally being WWE Champion as well, that was way overdue. He did a great job as champion, I loved his reign. #WWERaw #WWEChampionship #BobbyLashley @fightbobby https://t.co/B5NaHfEMN8

यह कहना गलत नहीं होगा कि लैश्ले ने Raw में अपना दबदबा स्थापित करने के लिए हर्ट लॉक का काफी इस्तेमाल किया था। वर्तमान समय में लैश्ले अपना WWE टाइटल हार चुके हैं और यह देखना रोचक होगा कि वह बिग ई से अपनी चैंपियनशिप हासिल कर पाते हैं या नहीं।

3- WWE सुपरस्टार शायना बैजलर (किराफुदा लॉक)

youtube-cover

WWE सुपरस्टार शायना बैजलर MMA स्टार रह चुकी हैं और यही वजह है कि उनके पास कई तरह के खतरनाक मूव्स मौजूद हैं। यही नहीं, बैजलर के पास किराफुदा क्लच नाम का खतरनाक सबमिशन मूव भी मौजूद है। बता दें, इस सबमिशन मूव का इस्तेमाल करके शायना बैजलर अपने करियर के दौरान कई सुपरस्टार्स को धराशाई कर चुकी हैं।

यही नहीं, इस हफ्ते Raw में भी शायना ने नाया जैक्स को किराफुदा क्लच में जकड़कर हराया था। नाया जैक्स जैसी ताकतवर सुपरस्टार का इस मूव से नहीं निकल पाना दर्शाता है कि शायना बैजलर का यह मूव कितना खतरनाक है।

2- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (गिलोटिन चोक)

youtube-cover

रोमन रेंस ने WWE में हील टर्न लेने के बाद गिलोटिन चोक सबमिशन मूव का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। बता दें, रोमन रेंस ने सबसे पहले पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन को गिलोटिन चोक में जकड़कर हराया था। वहीं, हाल ही में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान रोमन ने फिन बैलर को गिलोटिन चोक में जकड़कर अपना यूनिवर्सल टाइटल रिटेन किया था।

देखा जाए तो रोमन का यह सबमिशन मूव काफी खतरनाक है और किसी भी सुपरस्टार के लिए इस मूव की पकड़ से निकल पाना काफी मुश्किल होता है।

1- WWE सुपरस्टार कैरियन क्रॉस (क्रॉस जैकेट)

youtube-cover

पूर्व NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस ने WWE मेन रोस्टर में आने के बाद से ही Raw में अपना दबदबा स्थापित किया है। बता दें, कैरियन क्रॉस के सबमिशन मूव का नाम क्रॉस जैकेट है और वह Raw में अपने प्रतिद्वंदियों को इसी सबमिशन मूव में जकड़कर हराते हुए आए हैं।

कीथ ली जैसे ताकतवर सुपरस्टार भी Raw में कैरियन क्रॉस के इस मूव का शिकार बन चुके हैं। यह चीज दर्शाती है कि कैरियन क्रॉस का यह सबमिशन मूव कितना खतरनाक है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment